संदिग्ध हालत में थाने में हवालात में बंद महिला की मौत,
दिल्ली से हिरासत में लेकर आई थी कनीना पुलिस
एसपीओ को किया बर्खास्त

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। साइबर केस में दिल्ली से हिरासत में लेकर आई महिला 30 वर्ष की नारनौल महिला थाने में संदिग्ध हालत में मौत हो गई। रात को मेडिकल करवाने के बाद महिला को महिला थाना में रखा गया था। सुबह महिला ने तबियत ख़राब होने की बात बोली और शौच के लिए चली गई। बापस आकर महिला बैरक में लेट गई और उसके बाद नहीं उठी। लेटने के बाद करीब 1 घंटे तक महिला जब नहीं हिली तो महिला थाने की कर्मियों उसकी संभाल की तो वह मृत पाई गई।

नारनौल महिला थाना में दिल्ली की एक महिला की संदिग्ध हालत में हुई मौत के मामले में बड़ा एक्शन हुआ है। पुलिस अधीक्षक ने महिला थाना एसएचओ सहित पांच महिला पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। वहीं इस मामले में एक एसपीओ को बर्खास्त किया गया है । एसपी ने पूरे मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित करने की बात कही है।

एसपी ने एक एसपीओ महिपाल को भी बर्खास्त किया है। मामले में 176 सीआरपीसी की कार्यवाही के लिए सेशन जज को पत्र लिखा गया और बोर्ड के मेंबर के सम्मुख पोस्टमार्टम कराने के लिए सीएमओ को पत्र लिखा गया। मामले की जांच के लिए एसपी द्वारा एसआईटी टीम गठित की जाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले पर कार्रवाई की जाएगी। मामले की जांच में अगर किसी पुलिसकर्मी की लापरवाही मिलती है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

लिव इन रिलेशनशिप में रह रही थी महिला

मृतक महिला को करीब एक अढ़ाई साल का बच्चा भी है जो इस समय महिला थाने में ही है। महिला की उम्र करीब तीस साल बताई जा रही है और इसका नाम पंचशील उर्फ़ शीला बताया गया है। मृतक महिला हुबली पश्चिमी बंगाल की निवासी बताई जा रही है, लेकिन दिल्ली में किसी व्यक्ति के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही थी।

साइबर का हैं मामला दर्ज़

कनीना थाने में साइबर अपराध के मामले में 112 नंबर एफआईआर दर्ज़ हुई थी। इसमें एक आरोपी को पहले गिरफ्तार किया जा चुका हैं। पकडे गए आरोपी की पहचान पर उक्त महिला को पुलिस ने हिरासत में लिया था। मृतक महिला को 28 जून को दिल्ली से कनीना थाना लाया गया था और रात को सिविल अस्पताल नारनौल में मेडिकल करवाने के बाद महिला थाना नारनौल में रखा गया था।

बच्चा भी साथ

महिला के साथ पुलिस एक बच्चे को भी अपने साथ लाई थी। बच्चे को फिलहाल महिला थाने में रखा गया हैं। फिलहाल पुलिस इस मामले में कुछ कहने को तैयार नहीं हैं।

जी घबराने की कही बात

पुलिस सूत्रों के अनुसार आज इस महिला ने थाने की महिला पुलिसकर्मियों से सुबह करीब 5 बजे अचानक जी घबराने की बात कहकर शौच के लिए जाने को कहा। उसके बाद यह महिला बैरक में आकर लेट गई लेटने के करीब 1 घंटे तक महिला जब हिली जुली नहीं तो महिला थाने की कर्मियों ने उसको देखा तो वह मृत पाई गई।

इस मामले में पुलिस ने जांच के लिए भी दिल्ली में जिस जगह महिला रह रही थी उसके मकान मालिक को भी पकड़ा हुआ है।

error: Content is protected !!