-नवीन गोयल ने कई कालोनियों के जनहित के मुद्दों को लेकर की डीसी निशांत कुमार यादव से मुलाकात

गुरुग्राम। सेक्टर-37 औधोगिक क्षेत्र में इको ग्रीन की ओर से अवैध रूप से डाले जा रहे कूड़े, लक्ष्मण विहार में अवैध दीवार बनाकर 300 घरों का रास्ता रोके जाने, कमान सराय में मल्टीलेवल पार्किंग और शांति नगर में सीएम अनाउंसमेंट के तहत बनने वाले सामुदायिक केंद्र का काम जल्द शुरू करने समेत कई कालोनियों के अहम जनहित के मुद्दों को लेकर पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव से मुलाकात की।

नवीन गोयल ने उन्हें बताया कि सेक्टर-37 औधोगिक क्षेत्र में इको ग्रीन की ओर से अवैध रूप से डंपिंग स्टेशन बना दिया गया है। वहां शहर की गंदगी डाली जा रही है। उसमें गायें मुंह मारती रहती हैं। सेक्टर-37 और ठीक सामने सेक्टर-10ए में इस गंदगी के साम्राज्य से बीमारियां फैलने का अंदेशा है। दिनभर बदबू फैली रहती है। डीसी ने आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द इस डंपिंग स्टेशन को खत्म करके गंदगी उठवाई जाएगी।

नवीन गोयल ने सूर्या विहार फेज-2 को नियमित करने पर भी डीसी से चर्चा की। उन्होंने कहा कि कालोनियों को अप्रूव्ड करने का जो सर्वे फिर से किया जाना है, उसमें सूर्या विहार फेज-2 को भी शामिल किया जाए। डीसी ने तुरंत सीटीपी नगर निगम सतीश पाराशर को इसके निर्देश दिए। नवीन गोयल व्यक्ति रूप से भी सतीश पाराशर से मिले और इस कार्य को जल्द करने का आग्रह किया। लक्ष्मण विहार में 300 घरों के आवागमन में बाधा बनी अवैध दीवार को भी हटाने का उन्होंने डीसी से अनुरोध किया। डीसी ने एक सप्ताह में इस पर संज्ञान लेने के लिए संयुक्त आयुक्त अखिलेश को निर्देश दिए।

फिरोजगांधी कालोनी में बरसात के कारण एक कच्चा मकान गिरने की स्थिति में है। नवीन गोयल ने कहा कि इस मकान की वजह से आसपास के घरों को नुकसान हो सकता है। जनहित में इस पर भी कोई निर्णय लिया जाए। शांति नगर में सीएम अनाउंसमेंट के तहत सामुदायिक केंद्र का काम अभी तक अधर में लटका पड़ा है। इस विषय को ग्रीवेंस कमेटी में सुनवाई के लिए शामिल किया जाए। कमान सराय में मल्टीलेवल पार्किंग के निर्माण को लेकर भी कार्यवाही की जाए, ताकि लोगों को पार्किंग की दिक्कत ना हो। क्योंकि लोग बाजार के आसपास सड़कों किनारे अपने वाहन खड़े करते हैं। जीएमडीए व पुलिस की ओर से उनकी गाडिय़ों को उठाकर चालान किए जाते हैं। अगर पार्किंग की सहूलियत होगी तो यह समस्या खत्म हो जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि कमान सराय में 100 साल से भी अधिक समय से पुराने मकान हैं। उन मकानों को भी बचाने के प्रयास हों। इन विषयों पर भी जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने सकारात्मक कार्यवाही करने के लिए नवीन गोयल को आश्वासन दिया।

इस अवसर पर सूर्या विहार से प्रधान नरेश दहिया, जीएस कांगड़ा, प्रीतम, रितु माहेश्वरी, लक्ष्मण विहार से मिथलेश मिश्रा, प्रदूमन जांघू, सेक्टर-37 से नरेश गोयल, सेक्टर-10 आरडब्ल्यूए प्रधान सतीश गुप्ता, सतीश गुर्जर, डबलू खांडसा, फिरोजगांधी कालोनी से हरकेश प्रधान, शांति नगर से जीएन शर्मा, महेश सारवान, वाल्मीकि समाज से आजाद वाल्मीकि, प्रदीप वाल्मीकि, कैप्टन जगदीश भी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!