नूंह घटनाचक्र : सरकार के इशारे पर प्रशासन व पुलिस संघी अराजक तत्वों पर कार्रवाई करने से बच रही : विद्रोही

भाजपा सत्ता बल पर प्रदेश को साम्प्रदायिक, जातिय ध्रुवीकरण की ओर धकेल रही है : विद्रोही
प्रदेशवासियों से अपील की कि वे शांति, सामाजिक सदभाव व आपसी भाईचारा कायम रखते हुए संघीयों के षडयंत्रकारी जाल में न फंसे : विद्रोही
भाजपा लोकसभा व विधानसभा चुनाव में बढ़त के लिए सत्ता दुरूपयोग से किसी भी हद तक जाकर अपने राजनीतिक लाभ के लिए उपद्रव करवा सकती है : विद्रोही

2 अगस्त 2023 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि पहले तो भाजपा-जजपा सरकार ने दंगा करवाने की मंशा से भड़काऊ वीडियो बयान जारी करने वाले संघी कार्यकर्ताओं पर कोई कार्रवाई न करके नूंह व मेवात सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये बिना संघीयों की शोभा यात्रा को तनाव के बाद निकलवाकर नूंह में हिंसा, आगजनी, तोडफोड करवाई और नूंह की हिंसक घटनाओं के बाद गुरूग्राम, सोहना, बादशाहपुर, पलवल, फरीदाबाद, रेवाडी सहित प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर संघीयों पर नकेल कसने की बजाय वोट बैंक की गंदी-औच्छी राजनीति खातिर अल्पसंख्यक वर्ग की दुकानों, प्रतिष्ठानों, मकानों, झोपडियों को भाजपा सरकार ने पुलिस-प्रशासन के बल पर आगजनी करवाई।

विद्रोही ने कहा कि नूंह घटनाचक्र के बाद हरियाणा में जहां-जहां आगजनी, लूटपाट की घटनाएं हुई है, वे सभी प्रशासन व पुलिस ने संघी अराजतक तत्वों के कुकृत्यों पर आंखे मूंदकर जान-बूझकर करवाई है। भाजपा सत्ता बल पर प्रदेश को साम्प्रदायिक, जातिय ध्रुवीकरण की ओर धकेल रही है। सरकार के इशारे पर प्रशासन व पुलिस संघी अराजक तत्वों पर कार्रवाई करने से बच रही है। एक ओर भाजपा सरकार भड़काऊ बयान देने पर रोक लगा रही है तो वहीं नूंह घटनाचक्र के प्रत्यक्षदर्शी के नाम पर संघी कार्यकर्ता भड़काऊ मीडिया बयान देकर प्रदेश में तनाव की आग में घी डाल रहे है। 

विद्रोही ने कहा कि नूंह घटनाचक्र के बाद जिस तरह गुरूग्राम, सोहना, बादशाहपुर, पलवल, फरीदाबाद में आगजनी की घटनाएं पुलिस-प्रशासन की मौजूदगी में हुई, वह बताती है कि भाजपा सरकार सत्ता दुरूपयोग से राजनीतिक लाभ के लिए प्रदेश को तनाव व दंगों की आग में झोंकने को उतारू है। ऐसी स्थिति में आम नगारिकों को आगे आकर सत्ता दुरूपयोग से जान-बूझकर प्रदेश में तनाव पैदा करने वालों को रोकने व आपसी भाईचारा, सामाजिक सदभाव व शांति बनाये रखने की पहल करनी होगी। सभी हरियाणवी सावधान रहे क्योंकि भाजपा लोकसभा व विधानसभा चुनाव में बढ़त के लिए सत्ता दुरूपयोग से किसी भी हद तक जाकर अपने राजनीतिक लाभ के लिए उपद्रव करवा सकती है। विद्रोही ने तनाम प्रदेशवासियों से अपील की कि वे शांति, सामाजिक सदभाव व आपसी भाईचारा कायम रखते हुए संघीयों के षडयंत्रकारी जाल में न फंसे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!