दो बहनों व भाई के साथ मिल दिया वारदात को अंजाम

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। शहर के निजामपुर रोड पर ईश्वर कॉलोनी में एक महिला को बंधक बनाकर नकदी व आभूषण लूटने के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया हैं। इस मामले का मास्टरमाइंड कोई और नहीं बल्कि पीड़ित की पुत्रवधु निकली। उसी ने अपनी दो बहनों, भाई और अन्य के साथ मिलकर प्लानिंग करने के साथ वारदात को अंजाम दिया था। इस मामले में पुलिस ने अब तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही हैं। पुलिस पूछताछ में सामने आया हैं कि पुत्रवधु रश्मि अपने मायके वालों कि आर्थिक मदद करना चाहती थी, लेकिन ससुराल वाले मदद नहीं करने देते थे। इसीलिए उसने ये योजना बनाई।

बदमाशों ने घर में घुसकर बुजुर्ग महिला से की थी लाखों रुपये की लूट

जानकारी के अनुसार निजामपुर रोड ईश्वर कॉलोनी में एक युवती व दो युवकों ने महिला को बंधक बनाकर घर में रखे आभूषण व नकदी चोरी कर ले गए थे। इस मामले में ईश्वर कॉलोनी निवासी मिशन सिंह ने पुलिस ने शिकायत दी थी। इसमें उसने बताया कि उसका जयपुर में फ्लेट है। गत 11 जून को उसके पास एक अनजान व्यक्ति का काल आया, जिसने अपना नाम आशीष सैनी मंडावा झुन्झुनु राजस्थान का बताया।

उसने कहा कि वह उसका फ्लेट अच्छी कीमत पर बिकवा देगा और उसने 14 जून को उसे जयपुर बुलाया। जयपुर पहुंचने के बाद उसने यह कहा कि उसकी माताजी का एक्सीडेंट हो गया है। वह नहीं मिल सकता है। उसी दिन एक लडका व लडकी नारनौल मकान में कमरा किराये पर लेने के लिए आये थे। जिन्होंने बताया कि वे नांगल चौधरी के रहने वाले हैं तथा कोचिंग सेंटर में पढ़ाते हैं।

18 जून को फिर से उक्त व्यक्ति ने उसे फ्लैट बिकवाने के लिए जयपुर बुलाया। वह 19 जून को जयपुर के लिए घर से निकल गया। उसकी पत्नी मणि देवी घर पर अकेली थी। उसी दिन नारनौल मकान में लड़का व लड़की कमरा किराये पर लेने के लिए आए। उन्होंने उसकी पत्नी से पीने के लिए पानी मांगा और घर के अंदर घुस गए। उन्होंने उसकी पत्नी मणि देवी को बंधक बना लिया और एक युवक और आया जिसने चाकू उसकी पत्नी के गले पर रख दिया।

उसने पत्नी के कानों के कुंडल, चांदी के पाजेब निकाल लिए। इसके अलावा घर में बक्से व अलमारी से कानों के टोपस, सोने का मंगल सूत्र व चांदी के पाजेब तीन जोड़ी थी। सोने की चैन, सोने की अंगूठी, दो 10 के नोटों की गड्डी एक एक रुपये के नोट की गड्डी व कुछ 100 व 200 व 500 के नोट थे। वहीं स्कूटी व एक मोबाइल ले गए।

पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस में दी। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर किया था। इस मामले में पुलिस पुत्रवधु रश्मि के अलावा उसकी दो बहनों अर्पिता, पल्लवी, विहान सहित 9 लोगों को गिरफ्तार किया हैं। जिस बुजुर्ग महिला से लूट हुई थी, उसका पति सेना से रिटायर्ड हैं। इसके अलावा एक बेटा एयर फोर्स तथा एक बेटा भारतीय सेना में कार्यरत हैं।

error: Content is protected !!