हथियार के बल पर गाड़ियों से तेल लूटने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के 04 आरोपी काबू ……..

वारदात में प्रयोग की गई 01 गाड़ी (XUV 500) कब्जा से बरामद।

गुरुग्राम : 04 सितंबर 2023

▪️अभियोग का संक्षिप्त विवरण: दिनांक 26.08.2023 को एक व्यक्ति ने थाना बिलासपुर, गुरुग्राम में एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि दिनांक 25/26.08.2023 की रात को यह अपने एक अन्य साथी ड्राईवर अपनी-अपनी गाड़ियों में तारकोल भरकर ले जा रहे थे तो रास्ते में KMP एक्सप्रेस-वे पर पचगांव टोल प्लाजा के नजदीक इसकी गाड़ी खराब होने के कारण यह व इसका साथी दोनों अपनी-अपनी गाड़ियों को वहीं पर रोककर सो गए। रात के समय 03/04 व्यक्ति इनकी गाड़ियों की टंकी का ताला तोड़कर मशीन लगाकर उसमें से तेल निकालने लगे, इन्होंने उनका विरोध किया तो उन व्यक्तियों ने पिस्तौल दिखाकर इन्हें वापस बिठा दिया तथा इनकी दोनों गाड़ियों से तेल निकालकर ले गए। इस शिकायत पर थाना बिलासपुर, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️पुलिस कार्यवाही: उप-निरीक्षक ललित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने वाले 04 आरोपियों को दिनांक 03.08.2023 को पचगांव चौक, गुरुग्राम से काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। आरोपियों की पहचान आबिद अली, फिरोज खांन, खालिद व औरंगजेब के रूप में हुई है।

▪️आरोपियों/अभियुक्तों का विवरण:

  1. आबिद अली निवासी सीमापुरी, दिल्ली।
  2. फिरोज खांन निवासी शालीमार गार्डन, गाजियाबाद, उत्तर-प्रदेश।
  3. खालिद निवासी दिलशाद गार्डन, दिल्ली।
  4. औरंगजेब निवासी गांव निदोरी, गाजियाबाद, उत्तर-प्रदेश। पुलिस पूछताछ: आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त आरोपी खालिद पर लूट व चोरी के दर्जनों अभियोग उत्तर-प्रदेश में अंकित है तथा आरोपी पिछले करीब 2 वर्षों से इस तरह की वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय है।

▪️बरामदगी: आरोपियों द्वारा उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की गई 01 गाड़ी (XUV-500) आरोपियों के कब्जा से बरामद की गई है।

▪️आगामी कार्यवाही: आगामी पूछताछ के लिए आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश कर पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!