मांगे मान लिए जाने के बाद ही लिपिकीय कर्मचारी हड़ताल को समाप्त करेंगे

जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए लिपिकीय कर्मचारी बढ़-चढकर हिस्सा लेंगे
चौथी वार्ता में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा लिपिकों की मांगों के प्रति सकारात्मक रूख अपनाए जाने के बाद कर्मचारियों को अपनी जायज मांगे पूरी होती नजर आ रही है

रेवाड़ी-13 अगस्त – लिपिकों द्वारा अपना वेतनमान बढ़ाने को लेकर क्लेरिकल एसोसिएशन वेलफेयर सोसायटी के बैनर तले चल रही अनिश्चितकालीन हड़ताल रविवार को 40वें दिन में पहुंच गई।

विभिन्न विभागों के लिपिकीय वर्ग कर्मचारी अपने मूल वेतनमान 35400 रूपये लागू करने की मांग को लेकर गत 5 जुलाई से पूरे प्रदेश में जिलावार धरनारत है। बीते 10 अगस्त को हुई चौथी वार्ता में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा लिपिकों की मांगों के प्रति सकारात्मक रूख अपनाए जाने के बाद कर्मचारियों को अपनी जायज मांगे पूरी होती नजर आ रही है। रविवार को छुट्टी वाले दिन धरनास्थल पर विभिन्न विभागों के कर्मचारियों ने एकजुट होकर सरकार से शीघ्र उनका वेतनमान बढ़ाये जाने की मांग की।

शनिवार को क्रमिक भूख हड़ताल के 23वें दिन लिपिक एसोसिएशन की जिला कार्यकारिणी से जिला उपप्रधान राज सिंह व महासचिव मधुसूदन सहित स्वास्थ्य विभाग के अशोक कुमार, रचना तथा शिक्षा विभाग से जया देवी ने भूख हड़ताल पर बैठकर सरकार के खिलाफ रोष जताया।

जिला प्रधान विकास यादव ने लिपिकीय एसोसिएशन की सदस्यता बढ़ाने पर जोर देते हुए संगठन को मजबूत करने की अपील की। उन्होंने कहा कि (सीएडब्लयूएस) संगठन अपने गठन के बाद से ही पिछले कई वर्षो से लिपिकीय वर्ग की जायज मांगों को पूरा करवाने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि बीएमएस के पुरजोर समर्थन व कर्मचारियों की एकजुटता तथा सहयोग की बदौलत ही आज प्रदेशभर में क्लेरिकल एसोसिएशन वेलफेयर सोसायटी लिपिकीय वर्ग की जायज मांगों को पूरा करवाने के लिए अपनी आवाज को बुलंद कर पाई है। जिला प्रधान ने कहा कि कर्मचारी हितों को देखते हुए सरकार को बिना किसी देरी के कार्यसमीक्षा के आधार पर लिपिकों के मूल वेतनमान 35400 रूपये की मांग को पूरा करना चाहिए। उन्होंने बताया कि लिपिकीय कर्मचारियों द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत सोमवार को शहर में तिरंगा यात्र निकाली जाएगी तथा 15 अगस्त को धरना स्थल पर आजादी दिवस के मौके पर देशभक्ति कार्यक्रम आयोजित होंगे।

जिला महासचिव मधुसूदन ने कहा कि पूरे प्रदेशभर का लिपिकीय वर्ग अपनी जायज मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर बैठा हुआ है। जिसके कारण सरकारी कार्यालयों के कार्य पूरी तरह से ठप्प होने के कारण आमजन को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है और सरकार को भी राजस्व का भारी नुक्सान हो रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा हॉल ही में लिपिकों की मांगों को लेकर सकारात्मक रूख दिखाए जाने के बाद अब कर्मचारियों को अपनी मांगे पूरी होती नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा उनकी मांगे मान लिए जाने के बाद ही लिपिकीय कर्मचारी हड़ताल को समाप्त करेंगे। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए लिपिकीय कर्मचारी बढ़-चढकर हिस्सा लेंगे।

धरने में रविवार को विभिन्न विभागों के लिपिकीय वर्ग के कर्मचारियों शिक्षा विभाग से मंजु देवी, अमिता, जया देवी, बिजेंद्र यादव, ब्रहमप्रकाश, सुरेश कुमार, सुनील कुमार, रोड़वेज से बीर सिंह यादव, सहायक सुनील कुमार, सुमंत टाईगर, पशुपालन विभाग से कुंजलता, डीसी कार्यालय के भरतराज, जेपी जिंदल, सुनील गर्ग, एचएसवीपी के सुरेश खन्ना, जनस्वास्थ्य विभाग से सीमा यादव, समाज कल्याण विभाग से नरेश कुमार, मंजीत कुमार कोषाघ्यक्ष वीरकुमार यादव व मीडिया प्रभारी कमल कुमार ने प्रदेश सरकार से अविलंब सम्मानजनक मूल वेतनमान 35400 रूपये की मांग को पूरा करने की अपील की।

You May Have Missed

error: Content is protected !!