ताइक्वांडो में देश का नाम रोशन करने वाली तीनों बहनों का गुरुग्राम में सम्मान
मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों को आर्थिक मदद देने का आश्वासन भी दिया

चंडीगढ़,  12 जुलाई।  प्रदेश सरकार और भाजपा संगठन खेल और खिलाड़ियों को लेकर कितना संवेदनशील है, इसकी मिसाल मंगलवार रात साढ़े नौ बजे तब देखने को मिली, जब एक महत्वपूर्ण बैठक को बीच में रोककर मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब और प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने खिलाड़ियों को सम्मानित किया। इतना ही नहीं गुरुग्राम के गुरुकमल कार्यालय में बैठक स्थल पर ही लगभग 15 मिनट तक मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश प्रभारी ने ताइक्वांडो की इन तीनों बहनों, उनके पिता और उनके कोच से बातचीत की, जिन्होंने कुछ दिन पहले ही आस्ट्रेलियन ओपन ताइक्वांडो चौंपियनशिप जीतकर देश का नाम रोशन किया था। खुद मुख्यमंत्री ने प्रिया यादव, गीता यादव, रितु यादव और माउंट एवरेस्ट फतेह करने वाले कुलदीप देशवाल को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

भारतीय जनता पार्टी की छोटी टोली की बैठक शाम सात बजे शुरू हुई, जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब और प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, संगठन मंत्री रविन्द्र राजू, महामंत्री एडवोकेट वेदपाल और महामंत्री पवन सैनी 2024 के चुनावों की रणनीति पर मंथन कर रहे थे, तो पता चला कि ताइक्वांडो में देश का नाम रोशन करने वाली वजीराबाद गांव निवासी तीनों बहनें, उनके पिता जितेंद्र और उनके कोच माउन्ट एवरेस्ट विजेता कुलदीप देशवाल कार्यालय में जिला महामंत्री महेश यादव से मिलने आए हैं।  बैठक में मौजूद संगठन मंत्री रविन्द्र राजू ने जब इनको सम्मानित करने का सुझाव मुख्यमंत्री मनोहर लाल और प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ के सामने रखा तो यहां मौजूद सभी नेताओं ने खेल में देश का परचम दुनिया में लहराने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए बैठक के बीच में ही बुला लिया। यहां मुख्यमंत्री ने सभी का शाल ओढ़ाकर सम्मान किया। इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ के कहने पर सभी खिलाड़ी यहां बैठे और 15 मिनट तक अपने बारे में और अपनी सफलता की बातें सबके सामने रखी।

प्रिया यादव ने यहां अपनी बात रखी। प्रिया ने कहा कि तीनों बहनों को खेल में आगे बढ़ने में आर्थिक दिक्कतें आ रही है। इस पर मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि वे उनकी मदद करेंगे और उनको आगे बढ़ने में किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब ने भी मुख्यमंत्री मनोहर द्वारा खिलाड़ियों को आर्थिक सहयोग करने के निर्णय का स्वागत किया और कहा कि मनोहर सरकार सदा खिलाड़ियों के लिए खड़ी रही है। इस तरह सम्मान मिलने से सभी खिलाड़ी गदगद होकर बैठक रुम से बाहर निकल गए तो फिर से मुख्यमंत्री और पार्टी पदाधिकारियों में राजनीतिक चर्चा शुरू हुई। जिसमें भाजपा नेताओं ने अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लिए।

भाजपा के प्रदेश सह मीडिया प्रमुख अरविंद सैनी के अनुसार छोटी टोली की महत्वपूर्ण बैठक को बीच में रोककर खिलाड़ियों का सम्मान करना बताता है कि प्रदेश सरकार और प्रदेश भाजपा संगठन खिलाड़ियों के प्रति संवेदनशील है। सैनी ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है, बल्कि एक कदम आगे बढ़कर खिलाड़ियों का सम्मान करती है। अरविंद सैनी ने बताया कि किसी भी खेल में एक साथ तीन सगी बहनों द्वारा देश का प्रतिनिधित्व करने का रिकार्ड बनाने वाली प्रिया यादव, गीता यादव, रितु यादव स्वीडिश ओपन ताइक्वांडो चौंपियनशिप 2022 और यूरोपियन कप ताइक्वांडो चौंपियनशिप 2022 में एक साथ मेडल जीत चुकीं हैं। तीनों बहनों ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी साथ मिलकर भारत का प्रतिनिधित्व किया है। तीनों पहले भी व्यक्तिगत भागीदारी से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीत चुकी हैं और तीनों बहनें एक ही टीम में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं।

error: Content is protected !!