केंद्रीय मंत्री राव इंदरजीत सिंह के संयोजन में आज अहीरवाल की भूमि पर हुई ऐतिहासिक रैली

पटौदी, 25 जून। केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि केंद्र व राज्य में सबका साथ – सबका विकास व सबका विश्वास के ध्येय के साथ आगे बढ़ रही भारतीय जनता पार्टी की सरकार में दशकों से उपेक्षित रहे दक्षिण हरियाणा क्षेत्र को विकास का नया आयाम दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद यदि आमजनमानस की तरफ से कोई बेहतर कार्य किया गया है तो उसमें श्री नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का काम शीर्ष स्थान पर है। राव आज केंद्र में भाजपा की सरकार के 9 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में पटौदी की नई अनाज मंडी जाटौली-पटौदी में आयोजित लोक सभा गुरुग्राम की गौरवशाली भारत रैली को संबोधित कर रहे थे।

राव इंद्रजीत ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि एक चुने हुए प्रतिनिधि का अपनी क्षेत्र की जनता के साथ सवांद का सीधा संबंध होता है। लेकिन कोरोना महामारी के प्रकोप के चलते इन संबंधों पर गहरा प्रभाव पड़ा है। उन्होंने कहा कि कोविड 19 के प्रोटोकॉल के कारण करीब तीन साल तक किसी बड़े जलसे की अनुमति नही थी। ऐसे में केंद्र सरकार ने नौ साल का कार्यकाल पूरा होने पर रैली के माध्यम से पुनः आमजनमानस से जुड़ने व पिछले नौ सालों में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश मे हुए अभूतपूर्व विकास कार्यों का रिपार्ट कार्ड जनता के सामने प्रस्तुत करने के लिए देश के सभी लोकसभा क्षेत्रों में गौरवशाली भारत रैली आयोजित की जा रही हैं। राव ने केन्द्र सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि दक्षिण हरियाणा के मनेठी में जल्द ही एम्स की आधारशिला रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि पूरे देश मे हरियाणा एक मात्र ऐसा प्रदेश है जहां दो एम्स स्थापित किए गए हैं।

केंद्रीय मंन्त्री ने अपने संबोधन में राष्ट्रीय राजमार्गों का उल्लेख करते हुए कहा कि पूर्व की सरकारों में प्रतिदिन 11 किलोमीटर ही हाइवे बनते थे। लेकिन प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आज प्रतिदिन 37 किलोमीटर हाईवे का निर्माण देश मे किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि करीब एक लाख करोड़ की लागत से दिल्ली – मुम्बई एक्सप्रेसवे तैयार किया जा रहा है। जिसका गुरुग्राम से दौसा तक हिस्सा पूरा कर जनता को समर्पित किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि करीब नौ हजार करोड़ की लागत से बन रहे द्वारका एक्सप्रेसवे का हरियाणा का भाग बनकर तैयार है और जल्द ही इसे जनता के इस्तेमाल के लिए खोल दिया जाएगा। इसी प्रकार करीब दो हजार करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ गुरुग्राम-सोहना एक्सप्रेसवे आज लोगों का समय व ईंधन दोनों बचा रहा है। राव ने कहा सोलह सौ करोड़ की लागत से गुरुग्राम-पटौदी-रेवाड़ी हाईवे का निर्माण कार्य अभी प्रगति पर है। वहीँ 3800 करोड़ की लागत से रेवाड़ी-नारनौल राष्ट्रीय राजमार्ग का काम पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के बेहतर प्रबंधन के चलते देश की अर्थव्यवस्था ने कोरोना के बाद रफ्तार पकड़ी है। आज हमारी अर्थव्यवस्था सात प्रतिशत की रफ्तार से जर्मनी, फ्रांस, ब्रिटेन जैसे देशों से आगे निकलने को लेकर निरंतर अग्रसर है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज जब हम आजादी के अमृत काल में प्रवेश कर चुके हैं तो यह पिछले 75 वर्षो में देश के संकल्पों को पूरा करने वाले सभी लोगों के योगदान का स्मरण करने का अवसर है। साथ ही अमृत काल के आने वाले 25 वर्षो पर अपनी शक्ति और सामर्थ्य को केंद्रित भी करना है। तभी वर्ष 2047 में एक शक्तिशाली और विकसित राष्ट्र का सपना साकार होगा।

हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री श्री ओम प्रकाश यादव ने अपने संबोधन में कहा कि आज भारत प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास के पथ पर निरंतर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से आम जनमानस के कल्याण के लिए अनेकों योजनाएं शुरू की गई हैं। वहीं हरियाणा में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में अंतोदय उत्थान के तहत शुरू की गई विभिन्न योजनाओं के माध्यम से समाज के वंचित वर्ग को विकास की मुख्यधारा में लाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में सड़क, कृषि, स्वास्थ्य, बिजली, शिक्षा आदि सहित सभी क्षेत्रों में बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। आज हरियाणा में मुख्यमंत्री के नेतृत्व में व्यवस्था परिवर्तन का कार्य किया जा रहा है। राज्यमंत्री में कहा कि आज किसानों की फसल खराबे का उचित मुवावजा तय समय मे उनके खातों में भेजा जा रहा है। वहीं किसानों को होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए भावांतर भरपाई जैसे योजनाएं भी चलाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हर वर्ग को साथ लेकर आगे बढ़ने की विचारधारा के साथ काम कर रही भाजपा सरकार में पूरी पारदर्शिता व बगैर किसी खर्ची पर्ची के योग्य युवाओं को नौकरी दी जा रही है।

रैली में हरियाणा के प्रभारी व त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री विप्लब् देव ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में वैश्विक स्तर पर भारत की साख में निरंतर इजाफा हो रहा है। उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री की नीतियों का ही प्रभाव है कि आज भारत से बाहर जाने वाले प्रत्येक भारतीय को सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है। विप्लब् देव ने कहा कि आज का भारत पूरे विश्व मे डिफेंस के सेक्टर में एक प्रमुख निर्यातक के रूप में अपनी अलग पहचान बना रहा है। वहीं अंतरिक्ष की दुनिया मे भी एक नया कीर्तिमान स्थापित कर अपने साथ साथ अन्य देशों के सैटेलाइट लांच कर रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल मे जब पूरी दुनिया पर अस्तित्व का संकट मंडराया था। तब प्रधानमंत्री ने हमारी सनातन संस्कृति का अनुसरण करते हुए वसुधैव कुटुम्बकम यानी सारी दुनिया को एक परिवार मानते हुए विश्व के सौ से अधिक देशों को जीवनदायनी वैक्सीन भेज कर पूरी मानवता के कल्याण का एक सार्थक संदेश दिया था।

रैली को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि देश के आजाद होने के समय वैश्विक महाशक्तियों द्वारा यह कहा गया था कि यह देश अगले 10 साल में खंडित हो जाएगा लेकिन यह हम सभी की एकजुटता व देश सेवा की संकल्पना का ही फल है कि आज 75 बरस बाद वही महाशक्तियां वैश्विक मंच पर नेतृत्व के लिए हमारी ओर देख रही हैं। उन्होंने कहा कि यह हम सभी 140 करोड़ भारतीयों की एकता का ही प्रभाव है आज अमेरिका जैसी वैश्विक शक्ति भारतीय संस्कृति का सम्मान करते हुए हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद मोदी का खुले दिल से स्वागत करते हुए भविष्य में भारत के साथ कदमताल करने को लालायित है। उन्होंने वैश्विक स्तर पर बढ़ रहे भारत के सम्मान का श्रेय प्रधनमंत्री को देते हुए कहा कि आज हमारा देश प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पुनः अपनी जड़ों की ओर लौट रहा है।

इस अवसर पर अटेली के विधायक सीताराम, कोसली के विधायक लक्ष्मण यादव, गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला, पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता, सोहना के विधायक संजय सिंह, राई से विधायक मोहन लाल बडौली, पूर्व मंत्री राव नरबीर, पूर्व विधायक विमला चौधरी, वक्फ बोर्ड के चेयरमैन जाकिर हुसैन, भाजपा प्रदेश मंत्री मनीष मित्तल, मनीष यादव, मुकेश शर्मा, जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़, गुरुग्राम की निवर्तमान मेयर मधु आजाद, पुन्हाना से प्रत्यासी रही नोक्षम चौधरी, रेवाड़ी से प्रत्यासी रहे सुनील मूसेपुर, जिला परिषद की अध्यक्ष दिपाली चौधरी, सुरेश चेयरमैन, अरिदमन बिल्लू , सहित गुरुग्राम लोकसभा की सभी 9 विधानसभा के प्रमुख नेतागण व लोकसभा गुरुग्राम सहित आसपास के क्षेत्रों से आए अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!