इंद्रदेव पर भारी इंद्रजीत के समर्थकों का उत्साह…

बारिश की फुहार…राव पर बरसा अहीरवाल का प्यार
भारी बरसात के बीच राव ने दिखाई अपनी ताकत
कामयाब रैली कर राव ने एक बार फिर दिखाई अपनी सियासी ताकत
भाजपा प्रभारी बिपल्व देव और प्रदेशध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ भीड़ को देखकर हुए गदगद

गुरुग्राम। स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत के संयोजन में गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र की गौरवशाली भारत रैली में उमड़ा जनसैलाब इतिहास दोहरा गया। देर रात से हो रही झमाझम बरसात के बीच भी राव समर्थकों का उत्साह कम नहीं हुआ। भरी बरसात में राव समर्थक रैली के तय समय से पहले ही रैली स्थल पहुंचने शुरू हो गए।देखते ही देखते ऐसा जनसैलाब उमड़ा जिसकी कल्पना राव इंदरजीत ने भी शायद नहीं की थी। पूरे गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र की बराबर हिस्सेदारी ने राव का उत्साह दोगुना कर दिया। भीड़ ने यह दर्शा दिया कि अहीरवाल का मतदाता राव के कथन अनुसार राव का हौसला और ताकत है। बरसात के बाद जहां रैली के रद्द होने के कयास लगाए जा रहे थे, राव के समर्थकों ने उम्मीद से ज्यादा भीड़ जुटाकर राव के विश्वास पर खरा उतरने का काम किया। राव इंद्रजीत ने बरसात के बीच उम्मीद से ज्यादा भीड़ जुटाकर एक बार फिर अपने विरोधियों को अपनी सियासी ताकत का एहसास करा दिया।

विपरीत परिस्थितियों के बीच रैली में पहुंचे हजारों समर्थकों के जज्बे को नमन करते हुए विपरीत से विपरीत परिस्थितियों में भी एकजुटता बनाए रखने का संदेश दिया। राव ने अपने उद्बोधन में अहीरवाल के हितों के हुंकार भरी तो पूरा पंडाल तालियों की गड़गड़ाहट से देर तक गूंजता रहा।

दक्षिणी हरियाणा को मिलना चाहिए खोया राजनीतिक हक

रैली में राव ने अपने चिर परिचित अंदाज में दक्षिण हरियाणा के हितों के मुद्दे उठाए। उन्होंने कहा 1973 में हुए परिसीमन के आधार पर प्रदेश के हर जिले में विधानसभा की सीटें बढ़ा दी गई, लेकिन दक्षिण हरियाणा की 3 सीटें, कनीना, सालावास और जाटूसाना खत्म कर दी गई। उन्होंने 1977 में अपना पहला विधानसभा का चुनाव जाटूसना विधानसभा क्षेत्र से ही लड़ा था। वह यहां से चार बार विधायक भी रहे। उन्होंने उम्मीद जताई 2026 में होने वाले परिसीमन में भाजपा दक्षिण हरियाणा को उसका राजनीतिक हक प्रदान करेगी। दक्षिण हरियाणा का हो या हक हासिल करने के लिए हर हर महादेव के नारे भी लगवाए। उन्होंने कहा दक्षिण हरियाणा की जनता के साथ हमेशा छल किया जाता रहा। कहीं ना कहीं भाजपा ने दक्षिण हरियाणा के हितों पर ध्यान दिया। उन्होंने पिछले 9 साल के दौरान केंद्र सरकार की ओर से गुरुग्राम लोक सभा क्षेत्र के विकास कार्यों की उपलब्धियां भी गिनाई।

स्थानीय मुद्दे उठाना भी नहीं भूले

गौरवशाली भारत रैली वैसे तो केंद्र की मोदी सरकार की 9 साल की उपलब्धियों के लिए आयोजित की गई थी लेकिन राव इंदरजीत ने रैली के मंच से गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र के स्थानीय मुद्दे उठाकर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व तक आमजन की भावनाएं पहुंचाई। उन्होंने गुरुग्राम शहर में लगातार हो रही तोड़फोड़ पर प्रदेश सरकार को विचार करने को कहा। परिवार पहचान पत्र, प्रॉपर्टी आईडी , बीपीएल के कटे हुए कार्डों का मामला उठाते हुए अन्य मुद्दों पर भी उन्होंने प्रदेश सरकार को सलाह दी कि इनमें आ रही है परेशानियों को जल्द दूर किया जाए।

जिसको कोई जीत ना सके ऐसा नेता है इंद्रजीत : विप्लव

रैली में उमड़े जनसैलाब को देखकर हरियाणा भाजपा के प्रभारी एवं त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री विप्लव देव राव के मुरीद होते नजर आए। उन्होंने अहीरवाल की भूमि को पूर्व मुख्यमंत्री राव बिरेंदर सिंह की भूमि को प्रणाम कर अपने उद्बोधन की शुरुआत की। उन्होंने कहा कितनी बरसात के बावजूद भी राव इंदरजीत के समर्थकों के हौसले और जज्बे को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। विपरीत परिस्थितियों में उमड़ा यह जनसैलाब साबित करता है कि राव इंदरजीत को कोई जीत नहीं सकता। विप्लव देव ने कहा कि आज इंद्रदेव का भी पराक्रम इनके आगे फीका पड़ गया। उन्होंने यह भी कहा कि उनके लिए सबसे बड़ा उपहार है कि उन्हें अहिरवाल की जनता कब प्यार मिला। उन्होंने सफल रैली के लिए राव इंद्रजीत और समर्थकों का आभार जताते हुए उन्हें बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि यह हरियाणा में आयोजित हो रही गौरवशाली भारत रैली के कड़ी की सफल रैलियों में है। ऐसा करिश्मा और कारनामा केवल राव इंद्रजीत ही कर सकते हैं, यह आज उन्होंने देख लिया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने भी रैली में उमड़ी भीड़ पर आश्चर्य जताते हुए कहा कि बरसात के बावजूद अपार जनसमूह का प्यार हासिल करने का काम राव इंदरजीत ही कर सकते हैं।

You May Have Missed