परिजनों ने किया महिला का अंतिम संस्कार
थाने में पिटाई से दिल्ली की महिला की मौत, चार पुलिसकर्मी निलंबित; मारने की ये वजह आई सामने

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। शहर के महिला थाना में महिला हवालाती की मौत के मामले में पुलिस ने एसपीओ कोरियावास निवासी महिपाल को गिरफ्तार किया हैं। उसे अदालत में पेश किया जाएगा। अभी इस मामले में तीन महिला पुलिस कर्मियों की गिरफ़्तारी होना बाकि हैं। सूत्रों के अनुसार मृतक महिला के सर और शरीर में गहरी चोटों के निशान थे । वही इस मामले में मृतक महिला का बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया गया। महिला का अंतिम संस्कार भी रेवाड़ी रोड स्वर्ग आश्रम में किया गया। जहां मृतका का पिता और अन्य लोग मौजूद रहे।

तीन महिला कर्मियों और एक एसपीओ के खिलाफ हत्या का केस दर्ज

कनीना थाने में दर्ज साइबर फ्राड के एक मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली से कनीना लाई गई एक महिला की वीरवार सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में महिला थाने की बैरक में मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने महिला थाने में रात्रि के समय ड्यूटी पर तैनात पांच महिला पुलिस कर्मचारियों पर मामला दर्ज करवाते हुए सस्पेंड कर दिया है, जबकि एक एसपीओ को बर्खास्त कर दिया गया है। तीन महिला कर्मियों और एक एसपीओ के खिलाफ हत्या का केस दर्ज़ किया गया है। अब एसपीओ को गिरफ्तार कर लिया गया हैं। महिला पुलिस कर्मियों की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

28 वर्षीय पंचशीला मूल रूप से पश्चिम बंगाल के हुबली की रहने वाली थी। अभी वह नई दिल्ली के चंदन विहार में किराए के मकान में रह रही थी। बुधवार रात 9.40 पर उसे नई दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। रात सवा 12 बजे नारनौल नागरिक अस्पताल में मेडिकल के बाद उसे महिला थाने की बैरक में बंद कर दिया गया। महिला थाना प्रभारी शारदा ने थाने में शिकायत दी कि सुबह साढ़े छह बजे उन्हें सूचना मिली कि आरोपी महिला ने सुबह 4:50 बजे थाने से भागने की कोशिश की। उसे महिला पुलिस कर्मियों व एसपीओ ने रोकने की कोशिश की।

इस पर उनकी आपस में मारपीट हुई जिससे आरोपी महिला की तबीयत खराब हो गई। अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसकी मौत के बाद एसपी विक्रांत भूषण ने रात्रि ड्यूटी पर तैनात महिला थाना प्रभारी (एसएचओ) शारदा, एएसआई शकुंतला, सिपाही प्रियंका व सिपाही मुनेश को निलबिंत कर दिया। एसपीओ महिपाल को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त कर दिया।

एसएचओ की शिकायत पर पुलिसकर्मी मुनेश, प्रियंका, शकुंतला व एसपीओ महिपाल व अन्य पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया।

एसआईटी का होगा गठन

एसपी ने बताया कि मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया जाएगा और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी। जांच में अगर किसी पुलिसकर्मी की लापरवाही मिलती है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

महिला ने पांंच हजार में बेच दिया था साइबर ठगों को अपना खाता

पुलिस के अनुसार साइबर ठगों ने गांव ढाणा के एक दुकानदार के खाते से 50 हजार रुपये निकाल लिए थे। इसके बाद 23 जून को कनीना थाना में 379, 420 की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया। इस मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी के बाद सामने आया कि पंचशीला नामक महिला ने अपना खाता पांच हजार रुपये के लालच में साइबर ठगों को बेच दिया था। इसी खाते में साइबरी ठगी के दौरान निकाले गए कुछ पैसे आए थे जिसे आरोपियों ने निकलवा लिया।

error: Content is protected !!