700 से ज्यादा परिवारों को निशुल्क जांच कर मुफ्त दवाइयां दी: चित्रा सरवारा
मेडिकल कैंप का फायदा उठाएं क्षेत्र के लोग: चित्रा सरवारा
हर दिन अलग-अलग स्थानों पर लगाया जाएगा मेडिकल कैंप: चित्रा सरवारा

अम्बाला छावनी, 26 जुलाई – आम आदमी पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष चित्रा सरवारा व उनके सहयोगियों ने मंगलवार को बाढ़ ग्रस्त इलाके में टांगरी नदी के बंधे पर फ्री मेडिकल कैम्प लगाया। जहां पर लोगों को मुफ्त ईलाज व दवाइयां दी गई। यह कैम्प टांगरी नदी के साथ भगवान परशुराम मंदिर के आसपास लगते इलाके विश्कर्मा कॉलोनी, लक्ष्मी पूरा, न्यू प्रीत नगर, न्यू टैगोर गार्डन, नजदीक डेहा कॉलोनी के इलाके में लगाया गया। इस दौरान डॉक्टरों की टीम ने मौके पर ही चेक करते हुए लोगो को निशुल्क दवाइयों और मल्टीविटामिन का वितरण किया।

आम आदमी पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष चित्रा सरवारा ने खुद लोगों से बात करते हुए उनको आ रही स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने बताया कि जब तक लोगों को इसकी जरूरत रहेगी, तब तक यह कैम्प अलग-अलग स्थानों पर हर दिन लगाया जाएगा। उन्होंने बताया की वीरवार को भी यह कैम्प टांगरी नदी के बंधे पर शक्ति नगर नजदीक धन धन सतगुरु आश्रम के पास लगाया जायगा जहां हर तरह की दवाइयां व विशेष डॉक्टरों की टीम उपलब्ध रहेगी।

उन्होंने बताया की टांगरी नदी में आई बाढ़ के बाद लोगों को अनेकोट दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बाढ़ पीड़ितों को खाने-पीने और पानी की किल्लत से लेकर शारिरिक दिक्कतों को भी झेलना पड़ रहा है। मुख्यतौर पर लोगों में त्वचा संबंधित, पैर गलने, आंखों की इन्फेक्शन, बुखार, खांसी और पेट संबंधित शिकायतें आ रही हैं। इसके अलावा पुरानी बीमारी जैसे शुगर, ब्लड प्रेशर इत्यादि की दवाई और इलाज भी दिए गए। बाढ़ में अनेकों लोगों ने कमजोरी, शरीर में दर्द की शिकायत की तो मल्टीविटामिन व टानिक भी दिया गया।

उन्होंने कहा कि फ्री मेडिकल कैम्प में लगभग 700 परिवारों को निशुल्क जांच कर मुफ्त दवाइयां देकर चिकित्सा का लाभ दिया गया। उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि अपने व अपने आसपास के लोगो को साथ लेकर इस मेडिकल कैम्प का फायदा जरूर उठाएं ताकि स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का मौके पर ही निवारण हो सके।

इस अवसर पर वीरेंदर गांधी, संजीव शर्मा, नरेंद्र शाह, श्याम लाल मनचंदा, गुरचरण सिंह, प्रवेश शर्मा, पुरषोत्तम, राजीव अनेजा, दीपक बक्शी, सिकंदर, आशीष शर्मा, राजेश बिंदल, सचिन चेतीवाल, विजय बंसल, सुखविंदर शेरगिल, अमित हांडा, सुरजीत लाली, मनीष कुमार, गुरकिरपाल सिंह जस्सल इत्यादि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!