हरियाणा में क्लर्कों की सबसे कम सैलरी : अनुराग ढांडा
सीएमओ के अधिकारी जानबूझकर क्लर्कों का पे-ग्रेड नहीं बढ़ाना चाहते : अनुराग ढांडा
सिरसा की जनसभा में सीएम खट्टर के बयान पर अनुराग ढांडा का पलटवार
जनता तय करेगी कि किस की फ्री रेवड़ियां खाएं और किसे भगाएं: अनुराग ढांडा
रणजीत चौटाला बिजली मंत्री के रूप में फेल: अनुराग ढांडा
हरियाणा में बिजली आती नहीं और दिल्ली में बिजली जाती नहीं : अनुराग ढांडा

सिरसा, 29 जुलाई – आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने शनिवार को कामलिया भवन में पत्रकारों से बातचीत की। इससे पूर्व, उन्होंने मिशन बदलाव सम्मेलन के तहत जोधकां और शाम को अमृतसर खूह व देसूमलकाना में जनसभा को संबोधित किया। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न मुद्दे को लेकर भाजपा और कांग्रेस को घेरा। उन्होंने कहा सीएम खट्टर कह रहे हैं कि फ्री बांटने वाले आजकल बहुत घूम रहे हैं। उन्होंने सीएम खट्टर पर निशाना साधते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता देख उनके पेट में दर्द होने लगा है। जनता तय करेगी कि किस की फ़्री रेवड़ियां खाएं और किसे भगाएं। लोगों ने विश्वास करके इनको वोट दिया था। लेकिन अब जिस भी गांव में इनके नेता जाते हैं तो इनको विरोध का सामना करना पड़ता है। वैसे भी सरकार के मंत्री और विधायक एसी कमरों में सो रहे थे। लेकिन गुहला चीका के विधायक फोटो खींचवाने के लिए गए तो हमारी मातृशक्ति ने एक तमाचे में उनका अहंकार तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि रणजीत चौटाला बिजली मंत्री के रूप में फेल हैं। हरियाणा में बिजली आती नहीं और दिल्ली में बिजली जाती नहीं।

उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार ने क्लर्कों के मुद्दे पर ऊल जलूल बयानबाजी शुरु कर दी है। सीएम खट्टर तो चादर तानकर कोने में सो जाते हैं और अपने चेले चपाटों को ऊल जलूल बयान बाजी के लिए छोड़ देते हैं, ताकि मुद्दे से ध्यान भटकाया जा सके। सीएम कार्यालय ने बयान दिया कि क्लर्कों 35,400 का पे-ग्रेड नहीं दिया जा सकता। ये पूरी तरह से अनर्गल और मुर्खतापूर्ण बयान है। जिस तरह से क्लर्कों से काम लिया जाता है उसमें वो सभी एजुकेशनल क्वालीफिकेशन आते हैं जिस आधार पर पे-ग्रेड को 35,400 किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सीएम खट्टर को जानकारी नहीं है या उनके अधिकारी उनको मुर्ख बनाते हैं। सबसे निचला पायदान हरियाणा ने चुना हुआ है इसलिए सवाल ही पैदा नहीं होता कि आसपास के राज्यों में इससे नीचे पे-ग्रेड दिया जाता हो। इसके लिए उन्होंने खट्टर को खुली बहस की चुनौती दी कि क्लर्कों की सैलरी बढ़ सकती है या नहीं। उन्होंने कहा कि 2024 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है और क्लर्कों की सैलरी बढ़कर रहेगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 25 लाख युवा बेरोजगार हैं। घर बसाने के नौकरी नहीं और सीएम खट्टर कहते हैं कि जिनकी शादी नहीं हुई उनको ढाई हजार रुपये पेंशन देंगे। यदि इसमें उम्र का कोई दायरा न रखा जाए तो सीएम खट्टर को भी पेंशन का लाभ मिल सकता है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार बरोजगारों को नौकरी दे देते तो उनका घर बस जाता। हरियाणा में 1 लाख 80 हजार पद खाली पड़े हैं और साढ़े तीन लाख सीईटी पास करके बैठै हैं। यदि उनको नौकरी मिल जाए तो सीएम खट्टर इनकी शादी अटेंड करते करते थक जाएंगे। खट्टर सरकार ने पहले तो उनको कुवारा रखा, फिर पेंशन देकर उनके जले पर नमक छिड़क रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस अब नकल पार्टी हो गई है। कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी के सभी मुद्दे उठा लिए हैं। भूपेंद्र हुड्डा कहते हैं कि 300 यूनिट बिजली फ्री दूंगा। 10 साल पहले जब मुख्यमंत्री थे तो तब क्यों नहीं दी।

उन्होंने कहा सीएम खट्टर कहते हैं कि 2024 में लोगों ने मौका नहीं दिया तो चादर तान कर सो जाऊंगा। ये सेवा नहीं करना चाहते, जीता देंगे तो कुर्सी पर बैठ कर राज करेंगे और हरा दोगे तो चादर तान कर सो जाएंगे। आम आदमी पार्टी ने सीएम खट्टर को जनता की तरफ एक चादर भेंट की गई है। अब सीएम खट्टर तान कर सो जाएं उनके भरोसे हरियाणा नहीं चल रहा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की राजनीति में कुछ परिवारों ने ही राज किया, पहले रणबीर हुड्डा, फिर भूपेंद्र हुड्डा, फिर दीपेंद्र हुड्डा। ऐसे ही इनेलो पहले चौधरी देवीलाल, फिर ओमप्रकाश चौटाला, फिर अजय व अभय चौटाला और इनके बाद दुष्यंत चौटाला। ऐसे ही शमशेर सुरजेवाला फिर रणदीप सुरजेवाला अब आगे अपने बच्चों को ले राजनीति में लाने की सोच रहे हैं। इनके बच्चों को नेता बनाने की चिंता छोड़ दो और अपने बच्चों की चिंता करके वोट दो 2024 से प्रदेश की जनता की तकदीर बदल जाएगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 25 साल और भाजपा ने आठ साल राज किया, लेकिन आज भी मूलभुत सुविधाओं के लिए लोगों को संघर्ष करना पड़ रहा है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी बिजली पानी फ्री देती है, अच्छे स्कूल और अस्पताल बनवाती है और महिलाओं को मुफ्त यात्रा व बुजुर्गों को मुफ्त तीर्थ यात्रा और शहीद के परिवार को एक करोड़ रुपये सम्मान राशि देती है। दिल्ली में सब कुछ मुफ्त देने के बाद भी आम आदमी पार्टी की सरकार मुनाफे में है। हरियाणा में कुछ भी फ्री नहीं फिर भी प्रदेश पर 3 लाख करोड़ रुपये का कर्जा है। हरियाणा का हर बच्चा 6 लाख रुपये का कर्जा लेकर पैदा हो रहा। ऐसा इसलिए है क्योंकि प्रदेश की जनता ने चुनाव में गलत बटन दबाया, इसलिए आज ये हालाता हैं। उन्होंने कहा कि बदलाव के लिए 2024 में झाड़ू के निशान को चुनना पड़ेगा।

इस मौक पर प्रदेश सचिव हरपाल भट्टी, लोकसभा अध्यक्ष कुलदीप गदराना, जिला अध्यक्ष हैप्पी रानिया, कार्यक्रम संयोजक प्रदीप सचदेवा, विरेंद्र प्रधान, श्यामलाल महता, दर्शन कौर और बलविंद्र बराड़ मुख्य रूप से मौजूद रहे।

error: Content is protected !!