बोधराज सीकरी की अगुवाई में पंजाबी बिरादरी महासंगठन ने दलीप लूथरा के जन्मदिन पर पौधे लगाकर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

गुरुग्राम। आज पंजाबी बिरादरी महासंगठन के प्रधान बोधराज सीकरी व उनकी पूरी टीम एवं जाने-माने आयुर्वेद आचार्य और योग आचार्य डॉ.परमेश्वर अरोड़ा समाजसेवी ने मिलकर श्याम वाटिका, न्यू कॉलोनी (गुरुग्राम) में जाने-माने भाजपा के नेता और समाजसेवी श्री दलीप लूथरा के 62 वें जन्मदिन को बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया। प्रातः 7 बजे योग और व्यायाम की कक्षा के उपरांत सब लोगों ने सामूहिक रूप से श्री दलीप लूथरा को हृदय से बधाई दी और आशीर्वाद दिया। तदोपरांत श्री बोधराज सीकरी और उनकी टीम श्री रामलाल ग्रोवर, श्री धर्मेंद्र बजाज व अन्य जन ने मिलकर डॉ.परमेश्वर अरोड़ा के सहयोग से श्याम वाटिका के अंदर अति सुंदर पौधे भी लगाए और दलीप लूथरा से आग्रह किया गया कि आप प्रातः यहां पर सैर करने आते हैं अतः आपका कर्तव्य बनता है कि इन पौधों का लालन-पालन अपने हाथों से करें। इसके लिए श्री दलीप लूथरा ने वचन दिया। सभी आए हुए सैकड़ों की संख्या में सज्जनों ने उनका मुंह मीठा कराया और बोधराज सीकरी ने पुष्पगुच्छ देकर और राम लाल ग्रोवर ने शॉल ओढ़ाकर और धर्मेन्द्र बजाज ने अंग वस्त्र देकर उन्हें आयु दृष्टिकोण से बड़े होने के नाते आशीर्वाद दिया और पौधारोपण के लाभ व हमारी कर्तव्यपरायणता के बारे में भी अवगत कराया।

बोधराज सीकरी ने कहा कि जन्मदिन जैसे अवसर पर हमें पौधे अवश्य लगाने चाहिए। जन्मदिन को इस तरह से मनाकर हम समाज को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करने के सार्थक प्रयास कर सकते हैं। आइए, पौधे लगाकर प्रकृति के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करें।

इस अवसर पर दलीप लूथरा ने सुंदर नाश्ते की व्यवस्था कर रखी थी।

इस कार्यक्रम में पंजाबी बिरादरी के प्रमुख लोग उपस्थित रहे और इसके अतिरिक्त न्यू कॉलोनी के सज्जन जो प्रायः वहां पर सैर योग व व्यायाम करने आते हैं लोगों ने अपनी हाजिरी भरी और श्री दलीप लूथरा को शुभकामनाएं दी और फूल माला से भर दिया। डॉक्टर परमेश्वर अरोड़ा ने मंत्र उच्चारण भी किया।

इस दौरान के के गांधी, रमेश कामरा, ओ.पी कालरा, द्वारका दास मक्कड़, सतपाल नासा, अनिल कुमार, लक्ष्मण दास पाहुजा, पुष्पा नासा, ब्रह्म कथूरिया, रमेश कुमार, पँडित चुनी लाल, राजेश चानना, गोबिंद आहूजा, प्यारे लाल बत्रा, बलदेव गंभीर, दविंदर वाधवा, सतपाल मुंजाल, नानक बजाज, अनूप बग्गा, अशोक गेरा, श्याम ग्रोवर व अन्य जन मौजूद रहे।

Previous post

कृषि मंत्री के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल 7 दिवसीय जापान दौरे पर, पहले दिन जापान में सब्जी-फल मंडी का किया दौरा

Next post

अप्रैल और मई महीने में 29 सरकारी अफसरों को 10 लाख रुपए तक की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया

You May Have Missed

error: Content is protected !!