हरियाणा रेवेन्यू ऑफिसर्स एसोसिएशन ने आपातकालीन बैठक करके राजस्व एवं आपदा प्रबंधान विभाग के वितायुक्त राजस्व एवं अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र लिखकर विभिन्न कारणों का हवाला देते हुए रजिस्ट्री कार्य करने से इंकार कर दिया है
रेवन्यू पटवार एवं कानूनगो एसोसिएशन हरियाणा की रेवाड़ी जिला इकाई ने भी उपायुक्त को पत्र लिखकर लिपिकों की हड़ताल के कारण रजिस्ट्रेशन कार्य के लिए पटवारियों की डयूटी संबंधी आदेशों को तुरंत वापिस लेेने की मांग की है अन्यथा वे भी हड़ताल करने का मजबूर होंगे।

रेवाड़ी-24 जुलाई –  लिपिकों द्वारा अपनी वृद्धि की मांग को लेकर क्लेरिकल एसोसिएशन वेलफेयर सोसायटी के बैनर तले चल रही अनिश्चितकालीन हड़ताल के 20वें दिन विभिन्न विभागों के लिपिकों ने भारी संख्या में एकजुट होकर मौजूदा प्रदेश सरकार के प्रति कड़ा रोष प्रकट किया। पिछले 5 जुलाई से चल रही लिपिकों की हड़ताल में आए दिन कर्मचारियों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है और अपनी जायज मांग को पूरा करवाने को लेकर कर्मचारियों जोश व उत्साह दोगुना होता जा रहा है।     

सोमवार को हरियाणा रेवेन्यू ऑफिसर्स एसोसिएशन ने आपातकालीन बैठक करके राजस्व एवं आपदा प्रबंधान विभाग के वितायुक्त राजस्व एवं अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र लिखकर विभिन्न कारणों का हवाला देते हुए रजिस्ट्री कार्य करने से इंकार कर दिया है तथा पंजीयन कार्य को करने में पूरी असमर्थता जताई है। वहीं रेवन्यू पटवार एवं कानूनगो एसोसिएशन हरियाणा की रेवाड़ी जिला इकाई ने भी उपायुक्त को पत्र लिखकर लिपिकों की हड़ताल के कारण रजिस्ट्रेशन कार्य के लिए पटवारियों की डयूटी संबंधी आदेशों को तुरंत वापिस लेेने की मांग की है अन्यथा वे भी हड़ताल करने का मजबूर होंगे। ऐसे में रजिस्ट्री कार्य न होने से लिपिकीय वर्ग की अनिश्चितकालीन हड़ताल को भी मजबूती मिली है।     

एसोसिएशन की राज्य कार्यकारिणी के दिशा-निर्देश पर शनिवार से चल रही सांकेतिक भूख हड़ताल के तीसरे दिन सोमवार को पांच कर्मचारियों सिंचाई विभाग से सुधीर कुमार, कॉपरेटिव सोसायटी से वेदव्रत, एचएसवीपी से सुरेश खन्ना, बीईओ, रेवाड़ी कार्यालस से इंद्रप्रकाश व राजकुमार भूख हड़ताल पर रहे। जिला कार्यकारिणी सदस्यों ने भूख हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों कोे फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया।       

लिपिक एसोसिएशन के जिला प्रधान विकास यादव ने बीते रविवार को जींद में आयोजित एसोसिएशन राज्य कार्यकारिणी की बैठक की कार्यवाही के बारे में विस्तार से बताया। उन्होनें कहा कि पूरे प्रदेश का लिपिकीय वर्ग पिछले 20 दिनों से हड़ताल पर बैठकर संघर्ष करने को मजबूर है और सरकार उनकी मांगों को लेकर कोई सकारात्मक कदम नहीं उठा रही है। सरकार कर्मचारियों से जानबूझकर सौतेला व्यवहार कर रही है, जिसे किसी सूरत में बर्दाशत नहीं किया जाएगा। सरकार अपनी हठधर्मिता छोड़कर जल्द से जल्द कर्मचारियों की 35400 रूपये मूलवेतन की मांग को पूरा करे, अन्यथा सरकार को इसका खामियाजा भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया सभी कर्मचारी पूरे जोश व एत्साह के साथ एकजुट होकर इस आंदोलन को मजबूत करेें।

बुधवार को कारगिल विजय दिवस पर देशभक्ति कार्यक्रमों की गुंज     

जिला प्रधान ने बताया कि राज्यकार्यकारिणी के आह्वान पर आगामी 26 जुलाई (बुधवार) को कारगिल विजय दिवस के मौके पर राष्ट्र के प्रति समर्पित शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी तथा धरना स्थल पर गीत, संगीत, नाटक, भाषण आदि देशभक्ति कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा जिससे पंडाल में राष्ट्रभक्ति की गुंज सुनाई देगी।     

सोमवार धरने को कॉमरेड राजेंद्र सिंह एडवोकेट, रिटायर्ड डीईओ धर्मबीर बल्डोदिया, डीसी ऑफिस से ललिता, शिक्षा विभाग से ब्रहमप्रकाश, बिजेंद्र रंगा, लाजपत कौशिक, दीपेंद्र, रोड़वेज यूनियन से वीरसिंह यादव, कैलाशचंद, अमर सिंह, रामनिवास बैनीवाल, मंजु, अंकित कौशिक, अभय सिंह, मंजीत कुमार आदि ने संबोधित करते हुए सरकार से बिना किसी देरी के लिपिकों की वेतनमान बढ़ाने की जायज मांग को जल्द से जल्द पूरा करने की पुरजोर मांग की।

error: Content is protected !!