गुरुग्राम, 21 जुलाई 2023 । दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक अमित खत्री ने कहा कि निगम के सभी पुराने और जीर्ण-शीर्ण हालत में पड़े बेकार वाहनों व सामान का निपटान होगा।

उन्होंने बिजली निगम के तहत ऑपरेशन सर्कल और स्टोर की समीक्षा की। विभिन्न सर्कल में किए गए दौरों के दौरान वहां के स्टोर में पड़े विभिन्न सर्वे ऑफ किए गए वाहनों और सामान को जल्द से जल्द निपटाने का निर्देश दिया।

उन्होंने डीएचबीवीएन के सभी सर्कल के एसई को निर्देश दिया कि उनके सर्कल में कहीं भी, किसी भी जीर्ण-शीर्ण हालत में और जो वाहन उपयोग में नहीं हैं, उनकी एक सूची एक सप्ताह में तैयार कर, नीलामी के लिए सभी औपचारिकताएं पूरी करके कार्रवाई करें।

सभी सर्कल अपने अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले संबंधित फील्ड कार्यालयों को संबंधित डीसी कार्यालय के कंडेम्नेशन बोर्ड से अपना जीवन पूरा कर चुके हैं व जो उपयोग में नहीं हैं, ऐसे वाहनों का विवरण उपलब्ध करवाएं। सभी बेकार, पुराने और टूटे-फूटे वाहनों की यह प्रक्रिया जुलाई में पूरी की जाएगी और नीलामी के लिए प्रस्तावित बंचिंग लॉट की सूची तैयार की जाएगी। परित्यक्त या किसी भी जीर्ण-शीर्ण स्थिति में पड़े और संबंधित कंडेम्नेशन बोर्ड के माध्यम से एंड ऑफ लाइफ (ईएलवी) वाहनों का निपटान करना होगा।

उन्होंने कहा कि सभी कार्यालय निगम के फंड के अनावश्यक अवरोध से बचने और उसके लिए स्थान बनाने के बचाव में एंड ऑफ लाइफ वाहनों के निपटान के संबंध में आगे की कार्रवाई करें ताकि स्टोर में नई सामग्री के लिए साफ जगह उपलब्ध हो।
डीएचबीवीएन द्वारा ई-नीलामी के माध्यम से जिन प्रमुख वस्तुओं का निपटान किया जा रहा है उनमें क्षतिग्रस्त डीटी, गंदा ट्रांसफार्मर तेल, एचटी/एलटी केबल स्क्रैप, आयरन स्क्रैप, टिन टैपर स्क्रैप, एल्यूमीनियम स्क्रैप, मीटर स्क्रैप, एसीएसआर कंडक्टर स्क्रैप आदि शामिल हैं।

error: Content is protected !!