पवन नेहरा व लॉरेन्स बिश्नोई गैंग का 50 हजार रुपयों का ईनामी शार्प शूटर उसके 01 अन्य साथी सहित गिरफ्तार

पंचगांव डिस्कवरी वाईन शॉप पर फायरिंग करके 01 व्यक्ति की हत्या करने व 02 को घायल करने वाला पवन नेहरा व लॉरेन्स बिश्नोई गैंग का 50 हजार रुपयों का ईनामी शार्प शूटर उसके 01 अन्य साथी सहित गिरफ्तार
पवन नेहरा के भाई लिपिन नेहरा के कहने पर दिया गया था वाईन शॉप पर फायरिंग करके हत्याकांड को अंजाम, आरोपियों के कब्जा से 01 देशी कट्टा व 03 जिन्दा कारतूस भी बरामद।

गुरुग्राम: 30 अगस्त 2023- कल दिनांक 29.08.2023 को निरीक्षक पंकज, प्रभारी अपराध शाखा सेक्टर9-39, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से प्राप्त सूचना पर कार्यवाही करते हुए नजदीक गन्दा नाला गाँव गाड़ौली, गुरुग्राम से 02 युवकों को 01 अवैध देशी कट्टा व 03 जिन्दा कारतूस सहित काबू किया गया था। आरोपियों की पहचान 1. दीपक नागर उर्फ देव निवासी नजदीक तालाब गाँव तिगरा, गुरुग्राम, उम्र 27 वर्ष तथा 2. कर्मबीर उर्फ रोहित निवासी नजदीक स्वामीनाथ आश्रम गाँव चरखी, जिला चरखी-दादरी, उम्र 23 वर्ष के रूप में हुई।

उपरोक्त दोनों आरोपियों के कब्जा से अवैध हथियार बरामद होने पर इनके खिलाफ थाना सैक्टर-10A, गुरुग्राम में शस्त्र अधिनियम की सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया व आरोपियों को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त आरोपी दीपक नागर उर्फ देव पिछले कई वर्षों से पवन नेहरा (जो कि एक गैंगस्टर है तथा पंजाब जेल में बंद है) को जानता है और स्कूल के समय से ही पवन नेहरा के सम्पर्क में है। पवन नेहरा के कहने पर आरोपी दीपक नागर पवन नेहरा गैंग में शामिल हुआ था। पवन नेहरा के जेल में जाने के बाद आरोपी दीपक पवन नेहरा के भाई लिपिन नेहरा के संपर्क में आ गया तथा लिपिन नेहरा के कहने पर काम करने लगा। वर्तमान में लिपिन नेहरा ही पवन नेहरा की गैंग का काम संभालता है। लिपिन नेहरा ही गैंग के सदस्यों को हथियार पहुँचाता है तथा उनको काम बताता है। गैंग के सभी सदस्य लिपिन नेहरा के कहने पर अवैध उगाही करने, हत्या व फायरिंग करके अपना वर्चस्व स्थापित करने की वारदातों को अंजाम देते है।

उपरोक्त आरोपी दीपक नागर आरोपी कर्मबीर उर्फ रोहित उपरोक्त को अपने एक अन्य साथी सौरभ उर्फ सांडू के माध्यम से जानता है। उपरोक्त आरोपी कर्मबीर उर्फ रोहित इनके एक अन्य साथी सांडू के कहने पर गैंग के सदस्यों के रुकने का इंतजाम तथा उनको आर्थिक सहायता उपलब्ध कराता है।

दिनांक 16.07.2023 को उपरोक्त आरोपी दीपक नागर ने लिपिन नेहरा के कहने पर अपने अन्य साथियों सौरभ उर्फ सांडू व रोहित के साथ मिलकर पंचगांव चौक के पास कुलदीप वाईन शॉप पर गोली फायरिंग करके 01 व्यक्ति की हत्या व 02 व्यक्तियों को घायल करने की वारदात को अंजाम दिया था, क्योकि गैंग्स्टर पवन व लिपिन नेहरा के पिता दयाराम उस शराब ठेके को लेना चाहता था और इसलिए उस पर दबाव बनाने के लिए इन्होने उस वारदात को अंजाम दिया था।

इसके अतिरिक्त उपरोक्त आरोपी दीपक नागर ने अपने अन्य साथियों राहुल, रोहित व ढिलु के साथ मिलकर तिकोना पार्क, रोहतक में भी राहुल के कहने पर गोली चलाकर जानलेवा हमला किया था। यह (आरोपी दीपक नागर) पंचगांव व रोहतक वाली दोनों वारदातों के सम्बन्ध में अंकित अभियोग में अब तक फरार चल रहा था। पंचगांव डिस्कवरी वाईन शॉप पर हत्याकांड को अंजाम देने के मामले में हरियाणा पुलिस द्वारा इसकी (आरोपी दीपक नागर) गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपयों का ईनाम भी घोषित किया हुआ है।

कुलदीप वाईन शॉप पंचगांव चौक पर गोली चलाकर 01 व्यक्ति की हत्या व 02 व्यक्तियों को घायल करने के सम्बन्ध में थाना मानेसर में अंकित अभियोग में पुलिस टीम द्वारा अब तक कुल 04 आरोपियों (रोहित गड़रिया, दयाराम नेहरा, दीपक नागर व कर्मबीर उर्फ रोहित) को गिरफ्तार किया जा चुका है।

आगामी कार्यवाही के लिए पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त दोनों आरोपियों को आज दिनांक 30.08.2023 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!