शांति इलेक्ट्रिकल कंपनी ने स्पष्ट की अपनी स्थिति

गुडग़ांव, 5 सितम्बर (अशोक) : स्ट्रीट लाईटों को लेकर गुडग़ांव नगर निगम व ईईएसएल के बीच 10 अक्तूबर 2017 को एक एमओयू साईन किया गया था। जिसके तहत गुडग़ांव शहर में पुरानी परंपरागत स्ट्रीट लाईट के स्थान पर नई एलईडी लाईट
लगााने व इनके रखरखाव का ठेका शांति इलेक्ट्रिकल कंपनी को 10 साल के लिए दिया गया था। अब नगर निगम द्वारा समय पर भुगतान न किए जाने के कारण ईईएसएल ने शांति इलेक्ट्रिकल कंपनी को भी नोटिस भेजकर 2 सितम्बर से कार्य न करने का आदेश दिया है। जिसके कारण संपूर्ण शहर में अंधेरा पसर जाने की संभावनाएं भी बन सकती हैं।

शांति इलेक्ट्रिकल कंपनी के प्रबंधक संजीव कुमार धारीवाल का कहना है कि इस कार्य में प्रत्यक्ष व परोक्ष रुप से कंपनी में लगे कर्मियों की रोजी-रोटी पर संकट खड़ा हो गया है। इस प्रकार से आकस्मिक नोटिस दिए जाने से कर्मचारी सकते में आ गए हैं और कंपनी भी स्वयं को इनकी समस्या करने में असहाय महसूस कर रही है। धारीवाल का कहना है कि समय समय पर नगर निगम के अधिकारियों द्वारा किए गए निरीक्षण में शांति इलेक्ट्रिकल कंपनी द्वारा संचालित स्ट्रीट लाईट 98 प्रतिशत से भी
अधिक चालू हालत में पाई गई हैं। कोरोना काल में भी कंपनी के कर्मियों ने अपनी जान की परवाह न करते हुए भी शहर की स्ट्रीट लाईटों को चालू रखा। जिसकी सराहना तत्कालीन नगर निगम आयुक्त विनय प्रताप सिंह ने भी की थी।

कंपनी के प्रबंधक का कहना है कि सरकार व नगर निगम प्रशासन को इस मामले में हस्तक्षेप कर स्ट्रीट लाईटों के प्रबंधन को पहले की भांति रखा जाए ताकि शहरवासियों को विभिन्न समस्याओं का सामना न करना पड़े।

error: Content is protected !!