पुलिस-पब्लिक के बीच बेहतर समन्वय हेतू जन संवाद कार्यक्रम की शुरुआत

गुरुग्राम : 14 सिंतबर, 2023 – पुलिस व आमजन के बीच बेहतर समन्वय हेतू श्री विकास अरोड़ा आईपीएस पुलिस आयुक्त गुरुग्राम ने एक पहल की है जिसके तहत सभी थाना प्रबंधकों द्वारा प्रत्येक महीने के पहले रविवार को 11 AM से 1 PM तक थाना में पुलिस-पब्लिक संवाद कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

आमजन की शिकायतों की सुनवाई के लिए तो गुरुग्राम पुलिस थाना स्तर तक 24×7 उपलब्ध रहती है लेकिन अब पुलिस-पब्लिक संवाद कार्यक्रमों में थानों के प्रबंधक सामुहिक समस्याओं बारे, उनके समाधान व सुझाव हेतू प्रत्येक महीने के पहले रविवार को थानों में लोगों से चाय पर चर्चा करेंगे। इन कार्यक्रमों में थाना क्षेत्र के पंच-सरपंच, RWAs के पदाधिकारियों, सामाजिक संगठन व अन्य गणमान्य व्यक्तियों को भी आमंत्रित किया जाएगा।

पुलिस पब्लिक संवाद कार्यक्रमों से अपराधों की रोकथाम में जन सहयोग, महिला सुरक्षा, नशामुक्त समाज, साइबर धोखाधड़ी पर अंकुश लगाए जाने बारे जागरूकता, प्रभावी ट्रैफिक प्लान बनाने आदि में बहुत सहयोग मिलेगा।

अतः आमजन से अपील है कि पुलिस-पब्लिक संवाद कार्यक्रम में सम्मिलित होकर सामुहिक समस्याओं बारे बतलाएं। इन कार्यक्रमों में संबंधित पुलिस उपायुक्त व सहायक पुलिस आयुक्त भी सम्मिलित होंगे ताकि पुलिस और आम जनता के बीच परस्पर आपसी सहयोग एवं समन्वय की भावना को एक अलग मुकाम तक पहुंचाया जा सके।

You May Have Missed

error: Content is protected !!