जल निकासी की व्यवस्था को और किया जाएगा बेहतर, संसाधनों की कोई कमी नहीं : सांसद धर्मबीर सिंह

चरखी दादरी जयवीर सिंह फौगाट,

03 जुलाई, भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र के सांसद धर्मबीर सिंह ने कहा है कि दादरी शहर और गांवों में जलभराव की समस्या को दूर करने के लिए स्थाई और तात्कालिक दोनों तरह के प्रबंध किए जा रहे हैं। पंचायती राज, नगरपरिषद, बिजली वितरण निगम, सिंचाई और जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी सहित अन्य विभागों को बरसात आते ही तुरंत पानी निकालने का इंतजाम रखने के लिए कहा गया है।

जलभराव से संबधित अधिकारियों की बैठक लेने के बाद लघु सचिवालय परिसर में स्थानीय पत्रकारों से बातचीत करते हुए सांसद ने कहा कि पानी निकासी के लिए मोटरें मंगवाई जा रही हैं। अगले दो दिन में सभी प्रकार के संयंत्र, पाईप, मोटर, पंप आदि सिंचाई और जनस्वास्थ्य विभाग को मिल जाएंगे। इस बार मानसून थोड़ा जल्दी आ जाने के कारण पानी जमा होने की दिक्कत हुई है, जिसे दूर करने की कार्यवाही प्रारंभ कर दी गई है। अमृत योजना के तहत दादरी में जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ने 45 करोड़ की लागत से पाईप बिछाने का काम शुरू करना था, लेकिन बारिश आने के कारण अभी इसे रोक दिया गया है।

सांसद धर्मबीर सिंह ने बताया कि समसपुर एसटीपी से भाकरा हैड तक बिछाई गई पाईपलाईन की सभी अड़चने दूर कर ली गई हैं। इस पाईपलाईन से निकासी का कार्य शुरू कर दिया गया है। फिलहाल चिडिय़ा रोड और झज्जर रोड के दोनों एसटीपी काम कर रहे हैं। इस एसटीपी के पानी को चांगरोड, बालरोड, पालड़ी, जावा, बीजणा आदि गांवों के किसानों ने सिंचाई के लिए मांगा है, जिसकी व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने बताया कि इमलोटा, भागवी तक ड्रेन की सफाई का काम किया जा रहा है। बरसाती पानी को नहरों, नालों और ड्रेन आदि में डालने की कार्ययोजना तैयार कर ली गई है। उन्होंने कहा कि सीवरेज लाईनों की सफाई का कार्य जोरों पर चल रहा है। आने वाले समय में पानी निकासी के प्रबंध को और अधिक बेहतर बनाया जाएगा। इस अवसर पर जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रदीप कौशिक, सहकारी बैंक के चेयरमैन सुधीर चांदवास इत्यादि मौजूद रहे।

Previous post

बिजली टावर से प्रभावित किसानों ने रामबास में धरना दे जताया रोष, नारेबाजी कर समान मुआवजे की मांग की

Next post

यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध गुरुग्राम पुलिस सख्ती से उठा रही कदम

You May Have Missed