मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीडियो कांफ्रेंस से की बरसात से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा

मुख्यमंत्री की प्रदेशवासियों से अपील, अगर जरूरत न हो तो घर से बाहर कम से कम निकलें, मौसम विभाग ने बुधवार तक अधिक बारिश की जताई है संभावना
डीसी निशांत कुमार यादव ने मुख्यमंत्री को गुरुग्राम जिला की स्थिति से कराया अवगत

गुरुग्राम, 10 जुलाई। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से गुरुग्राम सहित राज्य के सभी जिलों में पिछले कई दिनों से जारी बरसात से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि बरसात से लोगों को किसी प्रकार की कठिनाई न आए। उन्होंने प्रदेशवासियों से भी आग्रह किया है कि वे बारिश की अधिकता की संभावना के मद्देनजर किसी जरूरी कार्य के लिए ही घर से निकलें।

डीसी निशांत कुमार यादव लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल से वीडियो कांफ्रेंस में शामिल हुए। उन्होंने मुख्यमंत्री को गुरुग्राम जिला की स्थिति से अवगत कराया और जिला प्रशासन की ओर से जलभराव की समस्या से निपटने के लिए जारी कार्यों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सोमवार को दिन में बारिश नहीं होने से जिला में हालात सामान्य बने हुए है। जिला प्रशासन की पूरी टीम बरसात के दौरान एक्टिव रहीं और बरसात थमते ही जिला में जलनिकासी का कार्य तेज किया।

श्री मनोहर लाल ने कहा कि मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार आगामी बुधवार तक बारिश की ऐसी ही संभावना है, इसलिए सभी विभाग आपसी तालमेल बनाकर कार्य करें, ताकि जान-माल की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके। उन्होंने सभी सिविल और पुलिस अधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए और कहा कि अपनी ओर से आपात स्थिति से जुड़े सभी पुख्ता प्रबंध अभी से कर के रखें, ताकि आपात स्थिति में मदद पहुंचाने में देरी न हो सके।

डीसी ने मुख्यमंत्री को जानकारी देते हुए बताया कि गुरुग्राम में रविवार की शाम तक 220 एमएम बारिश हुई जोकि जिला की औसत बारिश की एक तिहाई है। रविवार को बरसात के चलते बादशाहपुर ड्रेन, एल-एक व दो में क्षमता से अधिक पानी का स्तर पहुंच गया था। बरसात के थमने के उपरांत जैसे ही इन ड्रेन में जल स्तर घटा तुरंत पानी की निकासी आरंभ हो गई। उन्होंने बताया कि जिला में जलनिकासी के उपरांत सभी अंडर पास यातायात के लिए खोल दिए गए और एनएच 48 के मेन कैरिज वे पर भी यातायात सामान्य रहा है। जिन सोसायटी में जलभराव की शिकायतें मिली थी वहां भी आरडब्ल्यूए के सहयोग से सभी आवश्यक कदम उठाए गए है।

इस अवसर पर सीटीएम दर्शन यादव तथा डीआरओ मनीबर सांगवान भी उपस्थित रहे।

Previous post

हार्डवेयर-प्याली पेरिफैरी रोड घोटाले में भाजपा सरकार भष्ट्र अधिकारियों ओर नेताओ को बचाने का काम कर रही है- विधायक नीरज शर्मा

Next post

10 साल बाद दोबारा मान्यता लेने के सरकार के आदेश के खिलाफ विरोध में उतरे निजी स्कूल संचालक

You May Have Missed

error: Content is protected !!