गुरुग्राम। रेलवे स्टेशन के पास स्थित भीमगढ़ खेड़ी इलाके में शनिवार को विधायक सुधीर सिंगला ने सीवर लाइन की सफाई और सड़क निर्माण कार्य का शुभारंभ किया।

अपने संबोधन में विधायक सुधीर सिंगला ने गुरुग्रामवासियों को महा शिवरात्रि की बधाई देते हुए कहा कि अपने शहर को स्वच्छ, सुंदर बनाने में हम सबका सहयोग जरूरी है। सरकार अपने स्तर पर बहुत काम करती है। कुछ कार्य और जिम्मेदारियां हमें भी उठानी चाहिए। सीवरेज और नाले ब्लॉक ना हों, इसके लिए हमारे प्रयास सार्थक होने चाहिए। देखने में आता है कि लोग घरों से निकलने वाला कूड़ा-कचरा नालों, नालियों में डाल देते हैं। इससे वे ब्लॉक हो जाते हैं। कुछ समय बाद गंदा पानी सड़कों, गलियों में बहता है। बरसात के समय हालत और भी खराब हो जाती है। गुरुग्राम के कई इलाकों में ऐसा देखा जा सकता है। हाइवे के किनारे रहने वाले लोग अपने घरों का कूड़ा सीधे नाले में डालते हैं। बरसात में ओवरफ्लो होकर गंदगी सड़क पर आ जाती है। पानी तो निकल जाता है लेकिन गंदगी पड़ी रह जाती है। विधायक सुधीर सिंगला ने लोगों से आग्रह किया है कि ऐसा नहीं करना चाहिए। कूड़ा-गंदगी उठाने के लिए एजेंसी काम कर रही है। गंदगी को डोर-टू-डोर उठाया जा रहा है। 

सड़क निर्माण का जिक्र करते हुए विधायक ने कहा कि सड़क चाहे बड़ी हो या छोटी, सब जगह निर्माण की प्रक्रिया जारी है। बरसात से टूटी सड़कों को भी दुरुस्त किया जा रहा है। इसके लिए उन्होंने नगर निगम आयुक्त के साथ बैठक भी की है। बारी-बारी सड़कों का निर्माण किया जा रहा है। आमजन को सुगम सड़केंं मिलें, इस पर कार्य जारी है। उन्होंने यह भी कहा कि जहां भी सड़कें टूटी हों, इसकी शिकायत संबंधित विभाग में की जा सकती है। जल्द समाधान किया जाएगा। इस दौरान विधायक के साथ ब्रह्म प्रकाश, पूर्व डिप्टी मेयर परमिंदर कटारिया, जॉनी साहू, खेम, चन्दरभान, एमएल कैप्टन, कुलदीप साहू, पारमार, लाल सिंह शर्मा, अनिल तिवारी, हंसराज, विनोद, सतीश कुमार, राकेश शर्मा, बख्तावर सिंह समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

https://bharatsarathi.com/सीवर-सफाई-की-याद-आई-जब-डूब-ग/
error: Content is protected !!