रींगस व सादुलपुर रेल मार्ग पर ओवर ब्रिज पर खर्च होंगे 100 करोड़ – राव इंद्रजीत

एलसी नंबर 3 एवं 59ए रोड ओवर ब्रिज बनाने की औपचारिकताएं पूरी
18 माह में होगा निर्माण पूरा, 1500 मीटर होगी लंबाई

रेवाड़ी। शहर के यातायात को सुगम बनाने के लिए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह द्वारा किया गया एक और प्रयास सफल होने जा रहा है। शहर के रेवाड़ी – रींगस रेल मार्ग व रेवाड़ी – सादुलपुर रेल मार्ग पर रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण सितंबर माह में शुरू कर दिया जाएगा। इसको पूरा करने में 100 करोड रुपए से अधिक की लागत आएगी। रेलवे और पीडब्ल्यूडी के एचएसआरडीसी विभाग संयुक्त रूप से इसे बनाएगा ।

एलसी नंबर 3 व 59 पर रेलवे ओवरब्रिज बनाने के लिए शिवा बिल्टेक कंपनी को टेंडर के जरिए निर्माण कार्य सौंपा गया है। यह रेलवे ओवर ब्रिज करीब 15 सौ मीटर लंबा होगा , जिसके निर्माण पर 100 करोड रुपए से अधिक की राशि खर्च होगी।

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने बताया कि रेलवे व हरियाणा सरकार के अधिकारियों से इस बारे में अनेकों बार चर्चा की गई और अब यह योजना मूर्त रूप लेने जा रही है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में संसद सत्र के दौरान केंद्रीय रेल मंत्री से मुलाकात कर रेलवे अधिकारियों को इस संबंध में सभी औपचारिकताएं पूरी करने के निर्देश दिलवाए गए थे। उन्होंने कहा कि इस रेलवे ओवरब्रिज बनने के बाद शहरवासियों को काफी राहत मिल सकेगी और यातायात सुगम बन सकेगा।

गौर योग्य बात है कि शहर स्थित इन रेलवे फाटक पर ओवरबिज बनाने की मांग लंबे समय से की जा रही थी। इन
फाटक के बंद होने के बाद रेवाड़ी शहर की अनेक कॉलोनी के लोग परेशानी का सामना करते हैं, रेवाड़ी की ओर आने वाले अनेक लोगों को घंटों तक फाटक पर खड़ा रहना पड़ता है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!