गुरुग्राम : 28 अगस्त 2023

▪️अभियोग का संक्षिप्त विवरण: दिनांक 21.08.2023 को गुरुग्राम पुलिस को एक सूचना गांव लाखूवास, सोहना में खेतों में एक व्यक्ति का शव पड़े होने के सम्बन्ध प्राप्त हुई। सूचना पाकर पुलिस थाना शहर सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम सूचना में बताए गए स्थान पर पहुंची जहां एक व्यक्ति मृत अवस्था मे मिला जिसके शरीर पर चोटों के निशान थे। पुलिस टीम ने पुलिस की FSL, सीन ऑफ क्राईम व फिंगरप्रिंट की टीमों को बुलाकर घटनास्थल का निरीक्षण कराया व मृतक की पहचान के लिए शव को मोर्चरी में रखवाया गया। दिनांक 21.08.2023 को मृतक व्यक्ति के परिजनों ने मोर्चरी आकर उसकी पहचान आमिर खांन (उम्र 30 वर्ष) निवासी बड़कल एन्क्लेव फरीदाबाद के रूप कराई व मृतक के जीजा आस मोहम्मद ने अपने साले अमिर खांन (मृतक उक्त) की किसी अज्ञात द्वारा हत्या करने के सम्बन्ध में दी गई शिकायत पर थाना शहर सोहना, गुरुग्राम में धारा 302, 201, 34 IPC के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️अभियोग में पुलिस कार्यवाही: उप-निरीक्षक सत्यप्रकाश प्रभारी, अपराध शाखा सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग की वारदात से सम्बंधित सभी सूचनाएं/जानकारी एकत्रित की गई जिनको आधार बनाकर पुलिस टीम ने आरोपियों की पहचान के प्रयास किए। पुलिस टीम द्वारा किए गए प्रयासों के परिणामस्वरूप इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले 01 नाबालिक सहित कुल 02 आरोपियों को कल दिनांक 27.08.2023 को नजदीक रिलायंस पेट्रोल पंप सोहना-पलवल रोड, लाखूवास से काबू करके इस ब्लाईंड मर्डर की गुत्थी को सुलझाने में बड़ी कामयाबी हासिल की है। आरोपी की पहचान सन्नी के रूप में हुई।

▪️आरोपी/अभियुक्त का विवरण: सन्नी निवासी गाँव लखुवास, जिला गुरुग्राम, उम्र 19 वर्ष, शिक्षा 10वीं पास।

▪️पुलिस पूछताछ: आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि दिनांक 19/20 की रात को गाँव लाखुवास के पास मृतक आमिर खांन के अपने CNG ऑटो रिक्शा से इनको मामूली टक्कर लगी, जिसके कारण इन्होंने (दोनों आरोपी) ऑटो चालक को खेतों में ले जाकर उसके साथ मारपीट की और उसकी हत्या करके वही झाड़ी-झुंडों में उसके शव को फेंककर वहां से चले गए।

▪️बरामदगी: आरोपियों द्वारा उपरोक्त अभियोग में मृतक के साथ मारपीट करके उसकी हत्या करने की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की गई 01 लोहे की पाईप आरोपियों के कब्जा से बरामद की गई है।

▪️आगामी कार्यवाही: पुलिस टीम द्वारा आगामी कार्यवाही हेतु आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश कर किया जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

error: Content is protected !!