रेवाडी : कथित जनसवांद कार्यक्रम को प्रशासन व भाजपा समर्थक हाईजैक करके मीडिया इवेंट में न बदल सके : विद्रोही

कथित जनसंवाद को स्टेज मैनेज्ड इवेंट न बनने दे और अपने-अपने गांवों में जनसमस्याओं पर ना केवल सवाल पूछे, अपितु अपने गांव, किसान, मजदूर की कठिनाईयों और विकास पर निर्भीकता से अपनी बात रखे : विद्रोही

25 जुलाई 2023 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के रेवाडी जिले में 28, 29 व 30 जुलाई को प्रस्तावित कथित जनसंवाद कार्यक्रम के मध्यनजर खंडोडा, जड़थल, संगवाडी, धारूहेडा, गंगायचा अहीर व मामडिया आसमपुर के ग्रामीणों से आग्रह किया कि वे कथित जनसंवाद को स्टेज मैनेज्ड इवेंट न बनने दे और अपने-अपने गांवों में जनसमस्याओं पर ना केवल सवाल पूछे, अपितु अपने गांव, किसान, मजदूर की कठिनाईयों और विकास पर निर्भीकता से अपनी बात रखे। विद्रोही ने कहा कि सरकारी प्रशासन व भाजपा तीन दिन के इस कथित जनसंवाद को सत्ता व पुलिस बल पर प्रायोजित कार्यक्रम बनाकर स्टेज मैनेज्ड इवेंट में बदलने का कुप्रयास करेंगे। ग्रामीणों के सामने केवल भाजपा कार्यकर्ताओं, संघी समर्थकों को फरियादी के रूप में पेश करके आमजनों को अपनी जनमसस्याएं मुख्यमंत्री के सामने प्रस्तुत करने से रोकने का कुप्रयास किया जायेगा। अभी तक हुए मुख्यमंत्री खट्टर के कथित जनसंवाद कार्यक्रमों में आमजन के साथ जनसंवाद करने की बजाय भाजपा व प्रशासन द्वारा चिन्हित चुनेे हुए भाजपा-संघ समर्थकों को ही फरियादी के रूप में प्रस्तुत करने की नौटंकी करके जनंसवाद कार्यक्रम की औपचारिकता निभाई गई है। 

विद्रोही ने कहा कि अहीरवाल के रेवाडी जिले में इस कथित जनसवांद कार्यक्रम को प्रशासन व भाजपा समर्थक हाईजैक करके मीडिया इवेंट में न बदल सके, इसके लिए सम्बन्धित ग्रामीणों को अभी से कमर कसकर एकजुटता के साथ मुख्यमंत्री व ग्रामीणों के बीच वास्तव में जनसंवाद के माध्यम से लोगों की निजी, सामुहिक, गांव व विकास की समस्याए रखी जा सके, इसकी तैयारी अभी से कर लेनी चाहिए। यदि प्रशासन, पुलिस व भाजपा उन्हे निष्पक्षता, स्वतत्रंता से जनसंवाद कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी बात न रखने दे तो सम्बन्धित गांव के लोग मिलकर मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर का जमकर विरोध करे ताकि कथित जनसंवाद स्टेज मैनेज्ड प्रायोजित नौटंकी न बने। वहीं विद्रोही ने मुख्यमंत्री खट्टर से भी आग्रह किया कि जब वे तीन दिन तक रेवाडी जिले में प्रवास में रहेंगे तो प्रशासन व भाजपा नेताओं के अनुसार स्टेज मैनेज्ड कार्यक्रमों में जाने की बजाय अपनी इच्छा से भी रेवाडी जिले के गांवों का औचक निरीक्षण करे ताकि उनको अपने कथित विकास की वास्तविकता पता चल सके। मुख्यमंत्री को मालूम पडेगा कि विकास के नाम पर अहीरवाल को कैसे ठगा जा रहा है और यदि वास्तव में मुख्यमंत्री ईमानदारी से विकास करवा रहे है तो विकास का वह पैसा कहां जा रहा है और रेवाडी जिले की हर मामले में बदहाल स्थिति क्यों है? इस क्षेत्र में हर विकास कार्य में घटिया निर्माण सामग्री प्रयोग करके सरकारी धन को लूटा जा रहा है जिसका प्रमाण पूर्व विकास कार्यो का एक-दो साल में ही जर्जर बन जाना है। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!