शहीद आशीष धौंचक की अंतिम यात्रा में शामिल हुए आप चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर

हर भारतवासी को ऐसे महान सपूत पर गर्व है, लेकिन ऐसी क्षति की पूर्ति नहीं हो सकती : डॉ. अशोक तंवर
ऐसी घटना दोबारा न हो, उचित कदम उठाए सरकार : डॉ. अशोक तंवर
इस दुख की घड़ी में पूरा देश परिवार के साथ: डॉ. अशोक तंवर
दिल्ली और पंजाब की तर्ज पर शहीद के परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि दे सरकार: डॉ. अशोक तंवर

पानीपत, 15 सितंबर – आम आदमी पार्टी के प्रदेश चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर शुक्रवार को कश्मीर में शहीद हुए मेजर आशीष धौंचक के पैतृक गांव बिंझौल पहुंचकर उनकी अंतिम यात्रा में शामिल हुए और शहीद को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने परिवार को सांत्वना दे ढांढस बंधाया। उन्होंने कहा कि हर भारतवासी को ऐसे महान सपूत पर गर्व है, लेकिन ऐसी क्षति की पूर्ति नहीं हो सकती। परिवार का इकलौता लाल देश पर कुर्बान हो गया। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना दोबारा न हो इसको लेकर सरकार को कदम उठाने चाहिए। पूरा देश इस दुख की घड़ी में शहीद के परिवार के साथ खड़ा है।

उन्होंने कहा कि पूरे देश और प्रदेश को हरियाणा के इस लाल पर गर्व है। मेजर आशीष के बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसी क्षति की भरपाई परिवार में कभी नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि तीन बहनों के इकलौते भाई के शहीद होने पर परिवार में मातम पसरा है। शहीद अपने पीछे एक ढाई साल की बेटी को छोड़ गए हैं। उन्होंने कहा कि परिवार में इकलौता कमाने वाला था वो भी चला गया। ऐसे में पिता के कंधों पर और ज्यादा भार आया है। इसलिए सरकार को इस परिवार की पूरी जिम्मेदारी उठानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि शहीद आशीष धौंचक जैसे जवानों की वजह से ही देश की जनता चैन की नींद सो पाती है। हमारे देश के जवान 24 घंटे बॉर्डर पर तैनात रहकर हमारी रक्षा करते हैं। ऐसे शहीद जवान को देश की जनता सलाम करती है। उन्होंने खट्टर सरकार से दिल्ली और पंजाब की तर्ज पर शहीद के परिवार को एक करोड़ सम्मान राशि देने की मांग की और कहा कि सरकार परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देना सुनिश्चित करे। ताकि परिवार का गुजर बसर सही से हो सके और परिवार ढाई साल की बेटी वामिनी का भविष्य तय कर सके।

You May Have Missed

error: Content is protected !!