गुरुग्राम: 12 जुलाई 2023 – दिनांक 10/11.07.23 की रात को गुरुग्राम पुलिस को सूचना मिली कि दौलताबाद फ्लाई ओवर के पास 2 युवक फर्जी पुलिस वाले बनकर लूटपाट कर रहे हैं। सूचना पाकर पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुँची जहाँ पर एक व्यक्ति ने बतलाया कि वह दिनांक 10.07.2023 की रात को 10.30 PM बजे राजेन्द्रा पार्क की तरफ जा रहा था तो Daultabad Flyover के पास शनि मंदिर के सामने एक मोटरसाईकिल पर सवार 02 लड़के मिले जिनमें से एक ने Delhi Police की वर्दी पहनी हुई थी व दूसरे ने सफेद शर्ट व नीचे खाकी पैंट में था। उन्होंने इसकी बाईक को रोक लिया और वर्दी पहने हुए लड़के ने रोब दिखाकर बाईक के डॉक्युमेंट्स दिखाने या 500 रुपए देने के लिए कहा। उन्होंने इससे 500 रुपये ले लिए, बाईक की चाबी भी छीन ली तथा इसका मोबाईल फोन भी छीनने की कोशिश की। इस पर थाना राजेन्द्र पार्क में अभियोग अंकित किया गया।

पुलिस थाना राजेन्द्रा पार्क की टीम ने इस वारदात को अंजाम देने वाले दोनों युवकों को काबू किया जिनकी पहचान हर्षितमान व हिमांशु के रूप में हुई।

पूछताछ में ज्ञात हुआ कि हिमांशु द्वारा पहनी हुई पुलिस की वर्दी ये दिल्ली से लाए थे और हर्षितमान ने हरियाणा पुलिस का जो ID कार्ड दिखाया था वह इन्होंने अमृतसर पंजाब से बनवाया था। पुलिस की वर्दी व फर्जी ID कार्ड इन्होंने वसूली करने के लिए थे।

आरोपियों के कब्जा से पीड़ित से छीनी गई बाईक की चाबी, 500 रुपए का नोट, वारदात में प्रयुक्त दिल्ली पुलिस की वर्दी, हरियाणा पुलिस (इंस्पेक्टर) का फर्जी ID कार्ड व 01 मोटरसाईकिल बरामद की गई है।

आरोपियों को माननीय अदालत में पेश करके 02 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया है। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

error: Content is protected !!