जिला में अब हिंसा नही होने देंगे, कमेटी के सदस्यों ने किया आश्वस्त
अब तक इस मामले में 16 एफआईआर दर्ज, 60 लोग घायल तथा 3 लोगों की मृत्यु होने की पुष्टि

नूंह, 1 अगस्त। नूंह जिला के उपायुक्त प्रशांत पंवार तथा एसपी नरेन्द्र सिंह बिजारणिया की अध्यक्षता में आज प्रातः शान्ति वार्ता की बैठक पुनः आयोजित की गई। इस बैठक में उन्होंने कमेटी के सदस्यों से अपील करते हुए कहा कि लोगों को कानूनी प्रक्रिया में सहयोग करने के लिए प्रेरित कर जिला प्रशासन द्वारा जारी आदेशों की पालना करवाने में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि दोषियों की पहचान की जा रही है, उपद्रवियों को किसी हाल में बख्शा नही जाएगा। अब तक इस मामले में 16 एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं और अन्य आरोपियों की भी पहचान की जा रही है।

यह बैठक उपायुक्त कैंप ऑफिस में आयोजित की गई थी जिसमें दोनो पक्षों के मौजिज लोगों ने भाग लिया। भविष्य में इस प्रकार के मामलों की पुनर्रावृति ना हो , इसे लेकर भी विस्तार से चर्चा की गई। शान्ति वार्ता में उपस्थित लोगों ने उपायुक्त व एसपी को आश्वस्त करते हुए कहा कि जिला में अब आगे हिंसा नही होने दी जाएगी और शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस व प्रशासन को पूरा सहयोग दिया जाएगा।

अर्धसैनिक बलों की 20 कंपनियां व पुलिस बल की 20 कंपनियां की गई तैनात, धारा 144 लागू, अब तक 16 एफआईआर दर्ज

एसपी श्री नरेन्द्र सिंह बिजारणियां ने कहा कि जिला में अलग-अलग स्थानों पर अर्धसैनिक बल की 20 कपंनियां तथा पुलिस बल की 20 कंपनियां तैनात की गई हैं। इसके अलावा, सुबह जिला में पुलिस बल द्वारा फलैग मार्च भी निकाला गया है, शाम को फिर फ्लैग मार्च निकाला जाएगा । धारा-144 की पालना सुनिश्चित की जा रही है। कर्फयु के नियमों का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उपद्रवियों को किसी हाल में बख्शा नही जाएगा। अब तक इस मामले में 16 एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं और पुलिस अन्य आरोपियों की पहचान में जुटी है और नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने आम जन से भी अपील करते हुए कहा कि वे अफवाहों पर ध्यान ना दें और यदि कही भी किसी प्रकार की अप्रिय घटना हो जाती है तो जिला प्रशासन को तुरंत इसकी सूचना दें। लोग इसकी सूचना हैल्पलाइन नंबर-112 तथा 8930900281 पर दे सकते हैं।

60 लोग घायल, तीन लोगों की हालत गंभीर, तीन लोगों की मृत्यु होने की हुई पुष्टि- उपायुक्त

उपायुक्त प्रशांत पंवार ने कहा कि इस उपद्रव के दौरान लगभग 60 लोगों के घायल होने की पुष्टि हुई है और 3 गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इसके अलावा, 3 लोगों की दुखद मृत्यु होने की भी पुष्टि हुई है जिनमें 2 होमगार्ड तथा 1 आमजन शामिल है। उन्होंने कहा कि फिलहाल क़ानून व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है। उच्च अधिकारियों की टीम द्वारा बारिकी से हर पहलू की जांच कर समीक्षा की जा रही है , दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बैठक में उपस्थित लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे स्थिति और व्यवस्था को और बेहतर करने में जिला प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने बैठक में उपस्थित कमेटी के सदस्यों से व्यवस्था को और बेहतर करने को लेकर सुझाव भी माँगे।

ये रहे उपस्थित-
इस अवसर पर विधायक आफताब अहमद, वक्फ बोर्ड के प्रशासक जाकिर हुसैन, पूर्व विधायक पुन्हाना रहीशा खान, जिला प्रमुख जान मोहम्मद, तैयब हुसैन घासेड़िया, पूर्व डिप्टी स्पीकर आजाद मोहम्मद, जुबेर अलवी, रमजान चौधरी एडवोकेट सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

error: Content is protected !!