हथियारबंद होकर मैनपॉवर ठेकेदार को धमकी देने वाले सूबे गुर्जर गिरोह के 03 आरोपी गिरफ्तार ……..

घामडौज टोल प्लाज पर मैनपॉवर के काम का कब्जा लेने व वसूली करने के उद्देश्य से
कब्जा से 01 स्कोर्पियो गाड़ी व 02 दुनाली बन्दूक बरामद

गुरुग्राम: 08 जुलाई 2023 – अभियोग का संक्षिप्त विवरण: कल दिनांक 07.07.2023 को पुलिस थाना भौंडसी, गुरुग्राम में घामडौज टोल प्लाज पर मैनपॉवर के ठेकेदार ने हाजिर आकर एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि दिनांक 06.07.2023 को समय करीब 08.00 PM बजे यह टोल प्लाजा पर अपने दफ्तर में बैठा था, तभी वहां पर एक स्कोर्पियो गाड़ी में दुलानी बन्दुक के साथ 5 से 7 लडके आए और इसको धमकाते हुए कहा कि “हम इस इलाके के बदमाश है, इस टोल को सुबह तक खाली करवा दो व कुछ रुपयो का भी इन्तजाम कर लो सुबह यहां पर हमारे लडके काम करेगे अगर ऐसा नही किया तो अपनी मौत के जिम्मेवार खुद होंगे।” इस सम्बन्ध में थाना भौंडसी में अभियोग अंकित किया गया।

अभियोग में पुलिस की कार्यवाही: उप-निरीक्षक सत्यप्रकाश, प्रभारी अपराध शाखा सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने वाले में शामिल 03 आरोपियों को कल दिनांक 07.07.2023 को नजदीक गांव भौंडसी, गुरुग्राम से काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया, जिनकी पहचान विक्रम (उम्र 31 वर्ष), राकेश (उम्र 41 वर्ष) व निखिल (उम्र 21 वर्ष) के रूप हुई।

आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ: आरोपियों से प्रारम्भिक पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि कुख्यात गैंग्स्टर सूबे गुर्जर द्वारा इनके एक अन्य साथी को घामडौज टोल प्लाज पर अपनी मैनपॉवर लगाने के उद्देश्य से वर्तमान में टोल प्लाज पर लगी मैनपॉवर के ठेकेदार को धमकी देने व उससे नगदी वसूल करने के लिए कहा था, गैंगस्टर सूबे के कहे अनुसार इनके अन्य साथी (हरबीर) ने उपरोक्त आरोपी विक्रम को यह काम सौंपा। विक्रम गैंगस्टर सूबे के कहे अनुसार अपने उपरोक्त साथी आरोपी राकेश व निखिल को तैयार किया और अपनी स्कोर्पियो गाड़ी में अपने दोनों हथियारबन्द साथियों (राकेश व निखिल) को साथ लेकर आया व योजनानुसार उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम दिया।

▪️गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों को आपराधिक रिकॉर्ड:-

आरोपी विक्रम (गुरुग्राम): इसने अपने गाँव मे ही दूध डेयरी का काम किया हुआ है और इनके खिलाफ उत्तर-प्रदेश में हत्या करने का 01 अभियोग, थाना खेड़की दौला में हत्या के प्रयास का, अवैध हथियार रखने, झगड़े के 03 अभियोग, थाना पटौदी में अवैध वसूली करने के 01 अभियोग सहित इसके (आरोपी विक्रम) खिलाफ उपरोक्त अभियोग सहित कुल 07 अभियोग अंकित है।

आरोपी निखिल (झज्जर): इसके खिलाफ लड़ाई झगड़ा करने का पहले 01 अभियोग अंकित है। उपरोक्त अभियोग सहित इसके (आरोपी निखिल) खिलाफ कुल 02 आपराधिक मामले अंकित है। यह बॉउन्सर की नौकरी का काम करता है।

आरोपी राकेश (झज्जर): यह भारतीय सेना से सेवानिवृत्त (Ex-Serviceman) है और वजीरपुर गऊशाला में काम करता है। इसके पास लाइसेंसी दुनाली बन्दूक है जिसका 01 महीने पहले लाइसेंस खत्म हो चुका है। उपरोक्त आरोपी विक्रम ने उसको रुपयों का लालच देकर उपरोक्त अभियोग में धमकी देने की वारदात को अंजाम देने के लिए बन्दूक लेकर बुलाया था। विक्रम के कहे अनुसार यह 01 अपनी दुनाली बन्दूक तथा दूसरी बन्दूक गऊशाला में ही रखी इसके साथी (जिनको बिना बताया) की दुनाली बन्दूक लेकर आया और अपने उपरोक्त साथियों के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम दिया।

बरामदगी: उपरोक्त आरोपियों द्वारा उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की गई 01 स्कोर्पियो गाड़ी व 02 दुनाली बन्दूक आरोपियों के कब्जा से बरामद की गई है।

आगामी कार्यवाही: आगामी कार्यवाही के लिए आरोपियों को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों के बारे में पूछताछ की जाएगी, पुलिस पूछताछ में जो भी तथ्य सामने आएंगे नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!