अपना वजूद बचाने की लड़ाई लड़ रहे उप मुख्यमंत्री को करनी पड़ रही हैं गांवों में नुक्कड़ सभाएं
उन्हें दरापुर हादसे के पीड़ितों से मिलना चाहिए और अहीर रेजिमेंट के आंदोलनकारियों तथा 1810 एकड़ के किसानों की मांगों पर भी जरूर बोलना चाहिए

*5/7/2023 :- *हरियाणा के उप मुख्यमंत्री तथा जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला के पटौदी आने पर उनसे सवाल करते हुए हरियाणा कांग्रेस सोशल मीडिया की स्टेट कॉर्डिनेट सुनीता वर्मा ने प्रेस के नाम जारी विज्ञप्ति में कहा कि अपना और अपनी पार्टी के वजूद बचाने की लड़ाई लड़ रहे प्रदेश के उप मुख्यमंत्री को आज गांवों में नुक्कड़ सभाओं का सहारा लेना पड़ रहा है और इन सभाओं में भी कोई विकास कार्यों की बड़ी सौगात देने की बजाए वो मात्र भ्रमण कर रहे हैं। उन्होंने कहा की आज प्रदेश का हर मतदाता जेजेपी के इन नेताओं से खार खाए बैठा की किस तरह इन लोगों ने मतदाताओं को ठग कर उन्हें भगवान भरोसे छोड़ कर खुद सत्ता की मलाई खा रहे हैं।

कांग्रेस नेत्री ने कहा कि जेजेपी नेता के ये दौरे पार्टी में होने वाली भगदड़ को थामने के लिए है, इसी वजह से पार्टी में पदों का पिटारा खोल कर उनकी बंदरबांट की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता इनकी अवसरवादिता वाली असलियत को जान गई है अब वो इन्हें गंभीरता से ले ही नहीं रही।

महिला कांग्रेस नेत्री ने कहा की पटौदी विधानसभा में पहुंच रहे प्रदेश के उप मुख्यमंत्री जी का वो स्वागत करती हैं लेकिन उनसे ये आग्रह भी करती हैं की वो यहां की बदहाल सड़कें, थोड़ी सी बारिश में लगने वाले महाजाम, बढ़ती बेरोजगारी और नशाखोरी पर भी अपने मुख से कुछ जरूर कहें। उन्होंने कहा की पूरे प्रदेश में एक मात्र पटौदी विधानसभा ही है जो आज धरना प्रदर्शनों से जूझ रही है इसलिए यहां के किसान जो अपने पेट की लड़ाई लड़ रहे हैं उन 1810 एकड़ के किसानों के हक, अधिकार और उनके स्वाभिमान की लड़ाई में शरीक होकर उन्हें भी न्याय दिलाने की वकालत यहां की सरजमीं से उन्हें करनी चाहिए।

वर्मा ने अहीर रेजिमेंट के चल रहे बड़े आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा की इस बहादुर कौम की अस्मिता की लड़ाई में भी जेजेपी नेता को सहभागी बन कर उनके धरना स्थल पर जाकर उनकी मांगों पर भी अपनी सकारात्मक प्रतिक्रिया देनी चाहिए। इसके साथ ही उन्हें यहां की जनता को ये भी बताना चाहिए की उनके इस उप मुख्यमंत्रीत्व के कार्यकाल में इस विधानसभा को उन्होंने क्या दिया, उन्हें अपनी उपलब्धियां यहां की जनता को बतानी चाहिए?

सुनीता वर्मा ने कहा कि जेजेपी के उप मुख्यमंत्री ने प्राइवेट सेक्टर की नौकरियों में 75 फीसदी स्थानीय युवाओं को नौकरी देने का प्रदेशवासियों से वादा किया था, किंतु वो भी जुमला साबित हुआ। क्या दुष्यंत जी यहां की जनता को बताएंगे की इस वादे से कितने स्थानीय लोगों को रोजगार मिला? उन्होंने कहा कि हाल ही में हरियाणा कृषि विकास अधिकारी के सामान्य वर्ग की 23 मे से 16 (70 फीसदी) पद पर बाहरी लोग चुने गए, इस बारे भी वो यहां की जनता को बताएं की ये दूसरे राज्यों के उम्मीदवारों पर मेहरबानी क्यों?

महिला कांग्रेस नेत्री ने कहा कि सरकार के अड़ियलपने की वजह से प्रॉपर्टी आईडी की हुई त्रुटियों से आमजन दुखी है। उप मुख्यमंत्री जी को इस बारे भी जनता को आश्वस्त करना चाहिए। इसके साथ ही पटौदी के दरापुर गांव में हुए दर्दनाक हादसे में मृत गरीब मनरेगा मजदूर महिलाओं के परिवारजनों और इस हादसे में गंभीर घायल पीड़ितों की भी वो सुध लें ताकि ये लोग सरकार की अकर्मण्यता और प्रशासन द्वारा दी गई जलालत से उबर पाएं। उन्होंने इन मृतक के परिवारों को उचित मुआवजा देने और परिवार के एक सदस्य को रोजगार कौशल के तहत नौकरी देने तथा घायलों को अच्छी अस्पताल से इलाज की सुविधा दिलाने की भी बात कही। उन्होंने ये भी कहा की उप मुख्यमंत्री को इन पीड़ित परिवारों से भी मिलना चाहिए।

पटौदी में पहुंच रहे हरियाणा के उप मुख्यमंत्री से मांग करते हुए वर्मा ने कहा की वो कहते थे की किसानों को उनकी फसल की खरीद निर्धारित एमएसपी पर होगी, लेकिन इस सरकार ने किसानों को सिर्फ लाठियां दी, इसी तरह जब किसानों के खेत में टमाटर था तब उसकी कीमत 3 रुपए किलो थी और पूंजीपतियों के कोल्ड स्टोरेज में पहुंचते ही उसी टमाटर की कीमत जो सौ के पार चली गई बीजेपी की इस पूंजीपति मित्रों के फायदे वाली इन्ही नीतियों के लिए और सरकार की तानाशाही के लिए यहां के किसानों से माफी मांगनी चाहिए।