अनुसूचित जाति की सीटों को कम करने का पूरे प्रदेश में करेंगे विरोध: डॉ. सुशील गुप्ता
खट्टर सरकार साजिश के तहत कर रही अनुसूचित जाति के अधिकारों का हनन: डॉ. सुशील गुप्ता
चुनाव आयुक्त से निगम में 7 सीटों पर प्रतिनिधित्व देने की मांग की: डॉ. सुशील गुप्ता
36 वार्डों में केवल तीन सीटें ही आरक्षित करना अधिकारों का हनन : डॉ. सुशील गुप्ता
लोकसभा व विधानसभा के चुनाव में भी अनुसूचित जाति वर्ग को 20 प्रतिशत सीटें आरक्षित : डॉ. सुशील गुप्ता

गुरुग्राम, 19 जुलाई – आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने बुधवार को गुरुग्राम के आम आदमी पार्टी जिला कार्यालय से प्रेस वार्ता की। उन्होंने नगर निगम गुरुग्राम के चुनाव में अनुसूचित जाति वर्ग के लिए सीटें के आरक्षित करने को लेकर खट्टर सरकार को कोसा। उन्होंने कहा की हरियाणा में विधानसभा, लोकसभा और नौकरियों में 20% सीटें आरक्षित होती रही हैं। वहीं इससे पहले गुरुग्राम नगर निगम में 35 सीटों में 6 सीटें आरक्षित होती थी। उन्होंने कहा की अभी हाल में ही हुए परिसीमन में 36 वार्डों में अनुसूचित जाति की 3 सीटें की आरक्षित रखी गई हैं।

उन्होंने कहा कि नगर निगम गुरुग्राम के चुनावों में भाजपा अनुसूचित जाति का प्रतिनिधित्व ही नहीं होने देना चाहती। इसको लेकर अनुसूचित जाति के लोगों में खट्टर सरकार के प्रति काफी गुस्सा है। खट्टर सरकार द्वारा अनुसूचित जाति की अनदेखी की जा रही है। उन्होंने कहा की इसको लेकर एक पत्र चुनाव आयुक्त को भी लिखा जा चुका है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का समूचा संगठन पूरे प्रदेश में इसका विरोध करेगा।

उन्होंने कहा कि इसके साथ कल से शुरू हो रहे संसद सत्र में भी अनुसूचित जाति के प्रतिनिधित्व कम करने की आवाज उठाई जायेगी। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार अनुसूचित जाति के अधिकारों का हनन करना चाहती है। जानबूझ कर ये सरकार एक वर्ग के हकों को छीन रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहरलाल से भी इसको लेकर विचार करने की बात कही। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो इसको लेकर कोर्ट में भी जाएंगे।

इस मौके पर एससी विंग प्रदेश अध्यक्ष नरेश बागड़ी, स्टेट ज्वाइंट सैक्रटरी डॉक्टर श्यामलाल, लोकसभा अध्यक्ष मुकेश डागर, जिला अध्यक्ष(एससी विंग) देवा प्रधान, प्रताप कदम, सुखवीर तंवर, करण लोहिया, नरेश चौहान और गौरव टांक मौजूद रहे।

error: Content is protected !!