आरोपी के खिलाफ हत्या, जानलेवा हमला, डकैती की योजना, रंगदारी/फिरौती मांगने व पुलिस के साथ मुठभेड़ इत्यादि वारदातों के करीब 01 दर्जन अभियोग है अंकित।

गुरुग्राम: 24 जून 2023 – दिनांक 23/24.06.2023 की रात को निरीक्षक पंकज, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-39, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से प्राप्त सूचना पर की गई तत्पर कार्यवाही के परिणामस्वरूप सैक्टर-39, गुरुग्राम से एक पल्सर मोटरसाईकिल पर सवार 01 लाख रुपयों के ईनामी कुख्यात बदमाश संदीप उर्फ बंदर निवासी नाहरपुर रूपा (उम्र 37 वर्ष) को अवैध हथियार सहित काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की।

पुलिस टीम द्वारा मोटरसाईकिल पर सवार उपरोक्त कुख्यात बदमाश के कब्जा से 01 अवैध पिस्टल व 06 जिन्दा कारतूस बरामद करने उपरांत आरोपी के खिलाफ पुलिस थाना सदर, गुरुग्राम में शस्त्र अधिनियम की सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया व आरोपी को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

उपरोक्त कुख्यात ईनामी बदमाश से प्रारम्भिक पुलिस पूछताछ में व इसके आपराधिक रिकॉर्ड के अवलोकन से इसके खिलाफ गुरुग्राम व दिल्ली में हत्या, हत्या के प्रयास, डकैती की योजना, रंगदारी/फिरौती मांगने, धमकी देने, पुलिस के साथ मुठभेड़ व अवैध हथियार रखने इत्यादि संगीन अपराधों की वारदातों को अंजाम देने के करीब 01 दर्जन अभियोग अंकित है।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह कुख्यात गैंग्स्टर कौशल व अमित डागर के गाँव (नाहरपुर रुपा) का ही रहने वाला है और इन गैंगस्टर्स के साथ इसके अच्छे सम्पर्क है। ये इन्ही गैंगस्टरों के गिरोह का मुख्य सदस्य भी है और कौशल के लिए ये अवैध वसूली/उगाही करता है। यह वर्ष-2007 में अपराध की दुनिया में आया और उसके बाद से लगातार यह संगीन वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय है। यह पहले कई बार जेल जा चुका है और सितम्बर-2021 में जमानत पर जेल से बाहर आया था और जेल से बाहर आने के बाद फिर से अपराधिक वारदातों को अंजाम देने लगा।

उपरोक्त कुख्यात बदमाश कई बार जेल जा चुका है, आदतन अपराधी है तथा इसकी गिरफ्तारी पर NIA (National Investigation Agency) द्वारा 01 लाख रुपयों का ईनाम भी घोषित किया हुआ है।

उपरोक्त बदमाश को पुलिस टीम द्वारा आगामी कार्यवाही के लिए माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जायेगा। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

error: Content is protected !!