गुरुग्राम, 03 जुलाई। हरियाणा के कला एवं संस्कृति कार्य विभाग, चंडीगढ़ द्वारा G20 सम्मेलन शिरकत करने आए विदेशी नागरिकों और अधिकारियों का दिल्ली एयरपोर्ट पर स्वागत किया गया। इस कार्यक्रम में 20 से ज्यादा विदेशों से आए मेहमानों का स्वागत कला एवं संस्कृति कार्य विभाग चंडीगढ़ द्वारा किया गया। जिसके लिए हरियाणा के मशहूर अंतररास्ट्रीय लोक नृत्य कलाकार नरेंद्र उर्फ मोंटी शर्मा , डिंपल , मोहित शर्मा और संजना को आमंत्रित गया। मोंटी शर्मा का कहना है कि उन्होंने 2023 के G20 सम्मेलन में सभी अतिथि गणों का तहे दिल से हरियाणा की तरफ से स्वागत किया। इस सम्मेलन के लिए मोंटी शर्मा व दल ने कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग व सुमन डांगी , तान्या अरोरा , दीपिका रानी और समस्त विभाग की टीम का आभार प्रकट किया।

यह G20 सम्मेलन गुरुग्राम, हरियाणा में 2 दिनों के लिए आयोजित किया गया है, जिसकी शुरुआत आज यानी 3 जुलाई सोमवार से की जा चुकी है।इसका आगाज आज ओराना सेंटर गुरुग्राम में होगा । यह शिखर सम्मेलन स्टार्टअप के लिए एक सक्षम वातावरण को बढ़ावा देने और नवाचार में एक वैश्विक नेता के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करने की भारत की प्रतिबद्धता का प्रतीक है। यह सामाजिक प्रगति, आर्थिक विकास और रोजगार सर्जन को बढ़ावा देने के लिए स्टार्टअप की क्षमता को उजागर करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण मील के पत्थर के रूप में कार्य करता है।

G20 सम्मेलन के दौरान प्रतिनिधियों को उद्योग विशेषज्ञों विचारकों से जुड़ने, नीति निर्माताओं और रणनीतिक गठबंधन बनाने, वैश्विक स्तर पर स्टार्टअप को आकार देने का विशेष अवसर मिलेगा। यह G20 सम्मेलन एक बड़े स्टार्टअप कॉन्क्लेव की मेजबानी करेगा, जहां स्टार्टअप ना केवल अपने उत्पादों और सेवाओं का प्रदर्शन करेंगे। बल्कि यह सलाह शत्रों, निवेशकों और अन्य नेटवर्किंग अवसरों में भी शामिल होंगे। इससे ना केवल नवाचार बल्कि आर्थिक विकास और सीमा पार सहयोग को भी बढ़ावा मिलेगा।

error: Content is protected !!