‘जो जितना चन्दा देगा, उसको वैसा पद मिलेगा’ वाली इस बीजेपी की नीति के चलते इनका खुद का संगठन अधूरा पड़ा है, किंतु अपनी कमजोरी को छिपाने के लिए कांग्रेस पर उंगली उठा रहे हैं

19/8/2023 पटौदी :- ‘पीएम की फकीरी वाली झोली में से निकली पर्ची के सहारे ही खुद खट्टर प्रदेश के सीएम बने हैं, पर्ची के सहारे ही प्रदेश सरकार का मंत्रिमंडल बना और उनको विभाग मिले, पर्ची से ही प्रदेश की अफसरशाही काम कर रही है तथा अधिकारियों को पोस्टिंग स्टेशन भी पर्चियों से मिला है।’ उक्त बातें हरियाणा कांग्रेस सोशल मीडिया की स्टेट कॉर्डिनेटर सुनीता वर्मा ने प्रेस के नाम जारी विज्ञप्ति में कही। उन्होंने कहा कि आज बिना पर्ची व बिना खर्ची का ढिंढोरा पीट रही खुद खट्टर सरकार पर्ची के सहारे चल रही है, प्रदेश पार्टी को प्रदेशाध्यक्ष तक पर्ची से मिला हुआ है।

महिला कांग्रेस नेत्री ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि जिन नेताओं को जनता ने नकार दिए उन्हें केवल पर्ची व खर्ची के सहारे चैयरमैन बना दिये गए, गुरुग्राम में तीन BJP के MLA होने के बावजूद खट्टर अपनी लाचारी के चलते एक निर्दलीय विधायक को चैयरमैन बनाने पर मजबूर हुए ये पर्ची का ही कमाल था, या फिर उन्हें अपने ही विधायकों पर भरोसा नही रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार हर काम पर्ची से ही कर रही है ये उसकी मजबूरी है, क्योंकि इस सरकार का गठन ही पर्ची से मिली बैशाखियों से हुआ है।

वर्मा ने हरियाणा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पर भी निशाना साधते हुए लिखा कि उन्हें कॉन्ग्रेस के संगठन की चिंता करने की जरूरत नही, पहले वो अपनी कार्यकारिणी का तो गठन कर लें, फिर कॉन्ग्रेस के संगठन की चिंता करें। भाजपा में पदों को लेकर जो सिर फुटौवल की स्थित है उसके डर से वो कार्यकारिणी का गठन भी नही कर पा रहे, क्योंकि इन की नीति है जो जितना पैसा देगा, उसको वैसा पद मिलेगा।

महिला कांग्रेस नेत्री ने कहा कि इस लाचार सरकार के कारण ही प्रदेश में घोटालों की बाढ़ आई हुई है, इनके बहुत से घोटालों की लंबी फेहरिस्त है, इनके घोटालों की जांच में भी घोटाला हुआ है। ये सब पर्ची-खर्ची व कमजोर सरकार होने के चलते ही हुआ है। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार के 9 साल शासन में भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार है और विकास कुछ नही किया है। बढ़ती बेरोजगारी व सीईटी इनका सबसे बड़ा घोटाला है, इस पोर्टल सरकार का विकास शून्य है और फैमली आईडी सिस्टम बकवास है। उन्होंने कहा कि इन्ही पर्ची के कारण ही एक कैडर के लिए आरक्षित नौकरियों पर दूसरे कैडर के अधिकारियों को दी जा रही पोस्टिंग से अफसरशाही में भी असंतोष पनप रहा है जिसमे प्रदेश की जनता पीस रही है।

वर्मा ने कहा कि अगर इस बीजेपी सरकार की उपलब्धियों को थोड़े शब्दों में गिना जाए तो वो ये है की इनके राज में प्रदेश में सबसे महँगा एजुकेशन सिस्टम है, सबसे महँगी चिकित्सा प्रणाली और सस्ती दारू के ठेके ज़्यादा हैं तथा दवाइयों की दुकान कम व हर विभाग में फैला भ्रष्टाचार एवं इनके सिर्फ़ वादे चरम पर है। उन्होंने कहा कि मोदी की फकीरी वाली झोली से जन्मी इस खट्टर सरकार को अब की बार वोट नहीं बल्कि प्रदेश की जनता से अपने कुशासन के चलते माफी मांगनी चाहिए, उन्हें झूठी घोषणाओं, झूठे वादे, जुमलों, बढ़ती महंगाई, बढ़ती बेरोज़गारी, आपस में बढ़ती वैमनश्यता, प्रदेश में हुए जातीय और धार्मिक दंगे फ़साद, समाज में फैलाई अशांति के लिए इन्हें सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिए। ये कब तक जनता को धोखा देंगें। उन्होंने कहा की खट्टर सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण ही आज उन्हें चुनाव लडने के लिए सुरक्षित क्षेत्र तैलाश करने के लिए भटकना पड़ रहा है, उसी के नेता, कार्यकर्ता और पदाधिकारी आज उनसे किनारा करते हुए दूसरी पार्टियों में उचित अवसर के लिए अपनी जगह सैट करने में लगे हुए हैं।

error: Content is protected !!