चरखी दादरी में राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय स्थापित करने हेतु भूमि चिन्हित होने के बाद परियोजना पर कार्यवाही शुरू करवा दी जायेगी – चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री अनिल विज

चंडीगढ़, 29 अगस्त – हरियाणा के चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा बजट सत्र 2022-23 के दौरान मुख्यमंत्री ने जिला चरखी दादरी में राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय स्थापित करने की घोषणा की थी। विभाग राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय की स्थापना के लिए भूमि के चयन की प्रक्रिया में है। भूमि चिन्हित होने के बाद परियोजना पर कार्यवाही शुरू करवा दी जायेगी।

श्री विज ने यह जानकारी आज यहाँ हरियाणा विधानसभा सत्र के दौरान एक प्रश्न के उत्तर में दी।

उन्होंने बताया कि भिवानी-महेंद्रगढ़ के सांसद श्री धर्मबीर सिंह से 9 मई, 2022 को एक प्रस्ताव प्राप्त हुआ है कि ग्राम पंचायत बिरही कला इस परियोजना हेतु 102 एकड़ भूमि निशुल्क देने को तैयार है। इसी प्रकार, बाढ़डा की विधायक श्रीमती नैना सिंह चौटाला से 10 अगस्त, 2022 को एक प्रस्ताव प्राप्त हुआ है कि ग्रामसभा घसोला ने इस परियोजना के लिए 102 एकड पंचायत भूमि निशुल्क देने का प्रस्ताव पारित किया है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में कमेटी बना दी गई है और जल्द ही मुआयना करके उपयुक्त जगह मिलने पर कार्यवाही आरंभ कर दी जाएगी।

error: Content is protected !!