मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव, विधायक, एडीसी, एसडीएम, डीएसपी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी साइक्लोथॉन में बने भागीदार, जिला की सडक़ों पर साइकिल सवारों ने नशामुक्ति के लिए आमजन को किया प्रेरित
उचाना से जींद शहर तक साइक्लोथॉन का जगह-जगह हुआ ग्रैंड वेलकम
जींद क्षेत्र में पहुंचने पर मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव कृष्ण बेदी ने किया साइक्लोथॉन का अभिनंदन

चंडीगढ़, 20 सितम्बर – हरियाणा में ‘ड्रग फ्री हरियाणा’ साइक्लोथॉन ने पूरे जोश-उत्साह के साथ आमजन को जागरूक करते जींद शहर में प्रवेश किया। मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव श्री कृष्ण बेदी ने साइक्लोथॉन का स्वागत किया। उन्होंने एडीसी डॉ. हरीश वशिष्ठ, एसडीएम डॉ. पंकज, एसीयूटी अंकित चौकसे, डीएसपी रोहताश, डॉ. राज सैनी सहित जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी साइकिल चलाकर साइक्लोथॉन में भागीदारी की।

*हरियाणा को ड्रग फ्री स्टेट बनाने में मील का पत्थर साबित होगी साइक्लोथॉन :

मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव श्री कृष्ण बेदी ने कहा कि साइक्लोथॉन से प्रदेश के कोने-कोने में ड्रग फ्री हरियाणा का संदेश पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि जन-जन को नशे के विरुद्ध जागृत करने के लिए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के मार्गदर्शन में राज्य सरकार द्वारा आयोजित की जा रही साइक्लोथॉन यात्रा एक सराहनीय पहल है। राज्य सरकार द्वारा आयोजित की जा रही साइक्लोथॉन रैली निश्चित रूप से हरियाणा प्रदेश को ड्रग फ्री बनाने में मील का पत्थर साबित होगी। 

मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव श्री कृष्ण बेदी ने कहा कि अभी हरियाणा में ड्रग्स का इतना प्रभाव नहीं है, लेकिन हरियाणा सरकार ने समय रहते प्रदेश को हर प्रकार के नशे से मुक्त रखने की जो पहल शुरू की है, यह अत्यंत महत्वपूर्ण है। 

*जीवन में कड़वाहट घोल देता है नशा, नशे से करें नफरत:  एडीसी

 एडीसी डॉ. हरीश वशिष्ठ ने उचाना की ब्राह्मण धर्मशाला में पहुंचने पर यात्रा का स्वागत किया और वहां पर सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान अपने संदेश में कहा कि नशे की शुरुआत आमतौर पर बाल्यकाल या युवावस्था से होती है। पहले युवा शौक-शौक में पीना शुरू करते हैं, जो धीरे-धीरे आदत बन जाती है। नशा जीवन में कड़वाहट घोल देता है। इसलिए हम सभी को नशे से नफरत करते हुए इससे दूर रहना चाहिए। हरियाणा को ड्रग फ्री बनाने के लिए सामाजिक सहभागिता व एकजुटता के साथ जन जागरूकता अभियान चलाना हरियाणा सरकार की एक सराहनीय पहल है। जिला प्रशासन का प्रयास रहेगा कि जिला के हर व्यक्ति तक इस रैली द्वारा दिए गए संदेश बारे जागरूक किया जाए। उन्होंने साइक्लोथॉन में शामिल प्रतिभागियों को आगे के सफर के लिए शुभकामनाएं दी।

उचाना उपमंडल में यात्रा के पहुंचने पर एसडीएम श्री गुलजार मलिक सहित गणमान्य व्यक्तियों व ग्रामीणों ने साइक्लोथॉन का गर्मजोशी से स्वागत-अभिनंदन करते हुए भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाकर साइकिलिस्ट में जोश व उत्साह का संचार किया।

*जिलावासियों को ‘ड्रग फ्री हरियाणा’ का सार्थक संदेश दे गई साइक्लोथॉन

 मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा कर्ण की नगरी करनाल से एक सितंबर को हरियाणा प्रदेश को ड्रग फ्री बनाने के उद्देश्य से रवाना की गई साइक्लोथॉन जींद जिला वासियों को ‘ड्रग फ्री हरियाणा’ का सार्थक संदेश दे रही है। जिला के आमजन विशेषकर युवाओं ने मन से जींद सहित हरियाणा को ड्रग फ्री बनाने का संकल्प लिया। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की यह सार्थक पहल निसंदेह जींद सहित समस्त हरियाणा को नशा मुक्त बनाने में सफल होगी।