हरियाणा में कांग्रेस लोकसभा व विधानसभा चुनावों की तैयारी के लिए रणनीति को अंतिम रूप दे रही है : विद्रोही

30 अगस्त से 30 सितम्बर के बीच प्रदेश, ब्लॉक व जिला अध्यक्षों की घोषणा करने को अंतिम रूप देकर संगठन की घोषणा कर दी जायेगी : विद्रोही
दीपक बावरिया जी एक-एक लोकसभा क्षेत्र के नेताओं व कार्यकर्ताओं से निजी फीडबैक वन टू वन बैठकों में ले रहे है, वह कंाग्रेस की हरियाणा मेें चुनावी रणनीति बनाने में अहम भूमिका अदा करेगा : विद्रोही

24 जुलाई 2023 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने एक बयान में कहा कि हरियाणा में कांग्रेस लोकसभा व विधानसभा चुनावों की तैयारी के लिए रणनीति को अंतिम रूप दे रही है। विद्रोही ने कहा कि इसी कडी में संगठन को मजबूत करने व एकजुटता से लोकसभा व विधानसभा चुनाव लडने के लिए हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी श्री दीपक बावरिया जी ने जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं व नेताओं से फीडबैक लेना शुरू कर दिया है। शुक्रावार को फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले फरीदबाद व पलवल जिले के प्रमुख नेताओं व कार्यकर्ताओं से श्री दीपक बावरिया ने वन टू वन फीडबैक लिया। वहीं शनिवार को गुरूग्राम लोकसभा क्षेत्र से रेवाडी, गुरूग्राम व नूंह जिले के 62 नेताओं व कार्यकर्ताओं को दिल्ली बुलाकर जिला वाईज बैठक और वन टू वन मिलकर सभी की राय ली। हरियाणा कांग्रेस प्रभारी श्री दीपक बावरिया के साथ हुई वन टू वन बैठक में कोई भी अन्य नेता मौजूद नही था। जमीनी स्तर के सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं को इस वन टूे वन बैठक में खुलकर अपनी बात रखने का अवसर दिया गया।

विद्रोही ने कहा कि उन्होंने स्वयं शनिवार को दीपक बावरिया जी ने लगभग पौने घंटा वन टू वन बैठक करकेे पूरे प्रदेश की राजनीतिक हालातों, कांग्रेस संगठन व जनमुद्दों और जनभावनाओं के बारे में विस्तृत बात की। वहीं दीपक बावरिया जी ने गुरूग्राम लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विधानसभा क्षेत्रों व जिलों में संगठन विस्तार के बारे में भी मुझसे सवाल करके जानकारियां ली। जिस तरह दीपक बावरिया जी एक-एक लोकसभा क्षेत्र के नेताओं व कार्यकर्ताओं से निजी फीडबैक वन टू वन बैठकों में ले रहे है, वह कंाग्रेस की हरियाणा मेें चुनावी रणनीति बनाने में अहम भूमिका अदा करेगा। विद्रोही ने कहा कि अभी तक फरीदाबाद व गुरूग्राम लोकसभा क्षेत्र के पार्टी कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया है और 15 अगस्त तक शेष सभी 8 लोकसभा क्षेत्र के पार्टी कार्यकर्ताओं से भी फीडबैक लेने का पूरा कार्यक्रम करके 30 अगस्त से 30 सितम्बर के बीच प्रदेश, ब्लॉक व जिला अध्यक्षों की घोषणा करने को अंतिम रूप देकर संगठन की घोषणा कर दी जायेगी। 

विद्रोही ने बताया कि कांग्रेस प्रभारी की रणनीति साफ है कि हरियाणा में पार्टी संगठन नेताओं व कार्यकर्ताओं की संगठन व कांग्रेस विचारधारा के प्रति प्रतिबद्धता के आधार पर तय किया जायेगा। पार्टी संगठन में उन्हीेे कार्यकर्ताओं को स्थान दिया जायेगा जिनकी निष्ठा व विचारधारा में किचिंत मात्र भी संदिग्धता न हो। वहीं चाहे लोकसभा उम्मीदवार हो या विधानसभा उम्मीदवार, सम्बन्धित क्षेत्र से पार्टी कार्यकर्ताओं के फीडबैक के आधार पर ही टिकट दिया जायेगा। विद्रोही ने कहा कि दीपावली तक हरियाणा में लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए हर तरह की तैयारी पूरी करके नवम्बर से पूरे हरियाणा में कांग्रेस के सभी नेता एकजुट होकर केन्द्र की मोदी सरकार व हरियाणा की भाजपा-जजपा खट्टर सरकार के खिलाफ विधानसभा चुनावों तक लगातार जनमुद्दों व भाजपा की जनविरोधीे नीतियों के खिलाफ संघर्ष करके सभी कांग्रेसी एकजुटता से भाजपा को हरियाणा से पूरी तरह से खदेड़कर ही दम लेंगे। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!