निगम क्षेत्र में सफाई व्यवस्था दुरूस्त हो- आयुक्त

– सफाई व्यवस्था को लेकर पूर्व सरपंचों के साथ बैठक
– निगम के अंतर्गत आने वाले गांवों के मौजिज व्यक्ति रहे मौजूद
– सफाई का जिम्मा संभाल रही एजेंसी को एक अन्य हेल्पलाइन नंबर जारी करने के निर्देश

मानेसर, 24 जुलाई। मानेसर नगर निगम आयुक्त साहिल गुप्ता ने सोमवार को नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांवों के पूर्व सरपंच एवं मौजिज व्यक्तियों के साथ सफाई व्यवस्था को लेकर बैठक की। जिसमें सफाई कार्याें एवं सफाई कर रही एजेंसी के सोशल ऑडिट के बारे में चर्चा की गई। एजेंसी को एक अन्य हेल्पलाइन नंबर जारी करने के निर्देश आयुक्त ने दिए। इसके अलावा निगम के गांवों में समस्याओं को लेकर भी चर्चा की गई।

नगर निगम आयुक्त ने सोमवार को सेक्टर-8 स्थित कार्यालय में निगम के अधीन आने वाले गांवों के पूर्व सरपंच एवं मौजिज व्यक्तियों के साथ मिलकर निगम क्षेत्र में हो रही परेशानियों के बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा की। बैठक में आए पूर्व जनप्रतिनिधियों ने अपने विचार सांझा करते हुए कहा कि मौजूदा समय में समय पर कूड़ा सही समय पर नहीं उठ रहा है। इसपर आयुक्त ने निगम की ओर से कूड़ा उठाने वाली एजेंसी को निर्देश देते हुए कहा कि एजेंसी सुनिश्चित करे कि अगली साप्ताहिक बैठक से पहले गांवों से इस प्रकार की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। आयुक्त ने सेनेटरी आॅफिसर को भी निर्देश देते हुए कहा कि ड्यूटी प्लान के अनुसार एजेंसी के कर्मचारियों के नाम व मोबाइल नंबर गांव के लोगों के साथ सांझा किए जाए। सड़कों व गलियों में नियमित रूप से सफाई होनी चाहिए।

कूड़ा संबंधी शिकायत यहां करें-
बैठक में मौजूद रहे व्यक्तियों को आयुक्त ने बताया कि कूड़ा उठाने वाली एजेंसी के हेल्पलाईन नंबर 7428860890 पर फोन व वाट्सअप के माध्यम से शिकायत दर्ज करवा सकते है। इस नंबर पर शिकायत करने के 4 घंटे के भीतर एजेंसी शिकायत का निपटारा करने के लिए बाध्य है। इसके अलावा उन्होंने एजेंसी को आदेश देते हुए कहा कि एक अन्य नंबर और जारी करें ताकि लोगों को कूड़े संबंधी शिकायत को संबंधित तक पहुंचाने में सुगमता हो। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने गांवों में सीवर, पीने के पानी, गलियों व सड़क आदि की समस्याएं भी आयुक्त के समक्ष रखी जिसपर आयुक्त ने सुपरिडेंट इंजिनियर को जल्द से जल्द समस्या को हल करने के निर्देश दिए।

इस बैठक में नगर निगम मानेसर की संयुक्त आयुक्त(मुख्यालय) अल्का चैधरी, संयुक्त आयुक्त-2 दिनेश कुमार सहित नगर निगम के विभिन्न विभागों के अधिकारी व आसपास के करीब 20 गांवों के सरपंच व नंबरदार मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!