पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता, कोसली के विधायक लक्षमण यादव, जिला परिषद की अध्यक्षा दिपाली चौधरी सहित गणमान्य लोगों ने किया हालियाकी में साईकिल मैराथन का स्वागत
पटौदी के एसडीएम ने झंडी दिखाकर साईकिल मैराथन को गुरुग्राम की ओर किया रवाना
जोश, उत्साह व उमंग के साथ साईकिल मैराथन में भागीदार बने जिलावासी
यात्रा के रूट में ग्रामीणों ने पुष्पवर्षा से किया साईकिल रैली का भव्य स्वागत, युवाओं ने साइक्लोथॉन वाहकों के साथ सेल्फी लेकर नशे से दूर रहने का लिया प्रण

गुरुग्राम, 05 सितंबर। हरियाणा को नशा मुक्त बनाने के संकल्प के साथ 1 सितंबर को मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा करनाल से रवाना की गई साइक्लोथॉन (साईकिल मैराथन) का गुरुग्राम जिले की सीमा मेंं प्रवेश करने पर महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव, पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता, कोसली के विधायक लक्ष्मण यादव, जिला परिषद प्रमुख दिपाली चौधरी, जिला में यात्रा के नोडल अधिकारी व गुरुग्राम के एसडीएम रविंद्र यादव, पटौदी के एसडीएम संदीप अग्रवाल व तहसीलदार रीटा ग्रोवर ने बड़ी सख्यां में पुरूष व महिलाओं, स्कूली बच्चों के साथ जोरदार स्वागत किया।

देश व प्रदेश को आगे बढ़ाने वाले प्रत्येक क्षेत्र में बदलाव के प्रेरक बन रहे मुख्यमंत्री: विधायक सत्यप्रकाश जरावता
पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने साईकिल रैली का स्वागत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने यह अनुकरणीय मुहिम चलाई है। हर किसी को इस मुहिम का हिस्सा बनते हुए हरियाणा प्रदेश को नशा मुक्त बनाने में अपना सक्रिय योगदान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने समाज के हर उसे क्षेत्र को छुआ है जिससे देश आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा शुरू की गई यह मुहिम निश्वित रूप से हमारी वर्तमान पीढ़ी व आने वाले पीढ़ी के भविष्य को सुरक्षित रखने का काम करेगी।

उन्होंने कहा कि इस नेक कार्य में शामिल साइकिल वाहक विशेष रूप से बधाई के पात्र हैं, जो जन-जन को नशे से दूर रखने के लिए जागरूकता की अलख जगाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिलावासी निश्चित रूप से अपने जिले को नशा मुक्त रखेेंगे और दूसरे लोगों को भी जागरूक करेंगे।

नशा एक व्यक्ति की तीन पीढ़ियों को प्रभावित करता है: विधायक लक्ष्मण यादव

साइक्लोथॉन में शामिल युवाओं का उत्साहवर्धन करते हुए कोसली के विधायक लक्षमण यादव ने कहा कि एक आदमी के नशा करने से उसकी तीन पीढ़ियों के नुकसान होता है। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की सामाजिक बुराई के लिए जनजागरण एक सामान्य प्रक्रिया, उसमे महत्वपूर्ण यह है कि उस मुहिम से हम कितने जागरूक हुए। उन्होंने कहा कि चौकीदार का काम केवल आपको जगाना है बाकी अपने जिम्मेदारी आपकी है।

अपने जन्मदिन को सामाजिक उत्थानों के अभियान के प्रति समर्पित करने वाले श्री मनोहर लाल हरियाणा के पहले मुख्यमंत्री: स्वामी धर्मदेव

स्वामी धर्मदेव ने साईकिल रैली का स्वागत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने मन की भावना व हृदय के संकल्प के साथ हरियाणा प्रदेश को नशा मुक्त बनाने की इस सार्थक मुहिम की शुरुआत की है। उन्होंने कहा की हरियाणा प्रदेश को मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के रूप में ऐसा पहला मुख्यमंत्री मिला है, जो अपने जन्मदिन को सामाजिक उत्थान के अभियानों को समर्पित करते हैं। उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के मार्गदर्शन में 1 सितंबर को करनाल से शुरू हुई इस यात्रा का एक ही संकल्प व मनोभाव है कि मानव जीवन नशा मुक्त होना चाहिए। स्वामी धर्मदेव ने कहा कि हमें निश्चित रूप से अपने जीवन को नशे से बचना होगा। उन्होंने कहा कि यदि आप सही मायने में अपने जीवन का विकास व सम्मान चाहते हैं तो स्वयं को नशे से दूर रखें।

सामाजिक बुराई से दूर रहकर प्रदेश की प्रगति में अपना योगदान दे युवा: जिला परिषद अध्यक्षा दिपाली चौधरी

स्वागत समारोह को संबोधित करते हुए जिला परिषद की अध्यक्षा दिपाली चौधरी ने कहा कि किसी भी प्रकार का नशा हमारे सामाजिक जीवन के तानेबाने को हर तरह स प्रभावित करता है। ऐसे में प्रदेश की युवा शक्ति स्वयं को इन सामाजिक बुराईयों से दूर रखते हुए प्रदेश की प्रगति में अपना योगदान दे।

यात्रा के रूट में ग्रामीणों ने पुष्पवर्षा से किया साईकिल रैली का भव्य स्वागत, युवाओं ने साइक्लोथॉन वाहकों के साथ सेल्फी लेकर नशे से दूर रहने का लिया प्रण

पटौदी क्षेत्र से गुरुग्राम की सीमा में प्रवेश करने वाली साइक्लोथॉन यात्रा को लेकर क्षेत्रवासियों में विशेष उत्साह था।

पटौदी हल्के के गांव हालियाकी, गुड़ाना, राजपुरा, जाटौली, खंडेवला, तिरपड़ी, बसुन्डा, डाबोधा से होते हुए फर्रूखनगर में प्रवेश करने के दौरान यात्रा के रूट में विभिन्न स्थानों पर ग्रामीणों ने घर के बाहर खड़े होकर पुष्पवर्षा करते हुए साइक्लोथॉन वाहकों का अभिवादन व उत्साहवर्धन किया। वही यात्रा के दौरान विभिन्न गांवों में युवाओं ने साइक्लोथॉन रैली में शामिल युवाओं के साथ सेल्फी लेकर सभी प्रकार के नशे से दूर रहने का प्रण भी लिया।

जोश, उत्साह व उमंग के साथ साइक्लोथॉन में जिलावासियों की रही उल्लेखनीय भागीदारी

नशा मुक्त हरियाणा का सार्थक संदेश लेकर गुरुग्राम पहुँची साईकिल यात्रा में हजारों की संख्या में शामिल जिलावासियों का जोश, उत्साह व उमंग देखने लायक था। यात्रा में खेल विभाग, सिविल डिफेंस, शहर के साइकिल क्लब, पुलिस व राहगीरी संस्था सहित जिलावासियों की उल्लेखनीय भागीदारी रही।

भाजपा जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ ने कार्यक्रम में शामिल लोगों को नशे से दूर रहने की दिलाई शपथ

फर्रूखनगर में यात्रा का स्वागत करते हुए भाजपा जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ ने कहा कि नशा मुक्ति के लिए अभिभावकों का सजग रहना भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि हमारी मातृशक्ति को युवा पीढ़ी को बचाने के लिए मां के साथ साथ पिता की भूमिका का भी निर्वहन करना होगा। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम में शामिल सभी क्षेत्रवासियों को नशे से दूर रहने की शपथ भी दिलाई*

इस अवसर पर पटौदी में पूर्व चैयरमेन दीपचंद, नायक तहसीलदार सुरजीत सिंह, बीडीओ प्रदीप कुमार, पटौदी मंडी नगर परिषद के ईओ अरुण नांदल, गौड़ संस्थान के निदेशक महेंद्र सिंह, फर्रूखनगर में भाजपा जिला महामंत्री मनीष गाडौली व महेश यादव सहित भाजपा महिला मोर्चा की प्रमुख पदाधिकारी, पुलिस विभाग से डॉ अशोक कुमार, स्वास्थ्य विभाग से डॉ आदित्य, जिला प्रशासन के पदाधिकारी व कर्मचारी सहित आसपास के क्षेत्र से आए अन्य गणमान्यों सहित हजारों के संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!