– हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने की वीडियो कॉन्फ्रेंस से प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग ग्रुप की बैठक में राज्य की बड़ी परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा
– डीसी निशांत कुमार यादव ने वीसी में मानेसर ऐलिवेटिड रोड, गुरूग्राम-पटौदी-रेवाड़ी मार्ग के अपग्रेडेशन कार्य तथा द्वारका एक्सप्रेस-वे से लाइन शिफ्टिंग के कार्य की प्रगति से मुख्य सचिव को करवाया अवगत

गुरूग्राम, 11 सितंबर। गुरूग्राम जिला में सड़कों के ढांचातंत्र को विस्तार के तहत गुरूग्राम- कोटपुतली-जयपुर एनएच 48 मानेसर ऐलिवेटिड का काम भी जल्द शुरू होगा। साथ ही गुरूग्राम-पटौदी-रेवाड़ी मार्ग के अपग्रेडेशन के कार्य में भी वन विभाग से संबंधित कार्य जल्द पूरा होंगे। हरियाणा के मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल ने आज गुरूग्राम सहित राज्य के अन्य जिलों में  बड़ी परियोजनाओं से जुडे़ विषयों की समीक्षा को लेकर प्रगति-प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग ग्रुप की बैठक ली। गुरूग्राम से डीसी निशांत कुमार यादव वीडियों कॉन्फें्रस के माध्यम से बैठक में शामिल हुए।

मुख्य सचिव ने गुरूग्राम जिला से संबंधित मानेसर ऐलिवेटिड एक्सप्रेस-वे, द्वारका एक्सप्रेस-वे पर एचवीपीएन की 220 केवी एचटी लाइन की शिफ्टिंग व गांव खेड़की माजरा के समीप राइट ऑफ वे तथा गुरूग्राम-पटौदी-रेवाड़ी मार्ग के अपग्रेडेशन के कार्य की प्रगति की जानकारी ली। डीसी निशांत कुमार यादव ने इन परियोजनाओं से जुड़े कार्यों की प्रगति को लेकर मुख्य सचिव को जानकारी दी।

श्री निशांत कुमार यादव ने बताया कि एनएच 48 पर गुरूग्राम-कोटपुतली-जयपुर खण्ड पर मानेसर में प्रस्तावित ऐलिवेटिड रोड़ से संबंधित कार्य शीघ्र ही आरंभ करवाया जाएगा। इसके लिए एनएचएआई के अधिकारियों को जमीन की निशानदेही के निर्देश दे दिए गए हैं। साथ ही अन्य औपचारिकताएं भी शीघ्र पूरी कर ली जाएंगी। उन्होंने द्वारका एक्सप्रेस-वे से एचवीपीएन की हाईटेंशन लाइन को शिफ्ट करने के कार्य को निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरा करने की बात की। इसी प्रकार, द्वारका एक्सप्रेस-वे पर गांव खेड़की माजरा के समीप बनने वाले अंडर पास के कार्य को एनएच एक्ट के तहत पूरा करवाने की बात कही।

डीसी ने बताया कि गुरूग्राम-पटौदी-रेवाड़ी मार्ग के अपग्रेडेशन के कार्य में भी वन विभाग से संबंधित कार्य जल्द पूरा करवाया जाएगा। इसके लिए वन विभाग तथा एनएचएआई के अधिकारियों की बैठक भी हो चुकी है। जिसके चलते सभी आवश्यक कार्य तय समय के भीतर पूरे कर लिए जाएंगे। इस अवसर पर डीएफओ राजीव तेजयान, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से प्रोजेक्ट डायरेक्टर धीरज सिंह व एचवीपीएन सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!