वारदात में प्रयोग की गई 01 मोटरसाईकिल, 01 देशी कट्टा, 02 जिन्दा कारतूस व लूटी गई 09 लाख 05 हजार 670 रुपयों की नगदी आरोपियों के कब्जा से बरामद।

गुरुग्राम : 18 जुलाई 2023 – दिनांक 10.07.2023 को पुलिस थाना सैक्टर-17/18, गुरुग्राम में सैक्टर-31 में स्थित CNG गैस पम्प के मैनेजर के ने एक लिखित शिकायत दिनांक 10.07.2023 को समय 11 बजे यह व इनके साथ पम्प पर काम करने वाला साहिल पटेल उर्फ जनारदन CNG पम्प का कैश लेकर स्कूटी से कंपनी कार्यालय सुशांत लोक में जमा कराने जा रहे थे, जब ये इफको चौक के नजदीक पहुंचे तो एक बाईक पर सवार 03 लड़कों ने इनसे रुपयों से भरा बैग छीनकर ले गए। इस शिकायत के आधार पर थाना सैक्टर-17/18, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

निरीक्षक नरेन्द्र चौहान, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने में वाले 04 आरोपियों को कल दिनांक 17.07.2023 को प्रेमपुरी झाड़सा, गुरुग्राम से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपियों की पहचान सुमित उर्फ रोबिन (उम्र 23 वर्ष), साहिल पटेल उर्फ जनारदन (उम्र 19 वर्ष), विवेक उर्फ कैंडी (उम्र 21 वर्ष) व समीर उर्फ खांन (उम्र 20 वर्ष) के रूप में हुई है।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त आरोपी साहिल पटेल CNG पंप पर गैस फिलर का काम करता है, और CNG पंप का कैश कंपनी कार्यालय में जमा होने के बारे में इसको जानकारी थी। इसने (साहिल पटेल) अपने उपरोक्त साथियों को के साथ CNG पम्प का कैश लूटने की योजना बनाई और इस वारदात को अंजाम देने ले लिए इसने (साहिल पटेल) ने अपने एक अन्य साथी से 03 हजार रुपयों में 01 चोरी की मोटरसाईकिल खरीदी तथा इस मोटरसाईकिल को इसने अपने उपरोक्त साथियों को दे दिया और योजनानुसार यह (साहिल पटेल) जब पम्पके मैनेजर के साथ कैश जमा कराने के लिए कम्पनी के ऑफिस जा रहा था तो इसने अपने उपरोक्त साथियों को इस बारे में जानकारी दी और इन्होंने योजनानुसार उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम दिया।

उपरोक्त अभियोग की वारदात में प्रयोग की गई मोटरसाईकिल दिल्ली से चोरी है और इस बाईक चोरी के संबंध में थाना शंकरपुरा, दिल्ली में अभियोग भी अंकित है। आरोपी समीर उर्फ खांन पर लूट की योजना बनाने, चोरी व अवैध हथियार रखने इत्यादि अपराधों कुल 06 अभियोग तथा आरोपी सुमित पर चोरी तथा लूट की योजना बनाने के 02 अभियोग उत्तर-प्रदेश में अंकित है।

आरोपी सुमित उर्फ रोबिन गाजियाबाद में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है, समीर उर्फ खांन गाजियाबाद में केक बनाने का काम करता है तथा आरोपी विवेक उर्फ कैंडी कोई काम नहीं करता सभी आरोपी दसवीं तक पढ़े हैं। आरोपी शाहिल पटेल पहले खोड़ा कॉलोनी गाजियाबाद में ही रहता था तथा उपरोक्त सभी आरोपी भी खोड़ा कॉलोनी (गाजियाबाद) में ही रहते है। खोड़ा कॉलोनी में रहने के दौरान ही इन सभी आपस में एक-दूसरे को जानते थे।

आरोपियों द्वारा उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की गई 01 मोटरसाईकिल, 01 देशी कट्टा, 02 जिन्दा कारतूस व लूटी गई 09 लाख 05 हजार 670 रुपयों की नगदी आरोपियों के कब्जा से बरामद की गई है। आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश करके आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग का अनुसंधान जारी है।

error: Content is protected !!