केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने गुरुग्राम में युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र, पीएम मोदी ने दी बधाई

*अमृत काल मे देश को आत्मनिर्भर व विकसित राष्ट्र बनाने में युवा शक्ति का रहेगा अहम योगदान: राव इंद्रजीत सिंह, केंद्रीय राज्यमंत्री*
*-राव शनिवार को गुरुग्राम के सेक्टर 44 स्थित अपैरल हाउस में भारत सरकार के मिशन मोड रिक्रूटमेंट अभियान के तहत आयोजित पीएम रोजगार मेले में बतौर मुख्यातिथि आमंत्रित थे*

गुरुग्राम, 22 जुलाई। केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि आज देश की युवा पीढ़ी अमृत पीढ़ी का प्रतिनिधित्व करती हैं। आजादी के बाद देश के 75 वर्ष की स्वर्णिम यात्रा रही है व आने वाले 25 वर्ष जो भारत का अमृतकाल है, जो आपका भी अमृतकाल है। ऐसे समय में आपकी अमृत पीढ़ी ही आने वाले 25 वर्षों में देश को एक नई ऊंचाई पर ले जाएगी व भारत को आत्मनिर्भर व विकसित राष्ट्र बनाएगी। राव आज गुरुग्राम के सेक्टर 44 स्थित अपैरल हाउस में भारत सरकार के मिशन मोड रिक्रूटमेंट अभियान के तहत आयोजित पीएम रोजगार मेले में बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से ही गुरुग्राम सहित देश के विभिन्न स्थानों पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल रहे नियुक्तियों को संबोधित किया। गुरुग्राम में यह कार्यक्रम आयकर विभाग की ओर से आयोजित किया गया था।

केंद्रीय राज्यमंत्री ने पीएम रोजगार मेले का दीप प्रज्वलित कर विधिवत शुभारंभ करने उपरान्त अपने संबोधन में कहा कि

किसी भी राष्ट्र को चलाने के लिए जो ऊर्जा सबसे अहम होती है, वो ऊर्जा है युवा। अभी आप उम्र के जिस पड़ाव पर है, वहां एक जोश होता है, जुनून होता है। आपके बहुत सारे सपने होते हैं। और जब सपने संकल्प बन जाएं तो निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति में कोई भी बाधा आपकी राह नही रोक सकती। उन्होंने कहा कि भारत के युवाओं के लिए ये समय नए अवसरों का समय है। मेक इन इंडिया अभियान के सुखद परिणाम अब आने लगे हैं। पूर्व में हमारे देश की युवा शक्ति उच्च शिक्षा के बाद रोजगार के बेहतर अवसरों के लिए विदेश का रुख रही थी। आज वही युवा शक्ति पुनः देश की ओर लौट रही है। उन्होंने बताया प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में युवाओं को सरकारी सेवाओं में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की जो सुखद यात्रा शुरू हुई थी उसका आज सातवां पड़वा है।

आज देश के सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में 45 स्थानों पर 70 हजार से अधिक युवाओं को विभिन्न गणमान्य द्वारा नियुक्ति पत्र सौपें जाएंगे। उन्होंने कहा कि पीएम रोजगार मेला अभियान के तहत इस वर्ष के अंत तक 10 लाख लोगों को सरकारी सेवाओं में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाने का लक्ष्य है।

राव ने कहा कि देश कि युवाशक्ति सौभाग्यशाली है कि उन्हें प्रेरणा देने के लिए श्री नरेंद्र मोदी जैसा प्रधानमंत्री मिला है। ऐसे में आजादी के अमृत काल में प्रवेश कर चुके हमारे देश को निरंतर उन्नति के पथ पर अग्रसर रखने के लिए हमे आने वाले 25 वर्षो पर अपनी शक्ति और सामर्थ्य को केंद्रित करना है। केंद्रीय राज्यमंत्री ने अपने संबोधन के उपरांत केंद्र सरकार के विभिन्न उपक्रमो में नौकरी पाने वाले युवाओं को नियुक्ति पत्र भी भेंट किए।

कार्यक्रम में गुरुग्राम के आयकर विभाग के प्रिंसिपल कमिश्नर प्रताप सिंह, गुरुग्राम सेंट्रल के प्रिंसिपल कमिश्नर राकेश गुप्ता, एडिशनल कमिश्नर उमेश भारती व मोनिका राणा, बादशाहपुर के एसडीएम सतीश यादव, एलडीएम अशोक कुमार सहित रोजगार मेले में नियुक्ति पाने वाले विभिन्न युवक व युवतियां उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!