जूनियर रन मैराथन का आयोजन,निगम आयुक्त ने झंडी दिखाकर किया रवाना

विभिन्न आयु वर्ग के बच्चों ने लिया हिस्सा

27 अगस्त, मानेसर। मानेसर नगर निगम के आयुक्त अशोक कुमार गर्ग ने रविवार सुबह ‘जूनियर रन फेस्टिवल’ को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर आयुक्त ने कहा कि अच्छे स्वास्थ्य के लिए नियमित व्यायाम करते रहना चाहिए। उन्होंने बच्चों से जंक फूड को छोड़कर पौष्टिक भोजन करने की अपील की। इसी के साथ उन्होंने बच्चों से रोजाना दौडने को भी अपनी आदत में शामिल करने को कहा। इस मैराथन दौड का आयोजन सेक्टर-90 स्थित आर्वी हाॅस्पिटल की ओर से किया गया था।

निगम आयुक्त ने इस दौरान मैराथन के प्रतिभागी बच्चों व अन्य लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस मैराथन की थीम ‘बच्चों में मोटापा और स्वास्थ जीवनशैली को बढ़ावा देना’ रखा गया है। हमें इसी बात का ध्यान रखना है कि अपनी दिनचर्या में पौष्टिक भोजन को शामिल करना चाहिए। जंक फूड खाने से मोटापा बढ़ता है और अकेला मोटापा ही बहुत सारी बीमारियों का कारण बनता है। हमें किसी भी तरह के जंक फूड से परहेज करना चाहिए। उन्होंने वहां आए बच्चों के अभिभावकों से कहा कि बच्चे पौष्टिक खाने को छोड़कर जंक फूड को ज्यादा पसंद करते है लेकिन यह अभिभावकों की जिम्मेदारी बनती है कि उन्हें किसी भी तरह से बच्चों को जंक फूड खाने से रोकना है। इस दौरान उन्होंने 3 किलोमीटर, 6 किलोमीटर और 8 किलोमीटर की दौड़ के विजेता बच्चों को सम्मानित किया।

इस मौके पर उनके साथ आर्वी हॉस्पिटल की सीईओ डाॅ़ रेनू यादव, हाॅस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ विक्रम सिंह, फिजियोथेरेपी विभाग के प्रमुख डाॅ विकास लांबा, सेल्स हेड विनित कुमार सहित अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।

Previous post

शिवालिक की तलहटियों में बसा पंचकूला सांस्कृतिक व  खेलों की बन चुका है पहचान, बनेगा नशामुक्त हरियाणा का प्रतीक- मुख्यमंत्री मनोहर लाल

Next post

देश की राजधानी दिल्ली में किसानों की जमीन की लूट आज भी बदस्तूर जारी है : दिल्ली देहात मोर्चा

You May Have Missed