रेवाड़ी रेलवे स्टेशन का 32 करोड़ से होगा कायाकल्प – राव इंद्रजीत

रविवार 6 अगस्त को प्रधानमंत्री करेंगे 508 रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण का शुभारंभ
केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत पटौदी रेलवे स्टेशन कार्यक्रम में होंगे शामिल
कैबिनेट मंत्री डॉ बनवारी लाल रेवाड़ी कार्यक्रम में होंगे शामिल
*4 एक्सीलेटर , 5 लिफ्ट , 1 फुट ओवर ब्रिज बनेगा रेवाड़ी।

रेवाड़ी। अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत रेवाड़ी रेलवे स्टेशन का कायाकल्प किया जाएगा। स्वतंत्रता संग्राम के महानायक राजा राव तुलाराम की शौर्य गाथा की झलक रेलवे स्टेशन के कायाकल्प में देखने को मिलेगी। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि रेलवे की ओर से करीब 32 करोड रुपए से रेवाड़ी रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण पर खर्च किए जाएंगे ।

उन्होंने बताया कि रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर 12 मीटर का 1 फुट ओवर ब्रिज बनाया जाएगा जो प्लेटफार्म नंबर 1 से 8 तक को जोड़ने का काम करेगा। इसके अलावा चार एक्सीलेटर और पांच लिफ्ट रेलवे स्टेशन पर लगाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि एक्सीलेटर और लिफ्ट लगने के बाद बुजुर्ग, विकलांग व्यक्तियों को यात्रा करने में असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा। राव ने कहा कि रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर दूसरे प्रवेश द्वार को खोलने की मांग काफी समय से की जा रही थी जिसे रेलवे स्टेशन के कार्यकलाप योजना में शामिल किया गया है और रेलवे स्टेशन के लिए दूसरे प्रवेश द्वार का निर्माण किया जाएगा।

अमृत भारत योजना के अंतर्गत रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर मौजूदा प्लेटफार्म को लंबा किया जाएगा अतिरिक्त टिकट घर खोले जाएंगे , वेटिंग हॉल व शौचालय का सौदयीकरण और विस्तार किया जाएगा।

रविवार को रेवाड़ी के रेलवे स्टेशन पर आयोजित होने वाले शिलान्यास कार्यक्रम में हरियाणा के कैबिनेट मंत्री डॉ बनवारी लाल शामिल होंगे। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह पटौदी रेलवे स्टेशन कार्यक्रम में शामिल होंगे। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देशभर के 508 रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण कार्य का शुभारंभ करेंगे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!