रेवाड़ी निवासी ठगी का आरोपी गिरफ्तार, महिला से 18000 लेकर बदले में 36000 के नकली नोट थमाये थे

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। पुलिस ने असली नोट के बदले नकली नोट देने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जबकि इस मामले में शामिल एक अन्य व्यक्ति पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। गिरफ्तार व्यक्ति ने 1 जुलाई को नारनौल में बैंक के बाहर एक विधवा महिला से असली नोट लेकर दोगुना करने का लालच देकर नकली नोट थमा दिए थे। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने रेवाड़ी निवासी व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अभी यह खुलासा नहीं किया है कि उन्होंने कितनी वारदातों को अंजाम दिया क्योंकि उसी दिन नारनौल में ही एक ओर बुजुर्ग के साथ और घटना को अंजाम दिया गया था।

एएसपी प्रवीणा ने आज लघु सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि 1 जुलाई को नारनौल कोर्ट रोड पर पंजाब नेशनल बैंक से पैसा निकलवा कर महिला बाहर निकली। राजकुमार की उस पर नजर पड़ी। रेवाड़ी निवासी राजकुमार ने उसे डबल नोट करने का लालच देकर उसे 18000 रुपए के असली नोट लिए और 36000 रुपए नकली नोट थमा दिए। वारदात में इस्तेमाल स्कूटी भी बरामद कर ली गई है। उसके घर से 200 के 174 नकली नोट और 500 के 99 नकली नोट भी बरामद किए गए हैं।

बता दें कि पुलिस को दी शिकायत में गणेश कॉलोनी की रहने वाली फूलवती देवी ने बताया था कि वह आर्मी से रिटायर्ड फौजी की विधवा है। वह कोर्ट मोड के सामने स्थित पंजाब नेशनल बैंक से पेंशन के रुपए निकलवा कर लाई थी। बैंक से निकलते ही दो व्यक्ति सफेद रंग की स्कूटी पर आए और उसका रास्ता रोका। उन्होंने उस को बहला-फुसलाकर कहा कि सरकार ने पेंशन की राशि बढ़ा दी है वह घर-घर जाकर सरकार द्वारा बढ़ाई राशि बांट कर आते हैं।

इस प्रकार उन्होंने ज्यादा राशि देने के बहाने उससे 18000 रुपए ले लिए तथा उसके बदले में 36000 रुपए के नकली नोट पकड़ा दिए और वह स्कूटी पर सवार होकर फरार हो गए। उसने जब राह चलते अन्य व्यक्ति से नोटों की गड्डी चैक कराई तो वह व्यक्ति बोला यह नकली नोट है, आपके साथ धोखा हो गया है। यह सुनकर महिला ने पुलिस में शिकायत दी थी।

इसी दिन दूसरी घटना में मोहल्ला माली टिब्बा के सहीराम ने पुलिस को शिकायत दी थी कि वह बिजली निगम से रिटायर कर्मचारी है ।‌वह रेलवे रोड स्थित एसबीआई से 10000 रुपए लेकर निकला था । बैंक के सामने दो स्कूटी सवार युवक आए उन्होंने उससे पहले महावीर चौक फिर महेंद्रगढ़ रोड का रास्ता पूछा और चकमा देकर उसे 10000 रुपए लूट लिए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!