केंद्रीय मंत्री ने परिजनों को ढांढस बंधाते हुए उचित मदद का दिया भरोसा

गुरुग्राम, 14 अगस्त। केंद्रीय राज्य मंत्री एवं गुरुग्राम के सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने सोमवार को गुरुग्राम के गांव गढ़ी वाजिदपुर पहुंचकर नूहं हिंसा में जान गवाने वाले होमगार्ड नीरज के परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी। इस दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री ने नीरज की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

केंद्रीय मंत्री ने शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाते हुए कहा कि नियति को जो मंजूर होता है वही होता है, इसपर किसी का वश नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार हर कदम पर उनके साथ खड़ी है। हिंसा में शामिल किसी भी व्यक्ति को बख्शा नही जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने नीरज के पिता से कहा कि यह गर्व का विषय है कि आपके परिवार की सैन्य पृष्टभूमि रही है। बता दें कि नीरज के पिता चिरंजी लाल भी भारतीय सेना में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। उन्होंने कारगिल युद्ध के समय देश सेवा में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

राव ने कहा कि नीरज जैसे बहादुर युवाओं की बदौलत आज हम अपने देश मेंं पूर्ण रूप से सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि नीरज ने जिस बहादुरी का परिचय देते हुए नागरिकों की सुरक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर किए हैं, यह हम सभी के लिए गौरव की बात है। केंद्र व प्रदेश सरकार हर तरह से नीरज के परिवार के साथ है। परिजनों द्वारा नीरज की पत्नी को सरकारी नौकरी की मांग पर केंद्रीय मंत्री ने परिजनों को आश्वस्त किया कि वे इस विषय मे हरियाणा सरकार से संवाद करेंगे।

उल्लेखनीय है कि 31 जुलाई को नूह में हुई हिंसा के दौरान पुलिसबल के साथ तैनात होमगार्ड के दो जवान गुरुग्राम के गढ़ी बाजिदपुर के नीरज व जिला फतेहाबाद के गुरसेव सिंह की मृत्यु हो गयी थी। जिसमें परिजनों की आर्थिक सहायता के रूप में हरियाणा पुलिस की ओर से 57-57लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की गई है।

इस अवसर पर सोहना के एसडीएम प्रदीप सिंह सहित जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!