विकास कार्याें में आ रही अड़चनों का मिलकर निकालना होगा समाधान- आयुक्त

– मानेसर में अवैध सैप्टिक टैंकर पर होगी कार्रवाई
– सैप्टिक टैंकर संचालकों को निगम में करवाना होगा रजिस्ट्रेशन
– मानेसर नगर निगम के आयुक्त ने क्षेत्र के पूर्व सरपंचों के साथ बैठक की
– बैठक में मौजूद गणमान्य लोगों ने क्षेत्र में पॉलिथीन बैन करने की मांग की

11 सितंबर, मानेसर। मानेसर नगर निगम के आयुक्त अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि मानेसर नगर निगम क्षेत्र में सभी विकास कार्य आमजन की सहमति और सुझाव से किए जाएंगे। स्थानीय लोगों को स्थानीय समस्याओं और समाधान की  अच्छी समझ होती है। आयुक्त ने मौजूद गणमान्य लोगों से विकास कार्याें में आ रही अड़चनों का मिलकर सुझाव निकालने का आह्वान किया। साथ ही साथ यहां मौजूद सभी लोगों ने पॉलिथीन मुक्त मानेसर के लिए एक स्वर में आवाज उठाई।

नगर निगम आयुक्त अशोक कुमार गर्ग ने यह बात सोमवार को मानेसर नगर निगम के कार्यालय में आयोजित क्षेत्र के पूर्व सरपंचों और आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों के साथ बैठक के दौरान कही। आयुक्त ने कहा कि क्षेत्र में आ रही समस्याओं का समाधान निकालने के लिए हल ढूंढना ही उनकी प्राथमिकता है। इस बैठक का उद्देश्य ही यही है कि गांव के लोगों के साथ मिलकर ही समाधान निकाला जाए। गांव के स्थानीय लोग ही स्थानीय समस्याओं की समझ रखते है। इस दौरान उन्होंने बैठक में मौजूद सभी गणमान्य लोगों से उनके गांवों में आ रही समस्याओं के बारे में जानकारी लेते हुए यहां मौजूद अधिकारियों को समस्या हल करने के निर्देश दिए।

गांव वजीरपुर के पूर्व सरपंच ने कहा कि गांव में सीवर के पानी की निकासी, सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे आदि की समस्या है। इसपर आयुक्त ने संबंधित अधिकारी को संज्ञान लेकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। गांव मानेसर के प्रतिनिधि ने बताया कि गांव में साफ-सफाई, नालियों से पानी की निकासी और मीट की अवैध दुकानें मुख्य समस्या है। इसपर आयुक्त ने अधिकारियों को स्लाटर हाउस के लिए जगह चिन्हित करने के आदेश दिए। इसके अलावा सरकारी स्कूल में शौचालय के निर्माण और पंचायती भूमि पर कम्युनिटी सेंटर बनाने की मांग भी रखी गई। गांव शिकोहपुर के पूर्व सरपंच ने बताया कि गांव में किसी निजी हॉस्पिटल की ओर से बायोमेडिकल वेस्ट डाला जा रहा है। इसपर आयुक्त ने संबंधित विभाग को कार्रवाई के लिए पत्र लिखने के आदेश संबंधित अधिकारी को दिए। इसके अलावा गांव शिकोहपुर में ही पीने के पानी की समस्या आदि को भी जल्द से जल्द हल करने का आश्वासन भी आयुक्त ने दिया। गांव रामपुरा,नौरंगपुर, बारगुर्जर, सिकन्दरपुर, लखनौला, नाहरपुर कासन, अलियर, ढाणा और कासन आदि गांवों से आए पूर्व सरपंच और प्रतिनिधियों ने अपने अपने गांव की समस्याओं के बारे  में आयुक्त को अवगत करवाया। इस पर आयुक्त ने संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द निवारण करने के आदेश दिए।

पॉलिथीन मुक्त होगा नगर निगम- आयुक्त
बैठक के दौरान सभी मौजूद लोगें ने एक स्वर में मानेसर नगर निगम क्षेत्र को पॉलिथीन मुक्त करने की आवाज उठाई थी। आयुक्त अशोक कुमार गर्ग ने सेनिटेशन विंग के अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि मानेसर नगर निगम क्षेत्र में पॉलिथीन के थोक विक्रेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए चालान किए जाए साथ ही उनके गोदामों को सील करके पॉलिथीन को कब्जे में लेकर उचित कार्रवाई अमल में लाई जाए।

अवैध सेप्टिक टैंकरों पर होगी कार्रवाई
आयुक्त ने कहा कि मानेसर निगम क्षेत्र में चल रहे अवैध सेप्टिक टैंकरों पर कार्रवाई की जाएगी। क्षेत्र में चल रहे सेप्टिक टैंक संचालकों को नगर निगम में रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। साथ ही टैंकरों के ऊपर रजिस्ट्रेशन नंबर अंकित भी करना होगा। जिन टैंकरों पर रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं होगा। उसपर कार्रवाई के लिए ट्रैफिक पुलिस को लिखा जाएगा।

Previous post

हरियाणा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ ने सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम को लेकर की संगठनात्मक नियुक्तियां

Next post

जिला के सभी अटल सेवा केंद्र पर कॉमन ब्रांडिंग और रेट लिस्ट लगाना अनिवार्य, निर्देशों की अवहेलना पर होगी कार्रवाई : डीसी

You May Have Missed