प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर प्रदेश में सेवा पखवाड़े की शुरुआत प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ ने गुरुग्राम में रक्तदान शिविर से की
– प्रदेश भर में लगे सैकड़ों हैल्थ चेकअप कैंप, पहले दिन हजारों यूनिट ब्लड डोनेट
– सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल ने भी गुरुग्राम में किया रक्तदान
प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने सांसद सहित सभी रक्तदाताओं से बातचीत कर भविष्य में भी सेवा करते रहने का आह्वान किया
पीएम विश्वकर्मा योजना शुरू करने पर  श्री धनखड़ ने जताया प्रधानमंत्री का आभार

चंडीगढ़, 17 सितम्बर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर हरियाणा में सेवा पखवाड़े की शुरुआत करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा है कि देश के प्रधान सेवक नरेंद्र मोदी ने व्यक्तिगत अवसरों को भी जनसेवा के अवसरों में बदलना सिखाया है। गुरुग्राम की न्यू कालोनी स्थित जितेंद्र बहल पार्क में भाजपा नेता एवं पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर यशपाल बतरा के संयोजन में आयोजित रक्तदान शिविर की शुरुआत प्रदेश अध्यक्ष ने राष्ट्रीय ध्वज को नमन एवं दीप प्रज्वलित करके की। यहां सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल ने भी रक्तदान किया। खुद प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने सांसद को रक्तदान प्रमाण पत्र दिया। इसी तरह सेवा पखवाड़े के पहले ही दिन प्रदेश भर के  विधानसभा क्षेत्रों में स्वास्थ्य जांच शिविर, नेत्र जांच शिविर, चश्में वितरण कार्यक्रम और रक्तदान शिविर लगाए गए। इन कार्यक्रमों में अनेक सांसदों, विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों ने भी रक्तदान किया।  प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ ने आज गुरुग्राम के दो रक्तदान शिविरों के अलावा बहादुरगढ़ में दो और बादली विधानसभा के गांव बुपनिया, गुभाना और बाढ़सा में आयोजित चश्मा वितरण व रक्तदान शिविरों में शिरकत की और चश्में वितरित किए तथा लोगों को रक्तदान के लिए भी प्रेरित किया।

न्यू कालोनी में सेवा पखवाड़े की शुरुआत करते ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि मोदी जी का जन्मदिन भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए केवल उत्सव का  अवसर नहीं है, बल्कि यह भाजपा के हरेक कार्यकर्ता के लिए विशेष सेवा कार्यों का अवसर है, जिसके तहत सेवा भाव से भरे भाजपाई 15 दिन तक मोदी जी की दीर्घायु और स्वस्थ जीवन कामना करते हुए जनसेवा करते हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पूरे देश के लोग आज मोदी जी के कुशल नेतृत्व को आगे भी बरकरार रखने के संकल्प के साथ सेवा पखवाड़े के कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं।

प्रदेश अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री के अच्छे स्वास्थ्य और लंबी आयु की कामना करते हुए कहा कि मोदी जी अपने कार्यों से जिस तरह लगातार देश को गौरवान्वित कर रहें हैं, भविष्य में भी अपने कुशल नेतृत्व में देश का यश बढ़ाते रहेंगे। उन्होंने बताया कि भाजयुमो और अनेक सामाजिक संस्थाओं द्वारा रक्तदान शिविर और हेल्थ चेकअप का कार्यक्रम तीन दिन तक चलेगा, जिसमें 18000 यूनिट ब्लड डोनेट कराने का लक्ष्य लिया गया है। हर विधानसभा में 24 हैल्थ कैंप लगेंगे। धनखड़ ने बताया कि पहले दिन हजारों चश्मों का वितरण किया गया है और सेवा पखवाड़े के दौरान 2 लाख जरुरतमंदों को चश्में दिए जाएंगे।  उन्होंने बताया कि गांधी जयंती पर स्वच्छता अभियान चलेगा।

हरियाणा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने पिछड़ा वर्ग के दस्तकारों के लिए विश्वकर्मा योजना शुरू करने और इसके तहत 13 हजार करोड़ का बजट जारी करने पर प्रधानमंत्री का आभार जताया। धनखड़ ने कहा कि इससे दस्तकारों को सस्ता लोन और अनेक प्रकार की सुविधाएं मिल सकेंगी। धनखड़ ने बताया कि इस योजना के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ मिल सके, इसके लिए केंद्रीय मंत्री भी हरियाणा में आएंगे।

पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर यशपाल बतरा ने विश्वास दिलाया कि सेवा पखवाड़े के दौरान सेवा कार्यों के लिए गए लक्ष्यों की पूर्ति के लिए लगातार काम करते रहेंगे। प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ और सांसद सुनीता दुग्गल ने यशपाल बतरा द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर के प्रबंधन की सराहना की। इस अवसर पर सांसद सुनीता दुग्गल, जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़, प्रदेश सह मीडिया प्रमुख अरविंद सैनी, किसान मोर्चा उपाध्यक्ष संघू, गुरुग्राम के सिविल सर्जन, पार्षद मधु बत्तरा आदि मौजूद रहे।

इसके बाद ओमप्रकाश धनखड़ गांव खांडसा स्थित धाकड़ जिम में लगाए गए रक्तदान शिविर में पहुंचे और रक्तदाताओं से मिले और समाज के लिए समर्पित भाव से की गई सेवा के लिए आभार जताया।  रविवार को ही गुरुग्राम स्थित भाजपा कार्यालय में भी रक्तदान शिविर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी लगाई गई। भाजपा केंद्रीय संसदीय बोर्ड एवं चुनाव समिति की सदस्या सुधा यादव ने विधिवत रूप से इसकी शुरुआत की। सुधा ने कहा कि मोदी जी के जन्मदिन पर देश सेवा भाव से भरा है और विभिन्न प्रकार के सेवा कार्य करके मोदी जी का जन्मदिन मना रहा है। उन्होंने कामना की कि भविष्य में मोदी नेतृत्व में देश दुनिया की सुपर पॉवर बनकर उभरेगा।

मामन खान की गतिविधियां संदिग्ध, पुलिस अपना काम कर रही है

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने यहां पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि जिस प्रकार से पुलिस को अपनी जांच में मामन खान की संदिग्ध गतिविधियां मिली है, पुलिस उस पर अपना काम कर रही है। धनखड़ ने कहा कि सबको मालूम है कि मामन खान ने क्या बोला था और किस प्रकार उनकी संदिग्ध गतिविधियां रही थी। मामन खान के बयानों और संदिग्ध गतिविधियों पर अब पुलिस अपना काम कर रही है और कानून अपना काम करेगा। कांग्रेस और इनेलो के मिलकर चुनाव लड़ने के सवाल का जवाब देते हुए भाजपा  प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। कांग्रेस की अंतर्कलह ही खत्म नही हो रही। देश व प्रदेश की जनता ने फिर से कमल खिलाने का मन बना लिया है।

error: Content is protected !!