डीसी निशांत कुमार यादव के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन के समन्वय से कला एवं संस्कृति क्षेत्र से जुड़ी विभूतियों को अलग-अलग श्रेणी में मिलेंगे कलाग्राम अवार्ड्स-2023

गुरुग्राम, 08 अगस्त। आजादी के अमृत महोत्सव श्रृंखला के तहत गुरुग्राम जिला में कला एवं संस्कृति के से जुड़ी विभूतियों को प्रोत्साहन देने के लिए स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर कलाग्राम संस्था द्वारा द्वितीय कलाग्राम अवार्ड्स-2023 से सम्मानित किया जाएगा। डीसी निशांत कुमार यादव के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन के समन्वय से कलाग्राम संस्था कला एवं संस्कृति के संवर्धन एवं संरक्षण के लिए निरंतर कार्यरत है।

द्वितीय कलाग्राम अवार्ड्स-2023 के लिए मिले आवेदनों पर विचार विमर्श के लिए लघु सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में पुरस्कारों के चयन के लिए गठित ज्यूरी के सदस्यों की बैठक हुई। ज्यूरी सदस्यों में कलाग्राम संस्था से शिखा गुप्ता, स्पिक मैके की पूर्व अध्यक्ष शिल्पा सोनल, आर्टिस्ट गोपाल नामजोशी, सबअर्ग की संपादक विनीता जयरथ, पत्रकार शरद कोहली, राजकीय महाविद्यालय, सेक्टर 14 से संगीत विभागाध्यक्ष लोकेश शर्मा व डीआईपीआरओ बिजेंद्र कुमार ने कलाग्राम अवार्ड्स के लिए मिले आवेदनों की श्रेणीवार समीक्षा की। गुरूग्राम जिला में द्वितीय कलाग्राम अवार्ड्स-2023 के लिए 30 जुलाई तक आवेदन आमंत्रित किए गए थे।

कलाग्राम संस्था से शिखा गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि यह आवेदन इंडियन क्लासिकल डांस, साहित्य, संगीत (गायन), संगीत (वादन), थिएटर, फोटोग्राफी, यूथ इंस्पिरेशन, कला एवं संस्कृति के प्रति समर्पण, विजुअल आर्ट, लाइफ टाइम अचीवमेंट, स्पेशल नीड व क्रिएटिव आर्ट फिल्म श्रेणी में मांगे गए थे। गुरुग्राम जिला में कला एवं संस्कृति से जुड़ी अनेक विभूतियों ने इन पुरस्कारों के लिए आवेदन किया। ज्यूरी सदस्यों ने अवार्ड्स के लिए मिले नवोदित प्रतिभाओं तथा वरिष्ठ कलाकारों के आवेदन की श्रेणीवार समीक्षा की।