9 सालों में मोदी ने नया भारत दिया जिसकी धमक पूरी दुनिया में गूंज रही है : बिप्लब देब

इंदिरा गांधी द्वारा थोपा गया आपातकाल भारत के इतिहास का काला दिन: ओम प्रकाश धनखड़

गौरवशाली भारत रैली के संयोजक राव इंद्रजीत ने गिनवाई मोदी सरकार की उपलब्धियां

भारी बरसात के बावजूद गुरुग्राम गौरवशाली भारत रैली में उमड़ा जनसैलाब

चंडीगढ़,  25 जून। मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर पटौदी में आयोजित गुरुग्राम लोकसभा की गौरवशाली भारत रैली में भाजपा प्रभारी बिप्लब देब ने कांग्रेस पर जमकर वार किए। उन्होंने उमड़े जनसैलाब में जोश भरते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हटाने का एजेंडा सैट करने वाले विपक्षी दलों को पूरी तरह से उखाड़ फेंकने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि 9 साल में मोदी ने नया भारत दिया है जिसकी धमक पूरी दुनिया में गूंज रही है। वहीं प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि मोदी सरकार के 9 सालों में पूरे विश्व में भारतवर्ष का सम्मान बढ़ा है। श्री धनखड़ ने इंदिरा गांधी द्वारा थोपे गए आपातकाल को भारत के इतिहास का काला दिवस बताया। रैली के संयोजक केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने मोदी सरकार की उपलब्धियां, योजनाएं गिनवाई और क्षेत्र के मुद्दे भी उठाए। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में देश और प्रदेश का चौतरफा विकास हुआ है। रैली को मंत्री ओम प्रकाश यादव, विधायक सत्य प्रकाश जरावता, प्रदेश महामंत्री मोहन लाल बड़ौली सहित काफी वरिष्ठ नेताओं ने भी संबोधित किया।

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री व हरियाणा भाजपा के प्रदेश प्रभारी बिप्लब कुमार देब ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 9 सालों में भारत महाशक्ति बनकर उभरा है। उन्होंने कहा कि यह नरेंद्र मोदी का मजबूत भारत है अब दुश्मनों को सर्जिकल स्ट्राइक करके घर में घुसकर मारने की हिम्मत भारत रखता है।

भारी बारिश के बावजूद पटौदी रैली में उमड़े जनसैलाब को देख उन्होंने सभी लोगों को धन्यवाद किया और कहा कि आप लोगों ने संदेश दे दिया है कि तीसरी बार केंद्र में मोदी सरकार बननी निश्चित है। उन्होंने कहा कि हरियाणा वीर सैनिकों और किसानों की वह भूमि है जिनके बेटे फौज में भर्ती होकर सीमाओं की रक्षा कर रहे हैं, तो किसान अन्न पैदा करके देश के लोगों का पेट भर रहे हैं। पटना में विपक्ष की मीटिंग पर तंज कसते हुए प्रदेश प्रभारी ने कहा कि विपक्ष का गठबंधन देश के कल्याण के लिए नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हटाने के लिए है। आज विपक्ष के पास ना नीति है, ना ही नीयत है और ना ही नेतृत्व, जबकि भारतीय जनता पार्टी के पास नरेंद्र मोदी जैसा व्यक्तित्व और नेतृत्व है।

प्रदेश प्रभारी ने कांग्रेस के 65 साल और मोदी सरकार के 9 साल के शासन की तुलना करते हुए कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने केवल सत्ता प्राप्त करने के लिए सारे प्रयास किए, जबकि भाजपा की सरकार व पीएम मोदी देश का गौरव और मान बढ़ाने के लिए काम कर रही है।

प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 में भी पहली रैली रेवाड़ी में की थी जो यह प्रमाणित करती है कि मोदी दक्षिणी हरियाणा से कितना लगाव रखते हैं। उन्होंने सामने बैठे लोगों से आह्वान किया कि 2024 में भी आप सभी लोग हरियाणा की दस की दस लोकसभा सीटें मोदी जी की झोली में डालेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत आत्म निर्भर और मजबूत हो रहा है। आज हम रक्षा उपकरण बेच रहे हैं, मोबाइल बेच रहे हैं, दूसरे देशों को सैटेलाइट दे रहे हैं। श्री देब ने कहा कि भाजपा आशा (उम्मीद) नहीं देती बल्कि आशा तैयार करती है। बीजेपी भविष्य तैयार करने वाली पार्टी है। अंतिम व्यक्ति का उदय करने वाली पार्टी है।

कांग्रेस ने लोकतंत्र पर कुठाराघात कर देश पर आपातकाल थोपा: ओम प्रकाश धनखड़

– मोदी के मजबूत भारत में दुनिया खोज रही है अपना भविष्य: धनखड़

चंडीगढ़,  25 जून। गुरुग्राम लोकसभा की गौरवशाली भारत रैली को संबोधित करते हुए हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कांग्रेस पर जमकर तंज कसे। श्री धनखड़ ने कहा कि आज ही के दिन कांग्रेस  ने लोकतंत्र पर कुठाराघात कर देश पर आपातकाल थोपा था। विरोधी स्वरों को कुचलने के लिए थोपा गया आपातकाल भारत के इतिहास का एक काला अध्याय है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सदा देश को नीचा दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता देश का मान बढ़ाने के लिए काम कर रहा है। 9 सालों में पीएम मोदी ने यह साबित किया है कि भारत एक महान शक्ति बनने की ओर अग्रसर है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अमेरिका की संसद में मोदी-मोदी का नारा सुनकर हर भारतवासी का दिल आनंदित हो रहा है। अमेरिकी सांसदों  द्वारा मोदी के भाषणों पर तालिया बजाना यह साबित करता है कि यह नया भारत है  और ताकतवर भारत है।
कांग्रेस पर हमलावर होते हुए धनखड़ ने कहा कि उनके समय में तो जूता उतरवाकर तलाशी ली जाती थी, तब हर भारतवासी अपने आपको शर्मशार महसूस करता था। मोदी जी के नेतृत्व में आज हम बदलते हुए भारत को देख रहे हैं कि कैसे विदेशों के राष्ट्राध्यक्ष मोदी के सम्मान में खड़े हो रहे हैं तो कोई चरण छू रहा है, गले मिल रहे हैं यह हमारे लिए गौरव की बात है। आस्ट्रेलिया का राष्ट्राध्यक्ष मोदी को बोस कहकर संबोधित कर रहा है, यही बदलता हुआ भारत है।

श्री धनखड़ ने कहा कि वसुदैव कुटुम्बकम की नीति पर चलने वाले प्रधानमंत्री मोदी के आदर में दुनिया के नेता सिर झुका रहे हैं। धनखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भारत की संस्कृति और विरासत को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। अमेरिका में सहस्र चंद्र के दर्शन मोदी ने राष्ट्रपति बाइडेन को करा दिए, ये गौरव के पल हम सभी के लिए आनंददायी हैं।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मोदी ने देश के आधारभूत ढांचे को मजबूत किया है जिससे देश आत्मनिर्भर होने की राह पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। कश्मीर से धारा 370 हटाने, सर्जिकल स्ट्राइक सहित विभिन्न मुद्दों का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा जो कहती है वह करती है। मोदी ने हर गरीब के  घर की रसोई में गैस सिलेंडर पहुंचाया, हर गरीब के घर शौचालय बनवाया, देश को साफ सुथरा बनाने की राष्ट्रीय स्तर पर मुहिम शुरू की।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस द्वारा लगाए गए आपातकाल और उनके द्वारा देश विभाजन की घटना को देश कभी भूल नहीं सकता।  इस मौके पर उन्होंने  पूर्व की भूपेंद्र सिंह हुड्डा सरकार पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि 9 साल पहले कांग्रेस शासन में किसानों को ढाई-ढाई रुपये के चेक मिलते थे। आज हुड्डा साहब और उनके बेटे बड़ी-बड़ी बात करते हैं तो वे बताएं कि उन्होंने क्या कभी किसानों का बाजरा खरीदा, क्या कभी ईमानदारी और पक्षपात के बिना किसी को नौकरी दी। इस मौके पर उन्होंने जनता से अच्छा काम करने वाली भाजपा सरकार को तीसरी बार मौका देने की अपील की, जिस पर लोगों ने हाथ खड़े करके हां भी भरी।

पिछली सरकारों ने दक्षिणी हरियाणा के साथ भेदभाव किया: राव इंद्रजीत सिंह

चंडीगढ़,  25 जून। गौरवशाली भारत रैली के संयोजक व केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने पटौदी में आयोजित रैली में पिछली सरकारों पर जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि दक्षिणी हरियाणा के साथ भेदभाव बरता गया है। विकास की बात हो या फिर दक्षिणी हरियाणा के हिस्से की बात, पिछली सरकारों ने यहां के लोगों के साथ नाइंसाफी की है। राव ने जनता के सामने क्षेत्र के मुद्दे रखें और आने वाले समय में इलाके की बेहतरी के लिए और भी अधिक काम सरकार द्वारा कराने की बात भी कही। रैली में राव ने अपना भाषण तीन बिंदुओं पर रखा, जिनमें रैली की उपयोगिता, 9 साल की मोदी सरकार की उपलब्ध्यिां और राजनीतिक विषयों पर चर्चा।

राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि चुनाव के समय इतना समय नहीं होता कि वे सरकार की उपलब्धियां जनता के सामने रख सकें। इसलिए पूरे देश और प्रदेश में रैलियों के माध्यम से सरकार द्वारा कराए गए कामों की जानकारी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि देश अमृतकाल में प्रवेश कर चुका है। मोदी सरकार ने लक्ष्य रखा है कि जब देश 100वां आजादी का दिवस मना रहा होगा तब भारत विकसित राष्ट्र होगा।

विपक्षियों पर तंज कसते हुए राव ने कहा कि इन नौ सालों में हरियाणा को दो-दो एम्स मिले जिससे उनके तोते उड़े हुए हैं कि ऐसा कैसे हो सकता है। 2014 से पहले 11 किलोमीटर हाइवे बनते थे और अब हर दिन 35 किलोमीटर हाइवें बन रहे हैं। एक लाख करोड़ की लागत से दिल्ली मुंबई हाइवे, 9 हजार करोड़ की लागत से द्वारका एक्सप्रेस-वे तैयार हुआ है। गुरुग्राम -सोहना एलीवेटिड पर दो हजार करोड़ खर्च हुए हैं। गुरुग्राम-पटौदी मार्ग पर 1600 करोड़, रेवाड़ी-नारनौल नेशनल हाइवे पर 3800 करोड़ रुपये की लागत आई है।  

राव ने कहा कि कोरोना काल में अमेरिका जैसे देशों की आर्थिक हालात बिगड़ गई थी। ऐसे में भारत पर भी असर हुआ, लेकिन मोदी के नेतृत्व में देश ने तरक्की की और आज हमारी अर्थव्यवस्था 7.2 प्रतिशत बढ़ते हुए पांचवे स्थान पर पहुंच गई है। अमेरिका  की इकानॉमी 2 फीसदी बढ़ पाई। फ्रांस 3 फीसदी, इंग्लैंड 4 फीसदी, जापान एक फीसदी। उन्होंने कहा कि पिछले कई दशकों में देश की जनता ने अगर सबसे बड़ा कोई सही फैसला लिया है तो वह मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने का फैंसला है।

श्री राव ने दक्षिणी हरियाणा के साथ हुए भेदभाव पर बोलते हुए कहा कि परीसिमन के दौरान इस क्षेत्र के साथ नाइंसाफी हुई है। पिछली सरकारों में तीन-तीन विधानसभा सीटें यहां से गायब कर दी गई। पूर्व प्रधानमंत्री अटल विजारी वाजपेयी की सरकार में यहां डिफेंस यूनीवर्सिटी की नींव रखी गई थी, लेकिन कांग्रेस की सरकारों ने 10 सालों में एक ईंट भी नहीं लगाई। अब मोदी सरकार में वहां पर काम हो रहा हैं।

इस मौके पर गुरुग्राम विधायक सुधीर सिंगला, सोहना के विधायक संजय सिंह, कोसली के विधायक लक्ष्मण, पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावत, अटेली के विधायक सीताराम, पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा, प्रदेश महामंत्री मोहन लाल बड़ौली, जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़, पूर्व विधायक तंजपाल तंवर, प्रदेश सचिव मनीष यादव, पूर्व विधायक बिमला चौधरी, वक्फ बोर्ड के प्रशासक जाकिर हुसैन, प्रदेश मीडिया सह प्रमुख अरविंद सैनी, प्रीतम चौहान, नरेंद्र पटेल, समय सिंह भाटी सहित काफी संख्या में पदाधिकारी व नेता उपस्थित थे।

error: Content is protected !!