– साईं कराटे एकेडमी के खिलाड़ियों ने अपनी कला से लोगों को किया रोमांचित

चंडीगढ़/ गुरुग्राम,   29 अगस्त। ओपन इन्विटेशनल कराटे प्रतियोगिता में गुरुग्राम के छह खिलाड़ियों ने तीन गोल्ड, एक सिल्वर और दो ब्रॉन्ज मेडल झटक लिए। गुरुग्राम पहुंचने पर सभी विजेता खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया गया। खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन से क्षेत्र में खुशी की लहर है। 28 और 29 अगस्त को हुई दो दिवसीय प्रतियोगिता में दस राज्यों के खिलाड़ियों ने भाग लिया था जिसमें हरियाणा से छह खिलाड़ी गुरुग्राम के थे।

स्पोर्ट्स कराटे एसोसिएशन व स्पोर्टर्स कमिशन सेक्रेटरी ऑफ इंडिया शिहान के सुनील सैनी ने बताया कि ओपन इन्विटेशनल कराटे प्रतियोगिता का आयोजन  बलराम बृजभूषण सरस्वती शिशु मंदिर, शास्त्री नगर महाविद्यालय मेरठ में हुआ था। इस प्रतियोगिता में चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, ग्वालियर, मुंबई, राजस्थान व हरियाणा के खिलाड़ियों ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि कटा और कुमिते प्रतियोगिता में सभी खिलाड़ियों ने दर्शकों का मन मोह लिया।

श्री सैनी ने बताया कि गुरुग्राम से सेक्टर-5 साईं कराटे एकेडमी के खिलाड़ियों ने गोल्ड, सिल्वर और ब्राउन पदक जीतकर अपनी बेहतर कला शौर्य का प्रदर्शन कर उपस्थित लोगों को रोमांचित कर दिया। 19 भार वर्ग में छह वर्षीय वृषणक सिंह ठाकुर, 21 भारवर्ग में दुर्जोय सिंह और 29 भार वर्ग में 7 वर्षीय दीप्सा मक्कार ने गोल्ड मेडल जीता है। वहीं 41 भार वर्ग में 15 वर्षीय वंशिका राव ने सिल्वर और 36 भारवर्ग में 7 वर्षीय देवल सैनी, 30 भार वर्ग में काव्यांजलि साहू ने ब्रॉंज मेडल पर अपना कब्जा किया है।

श्री सैनी के अनुसार टीम की कोच लकीमणिदास की भूमिका सराहनीय रही है। उन्होंने कहा कि गत दिनों होने वाली नेशनल चैंम्पियनशिप में तेलंगाना जाने की तैयारी में बच्चे जुट गए हैं और बहुत ही ज्यादा लगन से और हर रोज़ घंटों अभ्यास कर रहे हैं। 

error: Content is protected !!